टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने हरित कल के लिए बीएस VI वाहनों के क्षेत्र में सफलतापूर्वक पारगमन पूरा किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, March 4, 2020

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने हरित कल के लिए बीएस VI वाहनों के क्षेत्र में सफलतापूर्वक पारगमन पूरा किया






 बैंगलोर,  बीएस VI निर्माण सुविधा में 100% पारगमन के बाद टीकेएम ने फरवरी 2020 के महीने में अपने डीलर्स को बीएस VI वाहनों की कुल 10352 इकाइयों की बिक्री की है। कंपनी ने इस महीने इटियॉस की 1004 यूनिट्स की बिक्री की और इस तरह कुल 11356 यूनिट्स की बिक्री हुई। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देसी बाजार में फरवरी 2019 के दौरान कुल 11760 यूनिट्स की बिक्री की थी। कंपनी ने गए साल फरवरी में इटियॉस की 737 यूनिट्स की बिक्री की थी और इस तरह कुल 12,497 यूनिट्स की बिक्री हुई।
मासिक बिक्री पर टिप्पणी करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, नवीन सोनी ने कहा, “हमें खुशी है कि हमलोगों ने सहजता पूर्वक बीएस VI निर्माण सुविधा में पारगमन कर लिया है और अपने ग्राहकों को बीएस VI वाहनों की डिलीवरी अप्रैल 2020 की निर्धारित अंतिम तिथि से पहले शुरू कर दी है। आज की तारीख तक कुल 31853 बीएस VI वाहन हमारी डीलरशिप को भेजे जा चुके हैं। पारगमन को अपने ग्राहकों के लिए सहज बनाने के लिए हमलोगों ने शुरुआती मूल्य की पेशकश की है ताकि बीएस VI उत्पादों की कीमत में वृद्धि अचानक उपभोक्ताओं पर एक ही बार में लागू न हो। ग्राहकों द्वारा इसे सकारात्मक ढंग से स्वीकार किए जाने से यह संभव हुआ और ऐसा हमारे उत्पादों में उनके आत्मविश्वास के कारण हो सका।
बीएस VI  पेट्रोल यारिस को ग्राहकों ने खूब पसंद किया है। रुपए का मूल्य देने वाले रूपांतर, ‘द हैपेनिंग’ न्यू यारिस को पेश किए जाने के बाद इसकी मांग खासतौर से बढ़ी है। यारिस की खुदरा बिक्री में इस महीने सकारात्मक गति रही है। बहुमुखी सेडान की जनवरी और फरवरी 2020 की कुल बिक्री में पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 83% की वृद्धि हुई है। ग्लांजा देश भर में पहली बार टोयोटा खरीदने वालों का दिल जीतना जारी रखे हुए हैं और बाजार में पेश किए जाने के बाद से हमने इसकी करीब 23000 यूनिट्स की बिक्री की है। हमारे फ्लैगशिप ब्रांड इनोवा क्रिस्टा और फॉरच्यूनर की बिक्री अच्छी चल रही है और हमारे पास बीएस VI के भिन्न रूपांतरों का एक महीने के बराबर का ऑर्डर हमारे पास है। अब जब हम बाजार की उभरती भावनाओं को समझने की तैयारी कर रहे हैं तो हमारी कोशिश है कि उत्पाद में वृद्धि की जाए। इसके लिए हम अपने टैक्ट टाइम को समायोजित करेंगे ताकि डिलीवरी बेहतर हो।
टीएमके ने गए महीने भारत में शानदार टोयोटा वेलफायर पेश किया है। यह एक नया लक्जरीयस सेल्फ चार्जिंग हाईब्रिड इलेक्ट्रीक वाहन है। इस उत्पाद को पसंद किया गया है और भारतीय बाजार में इसकी अच्छी मांग है। टोयोटा वेलफायर को पेश किए जाने से पहले ही जितना पसंद किया गया उससे हमें काफी खुशी हुई। सच तो यह है कि इसकी शुरू की तीन महीने की बिक्री पूरी हो चुकी है और अप्रैल 2020 तक के लिए पूरा ऑर्डर है।
पारगमन को सहज और आसान बनाने के लिए हमलोगों ने जनवरी 2020 में बीएस इनोवा क्रिस्टा पेश किया और इसे शुरुआती मूल्य पर पेश किया गया क्योंकि हमलोगों ने तय किया है कि लागत में वृद्धि का पूरा प्रभाव ग्राहकों से शुरू में नहीं लिया जाए। हमलोगों ने तय कर रखा है कि (कीमत में) इस वृद्धि को ग्राहकों से एक  बार में नहीं लिया जाए। इसे हम भिन्न चरणों में लागू करेंगे। ऐसा कहने के बाद हमलोग बीच में कीमत बढ़ाने के लिए मजबूर होंगे। तद्नुसार, अभी तक बीएस VI की स्वीकार्यता सकारात्मक रही है पर आने वाले महीनों में चुनौती यह देखना है कि ग्राहक बढ़ी हुई कीमत को कैसे लेते हैं। शुरुआती मूल्य की पेशकश वापस लिए जाने से बाद ऐसा होना ही है।”



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad