इटियॉस सीरिज ने चार लाख ग्राहकों के आंकड़े को छुआ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, September 22, 2018

इटियॉस सीरिज ने चार लाख ग्राहकों के आंकड़े को छुआ

Toyota Etios series reaches milestone of more than 4 lakh happy customers in India
Toyota Etios series reaches milestone of more than 4 lakh happy customers in India news in hindi


बैंगलोर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में इटियॉस श्रृंखला के लिए चार लाख से ज्यादा खुश ग्राहकों की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है। इटियॉस सीरिज को भारतीय बाजार के लिए भारतीयों द्वारा डिजाइन किया गया है। इटियॉस श्रृंखला में प्लैटिनम इटियॉस, इटियॉस लीवा, इटियॉस क्रॉस शामिल है और विश्व स्तर की अपनी गुणवत्ता, मजबूती और विश्वसनीयता के लिए भारतीय परिवारों की सबसे लोकप्रिय पसंद में से एक रहा है। इसे लगातार नई नवीनताओं से अद्यतन किया गया है ताकि ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ की पेशकश की जा सके। लीवा की बिक्री में अब भी सकारात्मक विकास है और अप्रैल सितंबर 2018 के दौरान इसमें पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
एक ब्रांड के रूप में टोयोटा हमेशा ग्राहक केंद्रित रहा है और ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझने तथा उसका पूर्वानुमान लगाने में यह हमेशा आगे रहा है। इटियॉस सीरिज ने टोयोटा के लिए क्षेत्रीय स्तर पर जिम्मेदारी देने का मार्ग प्रशस्त किया और भारत को उत्पाद डिजाइनिंग में आगे बढऩे में सहायता की। इसके लिए कंपनी की रणनीति रही, सेफ्टी फस्र्ट, कस्टमर फस्र्ट और मेक इन इंडिया बाई इंडियन इंजीनियर्स।
इटियॉस सीरिज की भारत में अच्छी मांग रही है और यह 2011 में इसकी पेशकश के बाद से ही है। निजी उपयोग और गाडिय़ों का बेड़ा रखने वाले वर्ग में भी इसके अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ आराम, बेजोड़ सुरक्षा खासियतों, उच्च रीसेल मूल्य, स्वामित्व की निम्न लागत और ईंधन की किफायत जैसी खासियतों के लिए प्रशंसा की जाती है।
इटियॉस सीरिज को हमेशा नई खासियतों, बेहतर अपील, बेजोड़ सुरक्षा खासियतों तथा नई टेक्नालॉजी से निखारा जाता रहा है जिससे ग्राहकों की खुशी बढ़ती रही है। सितंबर 2016 में प्लैटनिम इटियॉस और इटियॉस लीवा की पेशकश करके कंपनी ने सुरक्षा, विश्वसनीयता, गुणवत्ता और प्रदर्शन के नए मानक स्थापित किए। इसकी बोल्ड डिजाइन, प्रीमियम नई स्टाइलिंग और प्लश नए इंटीरियर, जो प्लैटिनम इटियॉस और न्यू लीवा को इनके अपने नए लीग में रखते हैं को परिवार के आदर्श कार के रूप में डिजाइन किया गया था। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नया डुअल टोन इटियॉस लीवा भी पेश किया है जो आकर्षक, ध्यान खींचने वाले डुअल टोन डिजाइन में हैं और जो सोच समझ कर स्टाइल व सब्सटांस से लोड किया गया है और इसे बारीकी से डिजाइन किया गया है तथा इसमें आधुनिक भारतीय ग्राहकों की पसंद का ख्याल रखा गया है। डुअल टोन लीवा को ग्राहकों ने खूब पसंद किया है और इससे निजी वर्ग में लीवा की बिक्री बढ़ाने और इसे 95 प्रतिशत करने में सहायता मिली है।
ताजगी लाने और इटियॉस लीवा के खरीदारों की बदलती पसंद के अनुसार जरूरतें पूरी करने के लिए कंपनी ने हाल में भिन्न बाजारों में लीवा डुअल टोन लिमिटेड एडिशन पेश किया है। लिमिटेड एडिशन आधुनिक स्टाइल में है तथा देखने में ज्यादा स्मार्ट और स्मार्टी है।
टीकेएम ने गए साल सितंबर में इटियॉस क्रॉस का लिमिटेड एडिशन भी पेश किया है। इसे इटियॉस क्रॉस एक्स-एडिशन कहा जाता है। यह देखने में ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश है। ग्राहकों को खुश करने के लिए इसमें ढेर सारे स्पेशल ऐड ऑन थे। इनमें युवाओं के लिए डिजाइनए बेजोड़ सुरक्षा खासियतें और प्रदर्शन शामिल हैं। 
इटियॉस सीरिज ने उद्योग में सुरक्षा का एक मानक स्थापित किया है और इस वर्ग में पहला है जिसने डुअल एसआरएस एयरबैग तथा ईबीडी के साथ एबीएस को सभी ग्रेड में मानकीकृत किया है। इसके अलावा, प्री टेंशनर तथा फोर्स लिमिटर के साथ इसोफिक्स चाइल्ड सीट लॉक सभी मॉडल तथा सभी ग्रेड के लिए मानक हैं। मेड इन इंडिया इटियॉस को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट कैमपेन में 4 स्टार मिले हैं। इसके तहत दक्षिण अफ्रीका के साथ मिलकर एक नई कार का आकलन किया गया और सामने बैठने वाले वयस्क यात्री की सुरक्षा के मामले में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है और बच्चे के बैठने की स्थिति में यह रेटिंग तीन है। 
इस उपलब्धि की घोषणा करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रबंध निदेशक  एन राजा ने कहा, बाजार की बढ़ती आवश्यकताओं के मद्देनजर हम अपने उत्पादों के उन्नयन के लिए लगातार प्रयासरत रहे हैं और अपने मूल्यवान ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ खासियतों की पेशकश करते हैं। हमें खुशी है कि पेश किए जाने के बाद से इटियॉस सीरिज के सभी मॉडल के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया आना अभी तक जारी है। ब्रांड इटियॉस के प्रति निष्ठा और कभी न खत्म होने वाले विश्वास के लिए हम अपने मूल्यवान ग्राहकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं। इतने वर्षों में इटियॉस सीरिज समय की जांच पर खरी उतरी है और इसे टोयोटा के क्वालिटी, ड्यूरेबिलिटी एंड रिलायबिलिटी के अंतरराष्ट्रीय वादे के अनूठे मेल का समर्थन है। सबसे विश्वसनीय वाहन के रूप में यह भारतीय परिवारों की आवश्यकताओं की पूर्ति करता है और गुणवत्ता, सुरक्षा, आराम, ईंधन की किफायत तथा प्रदर्शन के मामले में यह अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ है। हमारी कोशिश है कि ग्राहक की खुशी का मानक तय किया जाए और हम नया करते रहेंगे ताकि अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद तथा सेवाएं पेश करते रहें।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad