होली के बाद स्किनकेयर के लिए उठाएं ये कदम - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, February 27, 2020

होली के बाद स्किनकेयर के लिए उठाएं ये कदम




Amazon- Holi Skincare Guide to regain your natural glow


नई दिल्ली। सुगंधित ठंडाई का ठंडा गिलास, बॉलीवुड गानों पर बिना रुके नाचना और हवा में अलग-अलग रंग, होली से प्‍यार करने के यहां कई कारण हैं। और गुलार और रंगों की बौछार के पारंपरिक तरीके से इसे मनाने का इससे बेहतर और क्‍या तरीका हो सकता है। हम अक्‍सर इस हर्षोल्‍लास के बीच अपनी त्‍वचा की देखभाल करना भूल जाते हैं। आपकी त्‍वचा पर लगा रंग, सूर्य की रोशनी के संपर्क में आने के साथ लंबे समय तक चलने वाले उत्‍सव के बाद, इसे सूखा और निर्जल बना देता है। सोबिया मोघुल, कंटेंट लीड, अमेजन ब्‍यूटी, ने अपनी चमकती त्‍वचा को वापस पाने के लिए कुछ होली टिप्‍स और ट्रिक्‍स को साझा किया है। 
बॉडी स्‍क्रब: होली के बाद सबसे महत्‍वपूर्ण सेल्‍फ-केयर कदम है - परत उतारना। अपनी त्‍वचा को पूरी तरह से साफ करने के बाद, सभी कठोर रंगों को छुटाने के लिए एक सौम्‍य स्‍क्रब का उपयोग कर अपने शरीर को साफ करना बहुत जरूरी है। हल्‍के गुनगुने पानी के साथ अच्‍छी तरह से इसे साफ करें।
बॉडी ऑयल: होली के बाद त्‍वचा देखभाल का सबसे अनिवार्य कदम है बॉडी तेल का उपयोग करना। यह एंटीऑक्सिडेंट से समृद्ध है और आपकी त्‍वचा पर अच्‍छी तरह से मालिश करने से त्‍वचा को भीतर से पोषण देने में, जबकि रंगों को आसानी से और स्‍वाभाविक रूप से छुटाने में मदद मिलेगी।
फेस पैक: अत्‍यधिक रंग ब्रेकआउट्स का कारण बन सकता है और यहां तक कि आपकी त्वचा को सुस्‍त भी बना सकता है। एक हर्बल फेस पैक त्‍वचा को ठीक करते समय उसे चमक प्रदान करने में मदद करेगा। नियमित रूप से फेस पैक का उपयोग करने से आपकी त्वचा को धीरे-धीरे अपनी चमक वापस पाने में मदद मिलेगी।
मॉइस्‍चराइजर: गर्म पानी से नहाने के बाद, अपनी त्‍वचा को मॉइस्‍चराइज करना न भूलें। सूर्य के सीधे संपर्क और रंगों के साथ अत्‍यधिक संपर्क के बाद त्‍वचा शुष्‍क हो जाती है, जिसके बाद एक कठोर पपड़ी उधड़ने लगती है। सही मॉइस्‍चराइजर आपकी त्‍वचा को चिकना और नम बनाए रखने में मदद करेगा।
लिप बाम:  आपकी त्‍वचा की तरह, आपके होंठो को भी होली के बाद कुछ देखभाल की जरूरत होती है। आपके होंठ भी रंगों से रंग सकते हैं और एक लिप बाम को अच्‍छी तरह से रगड़ने से आपको न केवल अपने होंठों से रंग छुटाने में मदद मिलेगी बल्कि यह एक रक्षात्‍मक ढाल के रूप में कार्य करता है और उन्‍हें पोषित रखता है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad