टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बीएस-VI वाहनों के उत्पादन के लिए जनवरी 2020 में अपने प्लांट से बीएस-IV वाहन बेचे - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, February 5, 2020

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बीएस-VI वाहनों के उत्पादन के लिए जनवरी 2020 में अपने प्लांट से बीएस-IV वाहन बेचे





बैंगलोर,  – टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकएम) ने सफलतापूर्वक यह सुनिश्चित किया है कि जनवरी 2020 के अंत तक उसके प्लांट से बीएस IV वाहन पूरी तरह खत्म हो जाएं। यह पूरी मूल्य श्रृंखला में बीएस VI  वाहनों तक सहज पारगमन के इसके प्रयासों का भाग है और इसके लिए कंपनी के डीलरनेटवर्क पर कोई भार नही डाला । यह नियामक समय से काफी पहले है और इस साल एक अप्रैल 2020 से सिर्फ बीएस-VI वाहनों की बिक्री की जानी है।
कंपनी ने जनवरी में बीएस VI अनुकूल इनोवा क्रिस्टा पेश किया और इसके साथ सीमित शुरुआती मूल्य पर बुकिंग की पेशकश की घोषणा भी थी।
पारगमन की इस अवधि के दौरान टीकेएम ने जनवरी 2020 तक अपने कुल 5,804वाहनडीलर्स (थोक) को बेचे।
कंपनी ने जनवरी 2020 के दौरान इटियॉस श्रृंखला के 1,318 वाहन बेचे और इस तरह कुल  7,122 वाहनों की बिक्री की।
टीकेएम ने जनवरी 2019 में देसी बाजार में कुल 11,221 वाहनों की बिक्री की थी। जनवरी 2019 में ही कंपनी ने 846 वाहनों की बिक्री निर्यात बाजार में की। इस तरह, कंपनी ने जनवरी 2019 में कुल 12,067 वाहनों की बिक्री की।
मासिक बिक्री पर टिप्पणी करते हुए नवीन सोनी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, “हमें खुशी है कि हमारे बीएस-IV स्टॉक करेक्शन के उपायों से हमें बीएस-IV की इनवेंट्री को जनवरी 2020 तक कार्यकुशल ढंग से खत्म करने में सहायता मिली है। हमलोगों ने इस महीने जानबूझकर बीएस-IV का उत्पादन कम किया है ताकि बीएस-VI वाहनों की डिलीवरी चरणों में शुरू हो सके। यह देश में बीएस-VI के ईंधन की उपलब्धता पर निर्भर करेगा।”
उन्होंने आगे कहा, "हमें यह जानकर खुशी हो रही है कि ग्राहकों ने बीएस-VI अनुकूल इनोवा क्रिस्टा को पसंद किया है। छह जनवरी 2020 को शुरुआती कीमत की घोषणा के बाद बुकिंग के रूप में हम अभी ही एक महीने की बिक्री के करीब पहुंच चुके हैं।
जैसा पहले बताया जा चुका है, हमारा निर्माण प्लांट 100% बीएस-VI वाहनों का उत्पादन शुरू कर चुका है और जनवरी 2020 के अंत से सभी डीलरशिप को बीएस-VI वाहनों की रवानगी शुरू की जा चुकी है। हम इस बात पर गौर कर रहे हैं कि बीएस-VIवाहनों की बढ़ी हुई कीमत पर ग्राहकों की प्रतिक्रिया कैसी आती है। खासकर, डीजल कार के बाजार में क्योंकि उद्योग के विकास की दिशा में इसकी मुख्य भूमिका होगी। आने वाले कुछ महीने वाहन उद्योग के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। टीकेएम योजना बना रहा है और बाजार की बदलती स्थिति में समायोजित होने की कोशिश कर रहा है।"



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad