गोदरेज समूह कोविड-19 बचाव कार्य के लिए 50 करोड़ रुपये का फंड बनाया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, March 28, 2020

गोदरेज समूह कोविड-19 बचाव कार्य के लिए 50 करोड़ रुपये का फंड बनाया





Godrej Group stands in solidarity with India’s efforts to overcome COVID-19


मुंबई, गोदरेज समूह, कोरोनावायरस की भयंकर महामारी को दूर करने के प्रयासों में भारतवासियों और हमारी सरकार के साथ मजबूती और एकजुटता से खड़ा है। दुनिया भर के देश और लाखों लोगों को यह महामारी अपनी चपेट में ले रही है। हम अपने ग्राहकों, कर्मचारियों, समुदायों व देश, और विशेषकर स्वास्थ्यकर्मियों, सरकारी कर्मचारियों और इस महामारी को रोकने में अनथक प्रयास कर रहे सभी लोगों को सेवा उपलब्ध कराने की हरसंभव कोशिश करेंगे।
शुरुआत में, हम भारत में सामुदायिक सहायता और राहत कार्यों के लिए 50 करोड़ रुपये का फंड अलग निकाल दिया है। यह प्रारंभिक परिव्यय है और हम समय-समय पर और भी राशि जोड़ते रहेंगे।
इस फंड के जरिए निम्नलिखित जारी पहलों में समर्थन दिया जायेगा, जैसे - जनस्वास्थ्य, अत्यावश्यक आपूर्ति और आगामी महीनों में किये जाने वाले अतिरिक्त प्रयास।
चिकित्सा उपकरण और सुरक्षात्मक आपूर्ति
हमने महाराष्ट्र में अपना काम शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र, देश में इस महामारी से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। देश में कोरोना के लगभग 21% मामले अकेले महाराष्ट्र में है। हम अन्य राज्यों में भी यह सहायता प्रदान करेंगे।
बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) के लिए चिकित्सा उपकरण और सुरक्षात्मक सप्लाई की खरीद और आपूर्ति
बीएमसी को 5 करोड़ रु. की राशि दान दी
महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में 115 हॉस्पिटल बेड दान दिये
सेवनहिल्स हॉस्पिटल, अंधेरी में 75-बेड वाला कोरंटाइन सेंटर को स्थापित करने में सहयोग दिया
उत्पाद नवाचार और आपूर्ति
भारत में साबुन के दूसरे सबसे बड़े निर्माता की हैसियत से, हम हमारे देश की सेवा के लिए नवाचार व आपूर्ति को बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।
हमने हाल ही में #ProtektIndiaMovement अभियान शुरू किया। यह हाथ धोने और जनस्वास्थ्य को लेकर जनजागरूकता पैदा करने हेतु एक राष्ट्रव्यापी मल्टी-मीडिया और मल्टी चैनल अभियान है। इस के अंतर्गत, हमने निम्नलिखित कार्य किये हैं:
बीएमसी और ठाणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (टीएमसी) के साथ मिलकर महाराष्ट्र में गोदरेज प्रोटेक्ट मि. मैजिक पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवॉश (दुनिया का सबसे किफायती हैंडवॉश) के 1 मिलियन पैकेट्स के निःशुल्क वितरण में सहायता की
हमारे सीएसआर प्रोग्राम्स से जुड़े समुदायों के साथ मिलकर 8 राज्यों के 1.12 लाभार्थियों को हैंडवॉश, सैनिटाइजर और साबुन उपलब्ध कराने में सहयोग दिया
मुंबई पोलिस बल को सैनिटाइजर दिये
साबुन, हैंडवॉश व सैनिटाइजर्स की मांग पूरी करने के लिए क्षमता बढ़ाना शुरू किये
विभिन्न नेटवर्क्स के जरिए आउटरीच और हैंडवॉश एजुकेशन प्रोग्राम्स शुरू किये
भारत में हमारा प्रमुख फ़र्नीचर ब्रांड स्वास्थ्य देखभाल और अस्पताल के फ़र्नीचर में बहुत नवाचार कर रहा है, ताकि एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किए गए उपचार-अनुकूल वातावरण बनाया जा सके। हम अपने राष्ट्र के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए विशिष्ट प्रयास कर रहे हैं। बीएमसी ने हमें आवश्यक सेवाओं के प्रदाताओं के रूप में सूचीबद्ध किया है और कारखाने व गोदाम संचालन शुरू करने के लिए हरी झंडी दी है। हम उनके साथ मिलकर सक्रियतापूर्वक सहयोग के जरिए मांगें पूरी करने के प्रयास में पूरी क्षमता के साथ जुटे हैं।
हम इस बात की तलाश भी कर रहे हैं कि हम इस समय अपने देश की सेवा करने के लिए अपने मेडिकल रेफ्रिजरेटर व्यवसाय, कोरंटाइन कमरों के निर्माण हेतु विनिर्माण क्षमताओं, और मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और प्लंबिंग सिस्टम में विशेषज्ञता को कैसे उपयोग में ला सकते हैं।
कारखानों और निर्माण स्थलों पर सहायता
हम कारखानों और निर्माण परियोजना स्थलों पर अपने अनुबंधित श्रमिकों और कामगारों को सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
भारत की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक के रूप में, हम विशेष रूप से प्रवासी श्रमिकों द्वारा सामना की जा रही गंभीर समस्याओं के बारे में चिंतित हैं। इसकी ओर, हमने केंद्रित प्रयास शुरू किए हैं:
सुनिश्चित किया कि 8 शहरों के हमारे प्रोजेक्ट साइट्स बार-बार सैनिटाइज किये जायें, और स्वास्थ्य जाँच हो तथा भोजन व स्वच्छता हेतु पर्याप्त आपूर्ति हो
हमारे श्रमिकों के निवास स्थल पर आइसोलेशन सुविधाएँ स्थापित की और हमारे लोगों की ज़रूरतों पर निकट से नजर रख रहे हैं, ताकि त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित हो सके
हम सहानुभूतिपूर्वक सुरक्षा, सोच और कड़ी मेहनत के साथ इन प्रयासों को जारी रखेंगे (यह भले ही दूर हो), ताकि हम और अधिक मजबूत बनकर उभर सकें।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad