हिंदवेयर एप्लायंसेज ने सीलिंग फैन्स में एंट्री के साथ अपने कंज्‍यूमर एप्‍लायंस सेगमेंट को मजबूत किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, March 5, 2020

हिंदवेयर एप्लायंसेज ने सीलिंग फैन्स में एंट्री के साथ अपने कंज्‍यूमर एप्‍लायंस सेगमेंट को मजबूत किया



Hindware appliances launch ceiling fans


नई दिल्ली, । ‘हिंदवेयर एप्लायंसेज’ के निर्माता सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड ने कंज्‍यूमर एप्लायंसेज सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को और सुदृढ़ करने के लिये, अपने लोकप्रिय ब्राण्ड ‘हिंदवेयर स्नोक्रेस्ट’ के अंतर्गत सीलिंग फैन्स कैटेगरी में कदम रखा है।
आज के समझदार उपभोक्ताओं के घरों को एक नया रूप प्रदान करने के उद्देश्य से, हिंदवेयर स्नोक्रेस्ट के पंखे बड़ी ही खूबसूरती से डिजाइन किये गये हैं। इन्‍हें आधुनिक भारतीय घरों के लिए विशिष्‍ट रूप से बनाया गया है। यह पंखे तीन श्रेणियों प्रीमियम, डेकोरेटिव और क्लासिक के तहत छह मॉडलों के लाइनअप में पेश किये गये हैं जिनका शुरूआती मूल्य 1499 रू. से 2999 रू. के बीच है। यह मॉडर्न ट्रेड आउटलेट्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्‍स पर उपलब्ध हैं। इन पंखों के धूल प्रतिरोधी ब्लेड को साफ करना आसान है, यहाँ तक कि यह हवा के वितरण के लिए एयरोडायनैमिक ब्लेड, कम वोल्टेज पर इष्टतम वायु वितरण, आदि जैसी सुविधाओं से लैस हैं। पंखे 2 साल की वारंटी के साथ आते हैं और चार प्राथमिक रंगों चॉकलेट गोल्ड, मेटैलिक कॉपर, डार्क वालनट ब्रॉन्ज और व्हाइट मेटैलिक सिल्वर में उपलब्ध हैं।
एयर प्यूरिफिकेशन और एयर-कूलिंग श्रेणी में नवीन प्रौद्योगिकियों और सुविधाओं के कारण स्वीकार्यता और सफलता पाने के बाद, हिंदवेयर एप्लायंसेज सीलिंग फैन्स के माध्यम से एयर ट्रीटमेन्ट के व्यवसाय में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।
लॉन्च पर राकेश कौल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं पूर्णकालिक निदेशक, सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड ने कहा, “पंखों की श्रेणी में हमारा प्रवेश उपभोक्ता अंतर्दृष्टि, हमारे विस्तृत स्थापित वितरण चैनल, शोध एवं विकास और उत्पाद विकास द्वारा समर्थित है, जो हमारे बढ़ते ग्राहक आधार को सेवा देने के लिए है। हमने देश में बेहतरीन विनिर्माण और डिजाइन सुविधाओं के साथ हाथ मिलाया है और उन उत्पादों को लाने का लक्ष्य रखा है जो प्रतिस्पर्धी लागत को बरकरार रखते हुए अनुकूलित प्रदर्शन देने के लिए अच्छी तरह से तैयार किये गये हैं।’’
उन्होंने आगे कहा, “हम उपभोक्ताओं के ‘हाथों में शक्ति’ देने में विश्वास करते हैं और इसलिए हाल ही में स्मार्ट (आईओटी सक्षम) किचन चिमनी, वॉटर प्यूरीफायर और वॉटर हीटर लॉन्च किए हैं। नियत समय में, हम अपने अन्य उत्पादों के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी लेकर आएंगे।’’
भारत में पंखे के बाजार का कुल आकार अनुमानित 8000 करोड़ रू. का है, जिसकी हर साल 110 मिलियन यूनिट्स बिकती हैं। छत के पंखे एक सामान्य घरेलू उपकरण हैं और इसके परिणामस्वरूप पिछले कुछ वर्षों में इस सेगमेंट की लगातार दो अंकों की वृद्धि हुई है। भारत में पंखे के बाजार में छत, मेज, दीवार, कुरसी, निकास और बहु-उपयोगिता वाले पंखे हैं। जिसमें से सीलिंग फैन कुल शेयर का 77 प्रतिशत है। इंडिया इलेक्ट्रिक फैन मार्केट आउटलुक 2022 के अनुसार, पिछले पांच वर्षों की तुलना में संगठित इलेक्ट्रिक फैन बाजार का राजस्व 10 प्रतिशत से अधिक के सीएजीआर के साथ बढ़ रहा है।
हिंदवेयर एप्लायंसेज देश में सबसे तेजी से बढ़ते उपभोक्ता उत्पादों में से एक है, जिसमें वॉटर हीटर और वाटर प्यूरीफायर से लेकर एयर कूलर, एयर प्यूरीफायर, एक्सट्रैक्टर पंखे और किचन एप्लायंसेज शामिल हैं, जो आज के आधुनिक उपभोक्ता की जीवनशैली के लिये प्रासंगिक हैं, जिसमें भारत में बेहतर घरों को एक वास्तविकता बनाने में प्रत्येक का योगदान है। वर्तमान में, सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड (एसएचआईएल) के पास 9,250 से अधिक खुदरा विक्रेताओं और आधुनिक खुदरा दुकानों, 575 से अधिक व्यापार भागीदारों और 200 से अधिक वितरकों का एक नेटवर्क है। हाल ही में, कंपनी ने अपने प्रोडक्‍ट कैटेगरी का विस्तार आईओटी-इनेबल्‍ड उपकरणों में वाटर प्यूरीफायर, वाटर हीटर और चिमनी से किया।





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad