आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, September 25, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----

stock market daily news in hindi

एडीएफ फूड्स लि. ने सूचित किया है कि 6 सितंबर, 2018 से 19 सितंबर, 2018 की अवधि में बाय बैक किये गये 10 रु. प्रति के 2,29,457 इक्विटी शेयरों को रद्ध किया गया है।
अदाणी ग्रीन एनर्जी लि. ने सूचित किया है कि भारत में कहीं भी ओर इंटर स्टेट ट्रांसमिशन सिस्टम (आईएसटीएस) को जोड़ने के लिए 300 एमडब्ल्यु वाईंड जनरेशन प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए सोलार एनर्जी कॉर्पोरेशन ओफ इंडिया से टेन्डर मिला।
रिलायंस होम फाइनेंस लि. ने सूचित किया है कि प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर नॉन कन्वर्टिवल डिबेंचर (एनसीडी) ईश्यु किया है, जो 16 अगस्त, 2022 को परीपक्व होंगे। ईन एनसीडी को बीएसई पर लिस्ट किया जायेगा।
डेटामेटिक्स ग्लोबल सर्विसेस लि. ने सूचित किया है कि उसे आईडीजी सीआईओ मेगेजीम द्वारा सीआईओ100 अवॉर्ड 2018 मिला है।
एवेन्यु सुपरमार्केट्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने 25 सितंबर, 2018 को 65 करोड़ रु. के कॉमर्शियल पेपर जारी किये, जो 14 दिसंबर, 2018 को परीपक्व होंगे।
ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लि. की 28 सितंबर 2018 को होने वाली बोर्ड मीटिंग में सिंगापुर में सूचीबद्ध फोरेन करेंसी कन्वर्टिबल बॉण्ड्स के किसी भी हिस्से का बाई बैक करने के प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा।
एलकेपी फाइनेंस-ओपन ऑफर की प्रबंधक आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज लि. ने एलकेपी फाइनेंस लि.-अधिग्रहणकर्ता दक्षिण मर्केन्टाइल प्रा. लि. की ओर से लक्षित कंपनी एलकेपी फाइनेंस लि. के शेयरधारकों के समक्ष लक्षित कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के 32,67,842 इक्विटी शेयरों को 198 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है। ओपन ऑफर की तिथियों में परिवर्तन किया गया है, जो अब 19 सितंबर 2018 को खुलकर 4 अक्टूबर 2018 को बंद होगी।
अपुनका इन्वेस्ट कॉमर्शियल लि.-मार्क कॉर्पोरेट एडवाईजर्स प्रा. लि. (ऑफर की प्रबंधक) ने अधिग्रहणकर्ता की ओर से अपुनका इन्वेस्ट कॉमर्शियल लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों के समक्ष 10 रु. मूल कीमत के 14,17,000 इक्विटी शेयरों को 10 रु. प्रति शेयर के दर पर अधिग्रहित करने का ओपन ऑफर रखा है। यह ऑफर 12 नवंबर, 2018 को खुलकर 27 नवंबर, 2018 को बंद होगा।
यूफ्लेक्स लि. ने सूचित किया है कि उसने अपनी इ-कॉमर्स वेबसाइट `फ्लेक्स-बजर' लॉन्च की है, जो पोलैंड प्लान्ट से अपने यूरोपिय युनियन (ईयु) ग्राहकों को फिल्म ऑफरिंग की संपूर्ण श्रृंखला उपलब्ध करायेगी।
टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने 2 तथा 3 सितंबर 2018 को अपने डिजिटल प्लेटफोर्म टीसीएस आईओएन पर नेशनल क्वोलिफायर टेस्ट (एनक्युटी) आयोजित की, जिसका लक्ष्य एजिल प्रोग्राम्स (टीसीएस निनजास) में बहु-कुशल, बहु-कार्यात्मक भूमिकाओं के लिए सबसे प्रतिभाशाली इंजीनियरों को खोजने का था। एनक्युटी भारत में इंजीनियरिंग कोलेजों में 2019 के ग्रेज्युएट तथा पोस्ट ग्रेज्युएट के लिए खुला था। 24 राज्यों के 100 शहरों से 2.8 लाख रजिस्ट्रेशन के साथ छात्रों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।
मेगा निर्माण एंड इंडस्ट्रीज लि. ने पत्थर उत्पादों की खनन और आपूर्ति के व्यवसाय के संचालन हेतु वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए 24 सितंबर 2018 को मेसर्स साई स्टोन क्रुशर (एसएससी) के साथ ज्वाइंट वेंचर करार क्रियान्वि किया था।
इंडसइंड बैंक लि. ने सूचित किया है कि उसने अपने आर्टिफिश्यल इंटेलिजेन्स (एआई) आधारित एलेक्सा स्किल - `इंडसआसिस्ट' लॉन्च किया है, जो उसके ग्राहकों को वोइस आधारित कमांड्स के उपयोग द्वारा अमेजोन इको तथा अन्य एलेक्सा-सक्षम डिवाइसेस पर फाइनेंशियल तथा गैर फाइनेंशियल बैंकिंग ट्रांजेक्शन के लिए सक्षम करेगा। एलेक्सा अमेजोन द्वारा विकसित वर्च्युअल आसिस्टैंट है, जो म्युजिक प्लेबैक, कैब बुकिंग करने, भोजन का आदेश देने, जानकारी प्रदान करने आदि के लिए वोइस इंटरेक्शन हेतु सक्षम है।
अशोका बिल्डकॉन लि. ने सूचित किया है कि पैकेज 1 तथा पैकेज 2 के लिए कंपनी लोएस्ट बीडर के रूप में उभरी है। कंपनी ने दो पैकेज में बिहार तथा झारखंड राज्य में इस्ट सेंट्रल रेलवे के धानबाद विभाग में सननगर से गरवा रोड़ तक 3 लाइन के साथ रोडबेड, ब्रिज, बेलास्ट की आपूर्ति, ट्रेक की स्थापना (रेल तथा ट्रेक स्लीपर्स को छोड़कर), इलेक्ट्रिकल (सामान्य इलेक्ट्रिफिकेशन), ओएचई का प्रावधान, सिग्नलिंग तथा टेलिकॉम्युनिकेशन कार्यों के निर्माण हेतु स्टोरी टेक सर्विसेज एलएलसी के साथ ज्वाइंट वेंचर में रेल विकास निगम लि. (आरवीएनएल) में बीड दाखिल की है, जिसमें कंपनी मुख्य सदस्य है।
8के माईल्स सॉफ्टवेयर सर्विसेस लि. ने अफवाहों पर स्पष्टीकरण देते हुए सूचित किया है कि 8के माईल्स मीडिया प्रा. लि. कंपनी की सब्सिडियरी या सहयोगी कंपनी नहीं है। कंपनी के सीएमडी तथा सीईओ  सुरेश वेंकटाचारी 8के माईल्स मीडिया प्रा. लि. में 1 प्रतिशत से कम धारिता रखते हैं। कंपनी 8के माईल्स मीडिया प्रा. लि. के ऑडिटर द्वारा उठाए गए मुद्दों में किसी भी तरह से शामिल नहीं है।
जीएचसीएल लि. ने न्यू योर्क होम फैशन्स, युएसए में नये उत्पाद ``सर्कुलेरिटी'' की श्रृंखला लॉन्च किया , जो `घटायें, पुनः उपयोग तथा रिसाइकल' पर सर्कुलर इकोनोमी तथा सेंटर्स का समर्थन करता है।
टेक सॉल्युशन्स लि. ने सूचित किया है कि 25 अक्टूबर 2018 को लंदन में कॉर्पोरेट गवर्नेन्स तथा सस्टेनेबिलिटी पर आयोजित होने वाले 18 वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कंपनी को लगातार दूसरे साल कॉर्पोरेट गवर्नेन्स में उत्कृष्टता के लिए सुवर्ण पीकोक पुरस्कार प्राप्त होगा।
नेस्ले इंडिया लि. ने सूचित किया है कि उसने मैगी डिप तथा स्प्रेड लॉन्च करने के साथ गोरमेट डिप तथा स्प्रेड सेगमेंट में प्रवेश किया है। नई श्रृंखला दो फ्लेवर चीज गार्लिक तथा जालापिनो सालका में उपलब्ध रहेगी।
बैद लीजिंग एंड फाइनेंस कंपनी लि. ने सूचित किया है कि एनसीएलटी के निर्देशानुसार कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों की बैठक 27 अक्टूबर 2018 को होगी, जिसमें कंपनी के साथ जयसुख डेवलपर्स प्रा. लि. तथा स्कायव्यू इंडिया प्रा. लि. की विलय योजना तथा स्कीम ऑफ अरेंजमेंट को मंजूरी हेतु रखी जायेगी।
पराग मिल्क फूड्स लि. ने सूचित किया है कि उसने अपने दही पोर्टफोलियो विस्तरण के अपने प्रयास के भाग रूप गोवर्धन ब्राण्ड के तहत प्राकृतिक केसर (सेफ्रोन) से बना गोवर्धन `केसर दही' पेश किया है, जो 80 ग्राम तथा 200 ग्राम के पैक में उपलब्ध रहेगा, जिसकी कीमत क्रमशः 15 रू. तथा 30 रू. है।
सुवेन लाइफ साइंसेज लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को न्यूरोजनरेटिव बीमारियों से संबंधित डिसऑर्डर्स के लिए कनाड़ा तथा श्रीलंका प्रत्येक से 1-1 प्रोडक्ट पैटेंट प्राप्त हुई है, जो क्रमशः 2034 तथा 2026 तक वैध रहेगी।
कैपेसाइट इंफ्राप्रोजेक्ट्स लि. को कुल 674.75 करोड़ रू. के कॉन्ट्रेक्ट प्राप्त हुए हैं। कंपनी का ग्लिडर बिल्डकॉन रियल्टर्स प्रा. लि. (पिरामल रियल्टी ग्रुप कंपनी) से पिरामल महालक्ष्मी, मुंबई के कोर तथा शैल कार्यों के लिए 560.90 करोड़ रू. का और रेडियस समर डेवलपर्स प्रा. लि. (रेडियस ग्रुप कंपनी) से मुंबई के माझगांव स्थित मॉल के निर्माण हेतु 113.85 करोड़ रू. का आर्डर मिला है। 
न्युक्लिअस सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट्स लि. ने सूचित किया है कि 26-27 सितंबर 2018 को लागोस में आयोजित होने वाले द न्यू एज बैंकिंग समिट (एनएबीएस 2018) में गोल्ड पार्टनर के रूप में हिस्सा ले रही है, जिसमें कंपनी रिटेल तथा कॉर्पोरेट लैंडिंग में व्यवसायों को बदलने के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी के उपयोग को दिखायेगी।
इन्फोसिस लि. ने सूचित किया है कि ऑस्ट्रेलियन मिलिट्री बैंक (एएमबी) डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन प्रोग्राम चलाने के लिए फिनेकल बैंकिंग सॉल्युशन्स श्यूट पर लाइव हो गई है।
इंडियाबुल्स रीयल इस्टेट लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने प्राइवेट प्लेसमेंट पर 10 लाख रू. मूल कीमत के कुल 25 करोड़ रू. के सिक्योर्ड, रिडीमेबल, नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी करने का प्रस्ताव रखा है। एनसीडी का यह इश्यु 26 सितंबर 2018 को खुलेगा। केयर ने एनसीडी इश्यु को ``केयर एए-'' रेटिंग प्रदान की है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad