टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने मार्च 2020 में 8022 यूनिट्स की बिक्री की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, April 2, 2020

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने मार्च 2020 में 8022 यूनिट्स की बिक्री की




Toyota Kirloskar motor March sale


भारत में इटियॉस सीरिज के साथ-साथ कोरोला एलटिस को अलविदा कहा 



बैंगलोर, डीलरशिप के स्तर तक अपने पूरे बीएस4 स्टॉक को सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने मार्च 2020 में अपने डीलर (थोक) को कुल 7023 बी6 वाहन बेचे हैं। अपने डीलर पर भार कम करने के लिए टीकेएम ने मार्च 2020 की आधी बिक्री (50%) रोक ली और यह भारत सरकार द्वारा देश भर में लागू किए गए लॉक डाउन के कुल 21 दिन पहले किया गया। कंपनी ने इटियॉस सीरिज की 999 यूनिट के अपने अंतिम खेप का निर्याच भी गए महीने किया और इस तरह, कुल 8022 यूनिट की बिक्री हुई।
टोयोटा किर्लोस्कर ने मार्च 2019 में देसी बाजार में कुल 12,818 यूनिट्स की बिक्री की थी। कंपनी ने उसी महीने इटियॉस सीरिज की 844 यूनिट का निर्यात किया था। इस तरह गए साल इसी महीने में कुल 13,662 यूनिट की बिक्री हुई थी।
इसके अलावा, गए महीने टीकेएम के बिडाडी प्लांट में इटियॉस सीरिज के अंतिम खेप के साथ-साथ कॉरोला एलटिस के अंतिम खेप का निर्माण हुआ और इसके साथ ही भारत में इन दोनों मॉडल की जानी-पहचानी यात्रा का अंत हुआ। यह टोयोटा की वैश्विक उत्पाद रणनीति का भाग है ताकि बेहतर टेक्नालॉजी और उत्पाद पेशकशों के जरिए ग्राहकों की हमेशा बदलती आवश्यकताओं की पूर्ति जारी रहे। यही नहीं, कंपनी देश भर में टोयोटा सर्विस आउटलेट के जरिए इटियॉस श्रृंखला और कॉरोला एलटिस के ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति करना जारी रखेगी। इसके साथ ही कंपनी का वादा है कि बंद किए जा चुके मॉडल के लिए टोयोटा के पुर्जे मिलते रहेंगे।   
कंपनी की मासिक बिक्री पर टिप्पणी करते हुए  नवीन सोनी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, “भले ही कंपनी अपने पूरे बीएस4 स्टॉक को खत्म करने और 100% बीएस6 निर्माण सुविधा का उपयोग शुरू करने में बहुत पहले ही सफल हो गए थे .

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad