होण्डा ने रु 59990 की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया नया बीएस6 डियो - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, February 11, 2020

होण्डा ने रु 59990 की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया नया बीएस6 डियो




 Honda celebrates 18 years of India's 1st Moto-scooter





टेक्नोलॉजी में इनोवेशन
छम्ॅ ठै.टप् इंजनः एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर (मैच्) द्वारा पावर्ड 110बब भ्म्ज् ठै.टप् च्ळड.थ्प्इंजन
20 पेटेंट ऐप्लीकेशन्स के साथ टेक्नोलॉजी मंे इनोवेशन
छम्ॅसाइलेन्ट स्टार्ट सिस्टमः पेटेंटेड एसीजी स्टार्टर मोटर सुनिश्चित करती है कि हर बार इंजन बिना झटके और बिना शोर के स्टार्ट हो जाए
छमूफुली डिजिटल मीटरः इंटरैक्टिव फुली डिजिटलमीटर को रियल टाईम इर्न्फोमेटिक्स देता है
छम्ॅ साईड स्टैण्ड इंडीकेटर विद इंजन कट-ऑफ’इंजन को तब तक स्टार्ट नहीं होने देता जब कि यह साईड स्टैण्ड पर है, इससे राईड और अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक हो जाती है
नया स्टाइल रेवोल्युशन
स्पोर्टी और एग्रेसिवः नया डिज़ाइन और सिग्नेचर एलईडी पॉज़िशन लैम्प
नया स्टाइलः छम्ॅलोगो और ग्राफिक्स और छम्ॅरियर स्प्लिट ग्रैब रेल के साथ नया लुक

बेहतर सुविधा और आराम
छम्ॅटेलीस्कोपिक सस्पेंशन और छम्ॅ12 इंच के फ्रंट व्हील राईड को सुविधाजनक और आरामदायक बनाते हैं।
इंटीग्रेटेड ड्यूल फंक्शन स्विचःएक ही स्विच से सीट और छम्ॅएक्सटर्नल फ्यूल लिड को खोलता है।
बड़ा व्हीलबेस;़22उउद्धबेहतर स्थिरता देता है
छम्ॅ डीसी एलईडी हैडलैम्प’’ः कम स्पीड और रात में राईड को आरामदायक बनाता है

उपभोक्ताओं के लिए नए मूल्य
ठै.टप् डियो 2 वेरिएन्ट्स-स्टैण्डर्ड और डीलक्स में उपलब्ध है
रु 59ए990 (एक्स-शोरूम दिल्ली) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध

नई दिल्ली, 10 फरवरी, 2020ःहरित भविष्य की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता तथा रु।फनपमजत्मअवसनजपवदको आगे बढ़ाते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने आज भारत के पहले मोटो स्कूटर की 18वीं सालगिरह मनाई। इस मौके पर होण्डा ने रु 59ए990 (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) की शुरूआती कीमत पर नए ठै.टप् डियो का लॉन्च किया है।

इस लॉन्च के अवसर पर श्री मिनोरू कातो, प्रेज़ीडेन्ट, सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘ठै.टप् रेवोल्यूशन में अग्रणी, होण्डा निर्धारित दिनांक से 6 महीने पहले ठै.टप् वाहनों का निर्माण शुरू करने वाली पहली निर्माता थी। हमें खुशी है कि हमारे ठै.टप् उत्पादों के लिए हमें उपभोेक्ताओं और मीडिया विशेषज्ञों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। रु।फनपमजत्मअवसनजपवद की यात्रा को आगे बढ़ाते हुए, होण्डा अपने चौथे ठै.टप् प्रोडक्ट- होण्डा डियो के लॉन्च के साथ ठै.टप् की दिशा में सुगम बदलाव को जारी रखे हुए है।’’

ठै.टप् डियो के लॉन्च के अवसर पर श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘2002 में लॉन्च किया गया होण्डा डियो मोटरसाइकल के स्पोर्टी लुक और स्कूटर जैसी सुविधा का बेहतरीन संयोजन है। 33 लाख से अधिक संतुष्ट उपभोक्ताओं के साथ डियो न केवल देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाले स्कूटरों में से एक है बल्कि भारत से नंबर 1 निर्यात होने वाला स्कूटर भी है। नया ठै.टप् डियो अपने नए स्पोर्टी डिज़ाइन और आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ युवाओं में नया जोश उत्पन्न करेगा। आज हमने देश भर मेंमौजूद होण्डा 2व्हीलर डीलरशिप्स में आज से बुकिंग्स शुरू कर दी हैं। ठै.टप् डियो अगले सप्ताह से हमारे नेटवर्क में उपलब्ध होगा और इसके बाद जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी।’’

टेकनोलॉजी में इनोवेशन
ठै.टप्डियो नए डिज़ाइन, बेहतरीन फीचर्स और आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ युवाओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेगा। युवाओं के लिए स्टाइल को नए आयाम देते हुए नए ठै.टप्डियो को 20 पेटेंट एप्लीकेशन्स के साथ डिज़ाइन किया गया है।

ठै.टप्डियोभारत स्टेज कम्प्लायन्ट, होण्डा के भरोसेमंद 110बब च्ळड.थ्प् भ्म्ज् (होण्डा इको टेकनोलॉजी) इंजन के साथ आता है जो एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर ;मैच्द्ध छम्ॅ से युक्त है।

नयाठै.टप् डियो अपनी भावी टेक्नोलॉजी तथा परिष्कृत, सटीक एवं संवेदनशील एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर ;मैच्द्ध छम्ॅ के साथ भारत को विश्वस्तरीय मानकों के समकक्ष लाएगा।


एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर ;मैच्द्ध छम्ॅ निम्नलिखित का संयोजन हैः

होण्डा का अनूठा एसीजी स्टार्टरछम्ॅः इससे इंजन बिना झटके के स्टार्ट हो जाता है, इसमें एक ही एसी जनरेटर का इस्तेमाल करेन्ट जरनेट करने और राइड के दौरान बैटरी को चार्ज करने के लिए किया जाता है। इसमें पारम्परिक स्टार्टर मोटर की ज़रूरत नहीं होती, इसलिए गियर बदलते समय आवाज़ नहीं होती।

दो मैकेनिकल फीचर्स के कारण इंजन को स्टार्ट करने में कम प्रयास करना पड़ता है-पहला हल्के खुले एक्ज़हॉस्ट वॉल्व (कम्प्रेशन स्ट्रोक की शुरूआत में) के सथ डीकम्प्रैशन का प्रभावी इस्तेमाल और स्विंग बैक फीचर जो इंजन को हल्के से विपरीत दिशा में रोटेट करता है, जिससे पिस्टन ‘रनिंग स्टार्ट छम्ॅ’ लेता है और थोड़ी सी पावर से ही इंजन आसानी से स्टार्ट हो जाता है।
फ्रिक्शन में कमीः ऑफसेट सिलिंडर, कॉम्पैक्ट वेट क्रैंकशाफ्ट और ऑप्टीमाइज़्ड पिस्टन से इंजन का कुल फ्रिक्शन कम हो जाता है। अनुकूलित वज़न बेहतर माइलेज देता है।
प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन ;च्ळड.थ्प्द्ध छम्ॅ: यह 6 इंटेलीजेन्ट सेंसर्स से मिले फीडबैक और इंजन डेटा के आधार पर सिलिंडर में सही मात्रा में ईंधन इंजेक्ट करता है, जो स्मूद एवं लिनियर पावर आउटपुट को सुनिश्चित करता है।
टम्बल फ्लो छम्ॅः होण्डा ने डाई- कास्टिंग प्रक्रिया से दुनिया की पहली टम्बल फ्लो तकनीक विकसित की है। एन्हान्स्ड स्मार्ट टम्बल टेक्नोलॉजीज्ड ;मैज्ज्द्ध  इनलेट पोर्ट शेप को अनुकूलित कर, रिवर्स फ्लो प्रक्रिया के ज़रिए टम्बल फ्लो उत्पन्न करती है, जिससे बिना किसी अतिरिक्त अवयवों के कम्बशन में सुधार होता है।
आधुनिक जानकारी देने वाला नया फुली डिजिटल मीटरछम्ॅ: यह 3 नए रियल टाईम इन्फोमेर्टिक्स के साथ आता है जैसे रेंज (जो टैंक में मौजूर्द इंंधन के साथ तय की जा सकने वाली दूरी को बताता है), औसत माइलेज (जो कुल माइलेज को बताता है) और रियल टाईम माइलेज जो राइडिंग का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करता है। मीटर टोटल ट्रिप, क्लोक और सर्विस ड्यु इंडीकेटर जैसे विवरण को भी डिस्प्ले करता है।
साइड स्टैण्ड इंडीकेटर विद इंजन कट-ऑफ’ छम्ॅइंजन को तब तक स्टार्ट नहीं होने देता जब कि यह साईड स्टैण्ड पर है, इससे राईड और अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक हो जाती है।

नए स्टाईल की रेवोल्यूशन
होण्डा डियो का नया डिज़इन, फ्रन्ट रिब्स और नया सिगनेचर एलईडी पॉज़िशन लैम्प इस मोटो स्कूटर को एग्रेसिव लुक देते हैं। आधुनिक टेल लैम्प डिज़ाइन, स्पोर्ट स्प्लिट ग्रैब रेल, शार्पर, ‘डियो’ लोगोछम्ॅ और स्ट्राइकिंग ग्राफिक्सछम्ॅइसे युवाओं के लिए आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

सुविधाजनक और आरामदायक
टेलीस्कोेपिक सस्पेंशन छम्ॅ: इसे स्टाइलिश लुक देता है और मुश्किल सड़कों पर भी राईड को स्मूद बनाता है। 
इंजन स्टार्ट/ स्टॉप स्विच छम्ॅः दो तरफ़ा फंक्शन स्विच का इस्तेमाल नीचे की तरफ़ दबा कर इंजन को स्टार्ट करने के लिए किया जा सकता है, यही उपर की ओर दबाने पर इंजन किल स्विच की तरह काम करता है। 
यह अनूठे इंटीग्रेटेड ड्यूल फंक्शन स्विचछम्ॅ के साथ आता है, जो अंडर सीट स्टोरेज स्पेस के लिए एक ही स्विच उपलब्ध कराता है साथ ही एक्सटरनल फ्यूल लिड छम्ॅ राइड को सुविधाजनक बनाता है। पासिंग स्विच छम्ॅ के द्वारा हाईबीम/ लोबीम के बेहतर नियन्त्रण तथा सिगनल को सुनिश्चित किया जा सकता है, जिससे राईड और अधिक सुविधाजनक हो जाती है।

छम्ॅ फ्रन्ट पॉकेटःप्रीमियम गुणवत्ता का फ्रन्ट स्टोरेज ओपन पॉकेट जो स्टोरेज का सुविधाजनक विकल्प देता है और राईड को आसान बनाता है।
डीसी एलईडी हैडलैम्प’’छम्ॅ मुश्किल सड़कों पर, रात के समय और कम स्पीड पर भी राईड को आसान बनाता है।
बड़ा व्हीलबेस ;़22उउद्ध राइडर को आत्मविश्वास देता है और बेहतर स्थिरता प्रदान करता है।
इसके अलावा कॉम्बी ब्रेक इकोसिस्टम विद इक्वीलाइज़र और 3 स्टैप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशनछम्ॅ नए ठै.टप् डियो की राईड को आरामदायक और सुविधाजनक बनाते हैं।
नया मीटर डिज़ाइन 3-स्टैप इको इंडीकेटर के साथ आता है जो बेहतर माइलेज देता है और मालफंक्शन लाईट छम्ॅ का ऑन-बोर्ड डायग्नॉस्टिक फीचरसेंसर की मदद से इंजन में किसी भी तरह की खराबी को स्वतः पता लगा लेता है।
उद्योग जगत में पहली बार होण्डा ठै.टप् डियो पर स्पेशल 6 साल का वारंटी पैकेज (3 साल स्टैण्डर्ड और 3 साल ऑप्शनल एक्टेंडेड वारंटी) लेकर आई है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad