आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, September 14, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----

  • stock market news in hindi

  1. गोदरेज एग्रोवेट लि. की 14 सितंबर, 2018 को संपन्न बोर्ड मीटिंग में कंपनी तथा अस्टेक लाइफसाइंसेज लि. के बीच की एकीकरण योजना को मंजूरी दी गयी।
  2. सिस्टमेटिक कॉर्पोरेट सर्विसेज प्रा. लि. (ऑफर की प्रबंधक) ने अधिग्रहणकर्ता की ओर से आदि रसायन लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों के समक्ष 10 रु. मूल कीमत के 73,25,757 इक्विटी शेयरों को 10 रु. प्रति शेयर के दर पर अधिग्रहित करने का ओपन ऑफर रखा है।
  3. सयाजी होटल्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी मेसर्स सयाजी होटेल्स मेनेजमेंट लि. ने 435/1/4, 435/1/6, बावडिया कलान, अशिमा मॉल के पास होशंगाबाद रोड, भोपाल, मध्य प्रदेश स्थित मेसर्स सत्यम बिल्डर्स एंड डेवलपर्स की संपत्ति का संचालन, चलाने और प्रबंधन करने के लिए सत्यम बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के साथ ऑपरेटिंग करार किया है। ओरिएन्ट 
  4. ओपन ऑफर की प्रबंधक फास्ट ट्रैक फिंसेक प्रा. लि. ने अधिग्रहणकर्ता की ओर से लक्षित कंपनी ओरिएन्ट ट्रेडलिंक लि. के शेयरधारकों ki को लक्षित कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के 21,93,000 इक्विटी शेयरों को 50 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है, जो 21 नवंबर 2018 को खुलकर 4 दिसंबर 2018 को बंद होगी।
  5. श्रीकेशव सीमेंट्स एंड इन्फ्रा लि. ने सूचित किया है कि कर्णाटका राज्य सरकार ने मेसर्स श्री केशव सिमेन्ट्स एंड इंफ्रा लि. को खुले बाजार में उत्पादित अतिरिक्त सौर ऊर्जा बेचने की अनुमति दी है।
  6. कैपलिन प्वाइंट्स लेबोरेटरीज लि. ने सूचित किया है कि कंपनी तथा बैनन जोइन्टाउन फार्मास्युटिकल कंपनी लि. ने चीन की हैकोन सिटी में जोइन्टाउन कैपलीनपोइन्ट फार्मास्युटिकल कंपनी लि. नाम की ज्याइंट वेंचर कंपनी की स्थापना करने हेतु ज्याइंट वेंचर करार किया है।
  7. रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. ने  सूचित किया है कि रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. कॉन्सोर्टियम द्वारा वर्सोवा बांद्रा सी लिंग प्रोजेक्ट (वीबीएसएल) के लिए महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमएसआरडीसी) को 350 करोड़ रु. की पर्फोर्मसं सिक्युरिटी बैंक गारंटी (पीएस-बीजी) और 385 करोड़ रु. की मोबिलिज़ेशन एडवांस बैंक गारंटी (एमए-बीजी) प्रस्तुत किया है। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लि. - अस्टालटी एसपीए (इटाली) कंसोर्टियम ने मुंबई में प्रतिष्ठित वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक परियोजना के निर्माण हेतु 4 सितंबर, 2018 को एमएसआरडीसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।
  8. सुवेन लाइफ साइंसेज लि. ने  सूचित किया है कि उसको न्युरोडिजनरेटिव से संबंधित बीमारियों के ईलाज के लिए नए केमिकल एंटीटि (एनसीइएस) के लिए न्यु जीलेंड तथा श्री लंका से क्रमशः 2 तथा 1 प्रोडक्ट पैटेंट प्राप्त हुई है, जो 2034 तथा 2031 तक मान्य रहेगी।
  9. एलेम्बिक फार्मास्युटिकल्स लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी को 12.5 एमजी/500 एमजी तथा 12.5 एमजी /1000 एमजी मात्रा की अलोगलिपटिन तथा मेटफोर्मीन हाइड्रोक्लोराईड टेब्लेट्स के लिए युएस एफडीए से अस्थायी मंजूरी प्राप्त हुई है।
  10. केएनआर कंस्ट्रक्शन्स लि. ने सूचिचत कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी केएनआर शंकराम्पेट प्रोजेक्ट्स प्रा. लि. को अपने हाइब्रीड एन्युटी मोड (एचएएम) परियोजना को वित्त पोषित करने के लिए बैंक से मंजूरी मिली है, जिसमें नहारतमाला परियोजना के तहत तेलंगाना राज्य में एनएच -161 के रामसनपल्ले से मैंगलुर की चार लेनिंग परियोजना शामिल है।
  11. एनटीपीसी लि. ने सूचित किया है की कंपनी कुडगी सुपर थर्मल प्रोजेक्ट, स्टेज-1 (800 मेगावॉट के तीन) के 800 मेगावॉट के तीसरे इकाई से 15 सितंबर 2018 से वाणिज्यिक रुप से परिचालन शुरू करेंगी। इस के साथ कुडगी सुपर थर्मल पॉवर प्रोडेक्ट, एनटीपीसी तथा एनटीपीसी ग्रुप क्रमश 2400 मेगावॉट 45300 मेगावॉट तथा 52191 मेगावॉट की क्षमता रखती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad