एनटीपीसी इंडिया’ज बेस्ट वर्कप्लेसेज इन मैन्युफैक्चरिंग 2020 - टॉप 30 की सूची में शामिल - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, February 10, 2020

एनटीपीसी इंडिया’ज बेस्ट वर्कप्लेसेज इन मैन्युफैक्चरिंग 2020 - टॉप 30 की सूची में शामिल




 NTPC features among India's Best Workplace

नई दिल्ली,  भारत के सबसे बड़े विद्युतोत्पादक, एनटीपीसी लिमिटेड को भारत के टॉप 30 सर्वोत्तम विनिर्माण कार्यस्थल की सूची में प्रदर्शित किया गया है। एनटीपीसी को हाई-ट्रस्ट, हाई-परफॉर्मेंस का वातावरण तैयार करने और अपने कर्मचारियों में विश्वसनीयता, आदर, निष्पक्षता, गौरव एवं भाईचारा जैसे गुणों को विकास करने हेतु किये गये प्रयासों के लिए भारत के सर्वोत्तम कार्यस्थलों में से एक के रूप में सम्मानित किया गया है।
सभी स्तरों पर विविधताओं को स्वीकार करने वाले एनटीपीसी के वर्क कल्चर केे बारे में, ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट ने कहाः “एनटीपीसी लिमिटेड ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए काम करने के लिए एक शानदार माहौल तैयार किया है क्योंकि उन्होंने उन 5 आयामों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जो उच्च विश्वसनीयता, उच्च प्रदर्शन कार्य-संस्कृति के प्रमाण हैं। ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया में, एनटीपीसी लिमिटेड सभी जानसांख्यिकी में संगत अनुभव पर ट्रस्ट इंडेक्स एम्प्लॉई सर्वे पर और कल्चर ऑडिट पीपुल प्रैक्टिस फ्रेमवर्क पर न्यूनतम मानदंड को पूरा किया और फर्स्ट लेवल को क्लियर करते हुए ग्रेट प्लेस टू वर्क-सर्टीफाइडन्न् में जगह हासिल की।’’
ग्रेट प्लेस टू वर्क ने आगे बताया, ‘‘एनटीपीसी अपने लोगों को एक शानदार कार्य अनुभव प्रदान करता है। चाहे पेशेवर संवर्धन हो या व्यक्तिगत समर्थन, एनटीपीसी में सर्वोत्तम कोटिक की कार्य-पद्धतियां हैं, जिन्हें काफी सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है और मजबूती से क्रियान्वित किया गया है। लगातार पुनर्विष्कार और समय के साथ चलते रहने के प्रयास सराहनीय हैं। समुदायों की सेवा करने और उसके जरिए देश की अनवरत सेवा करने की एनटीपीसी को सही मायने इसके टाइटल ‘महारत्न’ के लिए योग्य बनाती है।’’
एनटीपीसी लगातार लोगों को हायरिंग, इंगेजमेंट, विविधता और समावेशन, पुरस्कार और सम्मान, प्रशिक्षण और विकास और प्रदर्शन प्रबंधन के क्षेत्रों में लगातार नई-नई कार्य पद्धतियां लाता रहा है। एनटीपीसी ने कार्यालयों के अलावा अन्य कार्यों के लिए ‘एनटीपीसी सीरीज’, कर्मचारियों की कार्यालयीय वचनबद्धताओं के अलावा उनकी उपलब्धियों पर ‘एंबिशन, ग्रोथ, सक्सेस बियोंड वर्क’ हाल ही में शुरू किया है।
दुनिया भर के वर्कप्लेस पर हाई-ट्रस्ट, हाई-परफॉर्मेंस कल्चर के निर्माण, रखरखाव और पहचान करने वाले ग्लोबल अथॉरिटी, ग्रेट प्लेस टू वर्क®’ को ’मैन्युफैक्चरिंग 2020 में बेस्ट वर्कप्लेस’ की मान्यता दी गई है।
हर साल, ग्रेट प्लेस टू वर्क® भारत में 1000 से अधिक संगठनों के साथ सहयोग करता है, उनमें से सर्वश्रेष्ठ को ग्रेट वर्कस्पेस के रूप में पहचानते हैं। यह सम्मान देश में सर्वश्रेष्ठ कार्य संस्कृतियों का गुणगान करता है और यह सबसे प्रतिष्ठित और सबसे विश्वसनीय नियोक्ता ब्रांड सम्मान है।
इस वर्ष, भारत में, 142 विनिर्माण कंपनियों ने इस मूल्यांकन में हिस्सा लिया और संस्थान ने टॉप 30 इंडिया’ज बेस्ट वर्कप्लेसेजः मैन्युफैक्चरिंग 2020 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की पहचान की।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad