रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स और रेडमी नोट 9 प्रो की ग्लोबल शुरुआत - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, March 13, 2020

रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स और रेडमी नोट 9 प्रो की ग्लोबल शुरुआत


Global debut of Redmi Note 9 Pro Max and Redmi Note 9 Pro in India


बेंगलुरू, भारत के नंबर वन स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी ब्रांड शाओमी ने  भारत में अपने रेडमी नोट सीरीज के स्मार्टफोन की नौवीं जनरेशन का एलान किया। तकनीकी विकास और स्थानीय रूप से विकसित तकनीक का इस्तेमाल करने के उद्देश्य से रेडमी नोट 9 प्रो सीरीज में इसरो के स्वदेशी रूप से विकसित नेविगेशन सिस्टम- ‘नाविक‘ का उपयोग किया गया है।

शाओमी इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर  अनुज शर्मा ने कहा, ‘‘नवाचार के मामले में रेडमी नोट सीरीज सभी के लिए मशाल वाहक रही है। रेडमी नोट 8 सीरीज ने रेडमी नोट की पहचान को जारी रखते हुए नए बेंचमार्क सेट किए और इस सीरीज की सबसे अधिक मांग रही। 2019 में, रेडमी नोट 8 प्रो भारत का नंबर 1 क्वाड कैमरा स्मार्टफोन बन गया और रेडमी नोट 8 वैश्विक स्तर पर नंबर 1 एंड्रॉइड स्मार्टफोन बना।‘‘

उन्होंने आगे कहा, ‘‘रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स को लेकर हम विशेष रूप से उत्साहित हैं, क्योंकि हम अपने सेगमेंट में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में नवाचार की नई सीमाओं को छूने का प्रयास करते हैं। हमें इसरो के साथ अपनी गहरी साझेदारी पर विशेष रूप से गर्व है, जिसकी बदौलत हम अपने मी प्रशंसकों और उपभोक्ताओं के लिए भारत की पहली नेविगेशन प्रणाली ‘नाविक‘ लाने में कामयाब रहे हैं। रेडमी नोट 9 प्रो सीरीज सच्चे मी प्रशंसकों के लिए बनाई गई है और हमें उम्मीद है कि वे विशिष्ट डिजाइन, प्रो कैमरा और मैक्स परफॉर्मेंस के इस बेहतरीन संयोजन की सराहना करेंगे क्योंकि हम हमेशा बाजार में वाजिब कीमत पर उच्चतम गुणवत्ता के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट लाते हैं।‘‘

रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स - प्रो कैमरा- अधिकतम प्रदर्शन

शाओमी की सबसे ज्यादा बिकने वाली श्रृंखला रेडमी नोट के तहत पहली बार प्रो मैक्स वेरिएंट पेश किया गया है, जो सेगमेंट में तकनीकी नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाता है।

ऑरा बैलेंस डिजाइन

ऑरा डिजाइन, जिसे रेडमी नोट 7 श्रृंखला के साथ पेश किया गया था, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स के साथ एक नए बदलाव के साथ प्रस्तुत है। इसमें बेहतर ‘ऑरा बैलेंस‘ डिजाइन की सुविधा है। 20ः9 सिनेमैटिक स्क्रीन के साथ 16.9 सेंटीमीटर (6.67) एफएचडी प्लस डॉटडिस्प्ले एक शानदार अनुभव लाता है और फ्रंट में इन-डिस्प्ले कैमरा खांचों को खत्म करता है जिससे यह स्मार्टफोन में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले बनता है।

रियर में एक क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जो ग्लास बैक पर है और स्क्वायर डिजाइन लेंस को स्विच करते समय फोकस में कम शिफ्ट को सक्षम करने वाले सभी लेंसों पर लगातार फील्ड-ऑफ-व्यू को सक्षम करता है।
उपयोगकर्ता के अनुभव को और बढ़ाने के लिए, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में जेड-एक्सिस लीनियर वाइब्रेशन मोटर की सुविधा है। इस सेगमेंट मंे यह एकमात्र ऐसा डिवाइस है, जिसमें यह सुविधा दी गई है। जेड-एक्सिस लीनियर मोटर, यूआई भर में 150 से अधिक कस्टम वाइब्र्रेशन पैटर्न के साथ फ्लैगशिप जैसे हैप्टिक अनुभव को सक्षम बनाता है।
प्रदर्शन
इसमें क्वालकॉम® स्नैपड्रेगनन्न् 720जी कस्टम क्रयो आर्किटेक्चर की विशेषता वाला 8एनएम चिपसेट है, जो नए रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स को पावर देता है। यह 8 क्रयोन्न् 465 कोर (2 ग गोल्ड - कोर्टेक्स ए76 क्लॉक्ड एट 2.3जीएचजेड प्लस 6 ग सिल्वर- कोर्टेक्स ए55 क्लॉक्ड एट 1.8 जीएचजेड) से संचालित होता है, जो एड्रिनो 618 जीपीयू क्लॉक्ड एट 750 एमएचजेड और स्नैपडेªेगन इलाइट गेमिंग के साथ जुड़ा है। गेमिंग और प्रदर्शन को और बढ़ाने के लिए, डिवाइस में 2ग2 मीमो वाईफाई की सुविधा है और इस तरह 2ग थ्रूपुट, बेहतर लेटेन्सी, कवरेज और कॉल क्लेरिटी संभव होती है।
इसरो और क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ शाओमी की गहरी साझेदारी ने नेविगेशनल तकनीकी के साथ एक छलांग लगाई है और जिसके बाद क्वालकॉम® स्नैपड्रेगनन्न् 720 जी के समर्थन के साथ इसरो की स्वदेशी नेविगेशन प्रणाली ‘नाविक‘ का एकीकरण किया गया है। इसरो की इस तकनीक में कम टीटीएफ (टाइम टू फिक्स) और पूरे भारत और भारतीय उपमहाद्वीप के 1500 किमी तक बेहतर सटीकता की सुविधा मिलती है।
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में स्लिम प्रोफाइल को बनाए रखते हुए शक्तिशाली 5020एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स बॉक्स में 33 डब्ल्यू फास्ट चार्जर के साथ आता है।
कैमराः बेहतर गुणवत्ता, अधिक रचनात्मकता
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में क्वाड कैमरा सेटअप है जिसमें 64एमपी सैमसंग ‘आईसोसेल‘ ब्राइट जीडब्ल्यू1 सेंसर, 8एमपी अल्ट्रा वाइड सेंसर के साथ 119° फील्ड-ऑफ-व्यू, उद्योग में अग्रणी 5एमपी मैक्रो सेंसर और 2एमपी डेप्थ सेंसर है। फ्रंट में बड़ा 32एमपी सेंसर है, जिसकी सहायता से उच्च गुणवत्ता की फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और एआई फेस अनलॉक की सुविधाएं संभव हो पाती हैं।
रेडमी नोट सीरीज ने हमेशा अपने कैमरा प्रदर्शन के साथ यथास्थिति को चुनौती दी है और नए रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स के साथ, कैमरा सॉफ्टवेयर ने एक ऊंची छलांग लगाते हुए अपनी सीमाओं में और सुधार किया है। रेडमी स्मार्टफोन में पहली बार फ्रंट कैमरा में नाइट मोड दिया गया है, जिसकी सहायता से लोग अब अंधेरे वातावरण में भी सेल्फी शूट कर सकते हैं।
रचनात्मकता और सामग्री रचनाकारों को सक्षम करने के लिए, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में मुख्य और वाइड एंगल सेंसर दोनों पर वीडियोग्राफी के लिए सुपर स्टेबिलाइजेशन जैसा टूल दिया गया है। सुपर स्टेबिलाइजेशन उपयोगकर्ताओं को ईआईएस की तुलना में उच्च स्तर की स्थिरता के साथ वीडियो शूट करने में समर्थ बनाता है। उपयोगकर्ता मूवी मोड में शूट कर सकते हैं जो उनके वीडियो में 21ः9 फ्रेम के लिए अनुमति देता है। 5एमपी का मैक्रो सेंसर 1080पी पर वीडियो रिकॉर्डिंग को सक्षम बनाता है, जो सेगमेंट में बहुत कम उपलब्ध है। कैलिडोस्कोप, रियर और फ्रंट कैमरा दोनों पर धीमी गति वाले वीडियो उपयोगकर्ताओं को आकर्षक सामग्री बनाने में सक्षम बनाते हैं। लॉग मोड, हिस्टोग्राम, फोकस पीकिंग, प्रो मोड पर एक्सपोजर पीकिंग कंटेंट क्रिएटर्स को कैजुअल वीडियो मेकिंग से आगे जाने की अनुमति देता है।
रेडमी नोट 9 प्रो - परफॉर्मेन्स का जादूगर
रेडमी नोट 9 प्रो सेगमेंट में अत्याधुनिक प्रदर्शन और परिष्कृत कैमरा अनुभव लाने के साथ, रेडमी नोट सीरीज की शानदार विरासत को आगे बढ़ाता है। यह अपने क्वालिटी सेगमेंट में सर्वाधिक प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन है जिसमें नवीनतम क्वालकॉम®  स्नैपड्रैगनन्न् 720 जी है।
8एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी इसे कई अन्य 12एनएम चिपसेट की तुलना में निरंतर पीक परफॉर्मेंस के लिए 1 - 1.5 °  पर भी कूल चलने में सक्षम बनाता है। रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स की तरह, यह भी ‘नाविक‘ को सपोर्ट करता है।
रेडमी नोट 9 प्रो का 48एमपी का सैमसंग ‘आईसोसेल‘ ब्राइट जीएम2 सेंसर, स्मार्ट आईएसओ जैसी विशेषताओं के साथ सही 48एमपी फोटोग्राफी को सक्षम बनाता है, जिससे विपरीत प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में भी सबसे बेहतर परिणाम प्राप्त होते हैं। 48एमपी सेंसर को 8एमपी अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2एमपी डेप्थ सेंसर और 5एमपी मैक्रो सेंसर के साथ जोड़ा गया है जिससे आप सब्जेक्ट के करीब 2 सेमी तक जा सकते हैं और 1080पी मैक्रो वीडियो को सपोर्ट कर सकते हैं। सेल्फी प्रेमियों के लिए, फ्रंट में 16एमपी का सेंसर है।
इसमें ‘ऑरा बैलेंस‘ डिजाइन है जो रेडमी नोट 9 प्रो में इमर्सिव एक्सपीरियंस, इम्पेक्टेबल क्राफ्ट्समैनशिप और फंक्शनल डिजाइन को संभव बनाती है। मैट-फिनिश मिडफ्रेम पर साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ, रेडमी नोट 9 प्रो अनलॉकिंग के लिए एक नेचुरल एप्रोच की सुविधा देता है।
गुणवत्ता
गुणवत्ता पर सबसे अधिक ध्यान देने के साथ, रेडमी नोट 9 प्रो सीरीज में फ्रंट, रियर और रियर कैमरा लेंस पर ट्रिपल कॉर्निंग®® गोरिल्ला® ग्लास 5 उपलब्ध है। यह पी2आई, स्प्लैश प्रूफ नैनो-कोटिंग तकनीक द्वारा संरक्षित है, जो उन्हें आकस्मिक रूप से फिसलने से बचाती है, जबकि रीइनफोर्स्ड कॉर्नर्स अचानक गिरने से बचाते हैं।
उपलब्धता
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स तीन कलर वेरिएंट- इंटरस्टेलर ब्लैक, ऑरोरा ब्लू और ग्लेशियर व्हाइट में 6जीबी़64जीबी, 6जीबी़128जीबी और 8जीबी़128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में क्रमशंः 14,999 रुपए, 16,999 रुपए और 18,999 रुपए में  25 मार्च से उपलब्ध होगा।
रेडमी नोट 9 प्रो तीन कलर वेरिएंट, इंटरस्टेलर ब्लैक, ऑरोरा ब्लू और ग्लेशियर व्हाइट में 4जीबी़64जीबी और 6जीबी़128जीबी स्टोरेज वेरिएंट में क्रमशः 12,999 रुपए और 15,999 रुपए में 17 मार्च से उपलब्ध होगा।
दोनों डिवाइस जल्द ही सभी ऑफलाइन पार्टनर स्टोर्स में भी उपलब्ध होंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad