एसबीआई लाइफ ने एथलीट दूती चन्द के साथ सुरक्षा-केंद्रित ब्रांड अभियान शुरू किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 3, 2020

एसबीआई लाइफ ने एथलीट दूती चन्द के साथ सुरक्षा-केंद्रित ब्रांड अभियान शुरू किया



SBI Life ropes in India's ace athlete Dutee Chand, to highlight the prominence of family support in one's life





मुंबई,  एसबीआई लाइफ ने हाल ही में पारिवारिक सहयोग की ताकत को प्रदर्शित करते हुए अपना सुरक्षा-केंद्रित ब्रांड अभियान शुरू किया। यह अभियान जीवन में आगे बढ़ते हुए इसे उज्ज्वल बनाने के आंतरिक विश्वास को बल देता है। इस विचार बढ़ावा देते हुए, एसबीआई लाइफ ने भारतीय सिं्प्रटर और महिलाओं के 100 मीटर की राष्ट्रीय चैंपियन, दूती चन्द को एक प्रेरणादायक वीडियो में दिखाया है। इस वीडियो में बताया गया है कि जब आप अपने परिवार से प्रोत्साहन प्राप्त करते हैं तो सभी सपने कैसे संभव हो सकते हैं। यह वीडियो, राष्ट्रीय चैंपियन दूती चन्द के जीवन की सफलताओं और संघर्षों के साथ-साथ इस यात्रा के दौरान उनके प्रियजनों द्वारा निभाई गई भूमिका को बताता है। इस प्रभावशाली कहानी के माध्यम से, एसबीआई लाइफ का उद्देश्य लोगों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे कदम बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है, साथ ही साथ जीवन बीमा को वित्तीय प्राथमिकता देकर अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रेरित करना है।
यह फिल्म, दूती चन्द के बचपन के उतार-चढ़ाव के साथ शुरू होती है और हमें उनके जीवन के विभिन्न चरणों के बारे में बताती है जिन्होंने उन्हें आज एक चैंपियन बनाया है। कहानी खूबसूरती से आगे बढ़ती है और बताती है कि कैसे सभी बाधाओं के बावजूद अपने खेल के कैरियर को आगे बढ़ाने की ताकत प्रदान करने में दूती के परिजनों ने उनका मनोबल बढ़ाया। और इन्हीं कारणों से, अंततः दूती ने देश के लिए कई पुरस्कार जीते और विदेश में नाम कमाया। यह फिल्म उनकी सफलता के दिनों को ही नहीं दिखाती है, बल्कि उनकी कामयाबी में इनके परिवार के समर्थन की महत्वपूर्ण भूमिका को भी बताती है, जिससे उन्हें ट्रैक के बाहर जीवन की बाधाओं का सामना करने की ताकत मिली।
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड और कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस के हेड, रवींद्र शर्मा ने कहा, “हमने एसबीआई लाइफ में हमेशा आपके परिवार की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया है। हमारे सांस्कृतिक संदर्भ में, परिवार की संस्था हमेशा समर्थन के आधार के रूप में खड़ी रही है। दूती चन्द की प्रेरणादायक कहानी के माध्यम से, हम उनके परिवार के सदस्यों का समर्थन होने पर व्यक्तियों द्वारा अनुभव की गई खुशी और तृप्ति की भावना को सामने रखना चाहते हैं। हमें दूती की जीवन यात्रा को प्रस्तुत करने का अवसर मिला है और उम्मीद है कि यह पूरे देश में परिवारों को अपने व्यक्तिगत सपनों और महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा।”
एसबीआई लाइफ़ के साथ अपने सहयोग के बारे में, मशहूर सिं्प्रटर, दूती चन्द ने कहा, “आपका परिवार आपको मजबूत बनाता है। जीवन में उन सभी कठिन समयों में, यदि आपके साथ आपके परिवार का समर्थन है तो आप आगे बढ़ते जायेंगे। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो मैं अपने भाग्य के सितारों को धन्यवाद देती हूँ, जिन्होंने मुझे हर मोड़ पर मेरे साथ खड़ा रहने वाला परिवार दिया। सच ही कहा गया है कि अपनी कामयाबी को करीब रखो, लेकिन संघर्षों को उससे भी करीब रखो। इससे आप विनम्र, दृढ़ और संकल्पित रहते हैं। मैं एसबीआई लाइफ को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मुझे एक ऐसा अवसर दिया कि मैं अपने जीवन के महत्वपूर्ण पलों को फिर से जी सकती हूँ। उन्हीं पलों की बदौलत आज मैं यहाँ हूँ और इससे भी महत्वपूर्ण है कि इस मंच का उपयोग कर मैं अपने परिवार को मुझ पर और मेरे सपनों पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद दे सकूंगी।”
’अपनोंकी रुहिम्मतवालीसीटी’ अभियान यह रेखांकित करता है कि यदि आपने अपने परिवार के लिए सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित कर लिया है, तो प्रियजनों का थोड़ा भी प्रोत्साहन वैकल्पिक इच्छा पूरी करने में आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है जो अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण बाधित हो सकती थी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad