डीलशेयर राजस्थान में संचालन के लिए सरकार से अनुमोदन पाने वाली पहली ई-कॉमर्स कंपनी बनी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, March 26, 2020

डीलशेयर राजस्थान में संचालन के लिए सरकार से अनुमोदन पाने वाली पहली ई-कॉमर्स कंपनी बनी



DealShare becomes one of the 1st ecommerce companies in Rajasthan to operate with government approval


राजस्थान,  भारत की सबसे तेज़ी से विकसित होती सोशल ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक डीलशेयर को  पुलिस विभाग, कलेक्टर एवं मुख्यमंत्री कार्यालय से अनुमति मिल गई है कि यह राजस्थान में ज़रूरी चीज़ों की निर्बाध आपूर्ति जारी रख सकती है। इसके साथ डीलशेयर राज्य के ज़िला प्रशासन से आधिकारिक अनुमति पाने वाली पहली ई-कॉमर्स कंपनी बन गई है। इससे राज्य के 17 शहरों एवं नगरों (सभी बाज़ारों) में 5 लाख से अधिक मौजूदा उपभोक्ता तथा बड़ी संख्या में नए उपभोक्ता भी लाभान्वित होंगे।
अधिकारियों से मिले सहयोग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए विनीत राव, संस्थापक एवं सीईओ, डीलशेयर ने कहा, ‘‘कोविड-19 ने दुनिया भर में अप्रत्याशित स्थिति उत्पन्न कर दी है। इससे लड़ने का एकमात्र तरीका है कि सभी लोग सख्ती से सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंन्सिंग) का पालन करें और घर के भीतर ही रहें। डीलशेयर में हम उपभोरक्ताओं को उनके घर तक ज़रूरी चीज़ें पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं ताकि वे घर पर रहकर सोशल डिस्टेंन्सिंग का पालन कर सकें। हम सरकार के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने हमारे इस प्रयास को पहचान कर हमें समर्थन दिया है।’’
‘‘पिछले 2-3 दिन हमारे उपभोक्ताओं के लिए मुश्किल भरे रहे, क्योंकि डिलीवरी पर असर हुआ। हमारे 25 फीसदी उपभोक्ता वरिष्ठ नागरिक हैं, जो मौजूदा स्थिति के लिए अधिक संवेदनशील हैं, उन तक ज़रूरी चीज़ों की आपूर्ति न हो पाना सबसे मुश्किल था। ऐसे में यह अधिकारिक अनुमति राजस्थान के स्थानीय निवासियों, स्थानीय अर्थव्यवस्था तथा स्थानीय निर्माताओं के लिए मददगार होगी।’’ विनीत राव ने कहा।
इस अनुमति के चलते डीलशेयर शहर में अपने 5 लाख उपभोक्ताओं तक ज़रूरी चीज़ों की आपूर्ति पहुंचा सकेगी। उपभोक्ताओं के अलावा, अधिकारियों से मिली यह अनुमति, 100 से अधिक स्वदेशी/ स्थानीय ब्राण्ड्स को भी लाभान्वित करेगी जो अपने प्लेटफॉर्म पर ज़रूरी चीज़ें जैसे चावल, चीनी, आटा और तेल आदि बेच सकेंगे। इसके अलावा, डीलशेयर शहर में 500 से अधिक रीटेल एवं किराना स्टोर्स को भी सहयोग प्रदान करेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad