आईडीबीआई बैंक के एमडी और सीईओ राकेश शर्मा ने आईडीबीआई बैंक फोरेक्स फेस्ट का किया उद्घाटन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, February 10, 2020

आईडीबीआई बैंक के एमडी और सीईओ राकेश शर्मा ने आईडीबीआई बैंक फोरेक्स फेस्ट का किया उद्घाटन






मुंबई । आईडीबीआई बैंक के एमडी और सीईओ राकेश शर्मा ने आईडीबीआई बैंक फॉरेक्स फेस्ट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आईडीबीआई बैंक के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश खातनहर, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और हैड-ट्रेजरी  अशोक गौतम और बैंक के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। फॉरेक्स फेस्ट का उद्देश्य निर्यातकों और आयातकों के लिए विदेशी मुद्रा और व्यापार सेवाओं की एक पूरी सीरीज उपलब्ध कराते हुए आईडीबीआई बैंक को वन स्टॉप शॉप बनाना है।
इस अवसर पर बोलते हुए एमडी और सीईओ राकेश शर्मा ने ट्रेजरी की इस बात के लिए सराहना की कि उसने एक अनोखे तरीके से फॉरेक्स फेस्ट का आयोजन किया, जिसके तहत कॉर्पोरेट कंपनियों, एमएसएमई, ट्रेड फाइनेंस और शाखाओं को विदेशी मुद्रा उत्पादों और सेवाओं की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि विदेशी मुद्रा, ट्रेजरी और टीएफ उत्पादों के बारे में अपडेट नॉलेज के साथ, आईडीबीआई बैंक के कर्मचारी अपने ग्राहकों की आयात, निर्यात और हेजिंग संबंधी सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कर्मचारी व्यापार और विदेशी मुद्रा प्रवाह बढ़ाने के लिए प्रयास करें, ताकि बैंक की गैर-ब्याज आय को भी बढ़ाया जा सके।
बैंक के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सुरेश खातनहर ने इस अवसर पर कहा कि हाल ही में बैंक ने मुंबई में अपने सेंट्रलाइज्ड ट्रेड प्रोसेसिंग सेंटर का उद्घाटन किया था। उन्होंने आईटीसीए व्यापार खातों के माध्यम से ग्राहकों को उपलब्ध कराई जा रही वैल्यू के बारे में बात की और इस बात पर जोर दिया कि व्यापार और विदेशी मुद्रा पर ध्यान केंद्रित करने से आईडीबीआई बैंक ग्राहकों की ट्रेजरी और लेन-देन बैंकिंग जरूरतों को पूरा कर सकेगा। उन्होंने सभी संभावित केंद्रों पर भी इस तरह के प्रयासों को दोहराने और निर्यातक-आयातक समुदाय को उत्पादों का प्रदर्शन करते हुए उन्हें मूल्य वर्धित सेवाएं प्रदान करने की सलाह दी।
अशोक गौतम ने उल्लेख किया कि फोरेक्स फेस्ट का उद्देश्य एक मजेदार तरीके से विदेशी मुद्रा उत्पादों और सेवाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। फोरेक्स फेस्ट के दौरान आयातकों और निर्यातकों को दिए जाने वाले विभिन्न विदेशी मुद्रा और व्यापार उत्पादों का प्रदर्शन किया गया। इसका उद्देश्य ग्राहकों और कर्मचारियों के बीच समान जागरूकता बढ़ाना था। आईडीबीआई बैंक के कॉरपोरेट सेंटर, मुंबई और क्षेत्रीय कार्यालयों और शाखाओं के कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में फोरेक्स फेस्ट में भाग लिया।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad