स्टार हेल्थ ने आउटपेशेंट केयर (ओपी) पॉलिसी लॉन्च की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, February 12, 2020

स्टार हेल्थ ने आउटपेशेंट केयर (ओपी) पॉलिसी लॉन्च की


 Star Health launches Outpatient Care (OP) policy


चेन्नई,  प्रमुख स्वास्थ्य बीमा कंपनी, स्टार हेल्थ ने विशेष रूप से केवल आउटपेशेंट प्रोसिजर्स (ओपी) के लिए प्लान लॉन्च किया है।
यह नवीनतम स्टार आउटपेशेंट केयर पॉलिसी एक स्टैंडअलोन प्रोडक्ट है जो सभी आउटपेशेंट कंसल्टेशन के लिए भुगतान करता है। यह डॉक्टर की फीस लेकर डायग्नॉस्टिक टेस्ट्स, फार्मेसी बिल्स, फिजियोथेरेपी, नॉन-एलोपैथिक उपचार, दंत उपचार एवं अन्य उपचारों को कवर करता है।
स्टार हेल्थ एंड एलायड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक,  आनंद रॉय ने बताया, ‘‘कई बीमारियों के लिए अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं होती है और ये आउटपेशेंट केयर के अधीन आती हैं। इसके अलावा, भारत में इस तरह के अधिकांश मामलों में होने वाले खर्च का भुगतान लोगों द्वारा अपनी जेब से करना होता है। चूंकि इस तरह के प्रोडक्ट्स समय-समय पर काफी महत्वपूर्ण हो सकते हैं, इसलिए स्टार हेल्थ ने स्टार आउटपेशेंट केयर इंश्योरेंस पॉलिसी शुरू की है, जो कि बाजार में अपने तरह का विशिष्ट उत्पाद है।’’
18-50 वर्ष की आयु के ग्राहक इस नीति के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। इसके अलावा, 25 वर्ष तक के आश्रित बच्चे, जो आर्थिक रूप से अपने माता-पिता पर निर्भर हैं, को कवर किया जा सकता है। अधिकतम परिवार का आकार छह सदस्य हैं।
पॉलिसी की अवधि एक वर्ष की अवधि के लिए है, और व्यक्तिगत योजना के साथ-साथ परिवार फ्लोटर योजनाओं पर भी उपलब्ध है। प्लैटिनम, गोल्ड और सिल्वर जैसे कई वैरिएंट पेश किए गए हैं; और ओपी बीमित बीमा विकल्प 1,00,000 तक उपलब्ध हैं।
नीति के लिए कवरेज भारत में स्टार स्वास्थ्य नेटवर्क के साथ पंजीकृत किसी भी चिकित्सा सुविधा पर किए गए सभी आउट पेशेंट परामर्श खर्चों के लिए लागू है। इसमें गैर-एलोपैथिक उपचार खर्च जैसे कि आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी सिद्ध और भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान में दवाओं की होम्योपैथी प्रणाली और / या स्वास्थ्य की गुणवत्ता परिषद / राष्ट्रीय गुणवत्ता बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त है।
नई नीति में डायग्नोस्टिक्स, फिजियोथेरेपी और फार्मेसी के खर्च के साथ-साथ भारत में किसी भी स्टार स्वास्थ्य-पंजीकृत चिकित्सा सुविधा में एक आउट पेशेंट द्वारा होने वाली आकस्मिक चोटों से उत्पन्न होने वाले नेत्र संबंधी उपचार खर्च शामिल हैं।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad