स्टॉक मार्केट अपडेट------ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, September 27, 2018

स्टॉक मार्केट अपडेट------



stock market update

एरिज एग्रो लि. ने सूचित किया है कि 26 सितंबर 2018 को दिल्ली में आयोजित समारोह में कंपनी को ग्रामीण बाजार 2018 की चैंपियंस के लिए ग्रामीण विकास के मंत्री द्वारा इकोनोमिक टाईम्स पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
ऑनमोबाईल ग्लोबल लि. ने अपने ग्राहकों को बीकेश के जरिए ऑनमोबाइल प्लेटफोर्म से प्रीमियम मोबाइल इंटरटेनमेंट कंटेट्स की खरीदने की सुविधा प्रदान करने के लिए बांग्लादेश में सबसे बड़ी मोबाइल फाइनेंशियल सर्विसेज (एमएफएस) प्रदाता बीकेश लि. के साथ रणनीतिक भागीदारी की है। बीकेश 3 करोड़ पंजीकृत ग्राहकों को कैश इन तथा कैश आउट, पर्सन टू पर्सन ट्रांसफर, मर्चेंट पेमेन्ट, इनवर्ड इंटरनेशनल रेमिटंसेस, वेतन का भुगतान तथा एयरटाइम जैसी सेवाएं प्रदान करेगी।
टाटा पॉवर कंपनी लि. ने सूचित किया है कि कंपनी तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लि. (एचपीसीएल) ने भारत भर में एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स तथा अन्य स्थानों पर इलेक्ट्रिकल वाहनों (जैसे ई-कार, ई-रिक्षा, ई-बाइक्स, ई-बसेस आदि) के लिए कॉमर्शियल-स्केल चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना हेतु समझौता ज्ञापन किया है।
अमर राजा बैटरीज लि. ने एडवांस्ड स्टेम्प्ड ग्रिड प्लेट के उत्पादन हेतु तकनीकी बनाने के लिए लाइसेंस अधिग्रहित करने के लिए ज्होन्सन कंट्रोल्स टेक्नलॉजी कंपनी (जेसी) के साथ समझौता ज्ञापन किया है। कंपनी ने एडवांस्ड लीड एसिड बैटरीज के उत्पादन के लिए भी जेसी के साथ तकनीकी सहयोग करार किया है।
इंडोविन्ड एनर्जी लि. की बोर्ड मीटिंग 27 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें युएसडी 1,00,000 फोरेन करन्सी कन्वर्टिबल बोन्ड्स के रूपांतरण पर मेरिल ल्यान्च ईन्टरनेशनल/युके को 1,03,208 इक्विटी शेयर जारी करने औऱ लंन/दुबई/सिंगापुर स्थित कंपनी के संपर्क ओफिस शुरू करने के प्रस्तावों को मान्य किया गया।
इंडियाबुल्स रीयल इस्टेट लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने 27 सितंबर, 2018 को प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर 10 लाख रु. प्रति के सुरक्षित, रिडीमेबल, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी कर 25 करोड़ रु. एकत्रित किया है। यह एनसीडी को बीएसई पर लिस्ट किया जायेगा। कंपनी के ये डिबेन्चर्स 28 सितंबर, 2019 को परिपक्व होंगे, जिसपे 10.25 प्रतिशत ब्याज दर दिया जायेगा।
कर्नाटक बैंक लि. ने 27 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसने बजाज एलियाज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लि. के सहयोग से टु व्हीलर ईन्स्योरेंस प्रोडक्ट आधारित क्यूआर कोड लान्च किया है। इस डिजिटल पहल के द्वारा टु व्हीलर ईन्स्योरेंस पॉलिसी को दो मिनट में ईश्यु किया जा सकेगा।
डी बी रियल्टी लि. ने सूचित किया कि उसने आईएल एंड एफएस ट्रस्ट कंपनी लि. और आईआईआरएफ होल्डिंग्स 7 लि. को कंपनी की सीबसिडियरी कंपनी, नीलकमल रीयलटर्स टॉवर प्रा. लि. (एनआरटीपीएल) में संपूर्ण इक्विटी हिस्से को हस्तगत करने के लिए  शेयर खरीद करार किया है।
कैनरा बैंक की बोर्ड मीटिंग 27 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें क्यूआईपी द्वारा 10 रु. प्रति के 25 करोड़ रु. के इक्विटी शेयर ईश्यु कर 25 करोड़ रु. का धन जुटाने के प्रस्ताव को मान्य किया गया।
एक्सिस कैपिटल लि. (बायबैक ऑफर की प्रबंधक) ने रेडिंग्टन (इंडिया) (लक्षित कंपनी) के 2 रु. प्रति के 11,12,000 इक्विटी शेयरों को अधिकतम 125 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बाय बैक करने का खुला प्रस्ताव रखा है।
टेस्टी डेयरी स्पेशियालिटी लि. ने सूचित किया है कि उसने 27 सितंबर 2018 को कानपुर के सी.एस. आजाद स्थित किसानों को प्रशिक्षण देने तथा डेयरी फार्म को अपग्रेडिंग करने के लिए डेयरी फार्म की स्थापना करने हेतु चंद्रा शेखर आजाद युनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी, कानपुर (से.एस. आजाद, कानपुर) के साथ समझौता ज्ञापन किया है।
ईमको एलीकोन (इंडिया) लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने अमेरिका को छोड़कर विभिन्न देशों में 10 साल के लिए ड्रिलिंग रिग्स की डिजाईन, निर्माण तथा बिक्री करने के लिए सीजेडएम युएसए कॉर्प, युएसए के साथ टेक्नोलॉजी तथा लाइसेंस करार किया है।
एक्सेल फ्रन्टलाईन लि. ने सूचित किया है कि 27 सितंबर 2018 की प्रभावी तिथि से कंपनी का वर्तमान नाम बदल कर ``इन्सिपिराइसिस सॉल्युशन्स लि.'' हो गया है।
एवरेस्ट कैन्टो सिलिंडर लि. की 27 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ईकेसी इंडस्ट्रीज (थाइलैंड) कंपनी लि. के व्यवसाय संचालन को बंद करने का निर्णय लिया गया।
टाटा कॉम्युनिकेशन्स लि. ने सूचित किया है कि उसने चेन्नई में स्टेट-ऑफ-द-आर्ट सायबर सिक्युरिटी रिस्पोन्स सेंटर (सीएसआरसी) का शुभारंभ किया है।
मॉडर्न इंडिया लि. की 24 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में प्राइम टेक टेक्सटाइल्स एलएलपी के साथ ``प्राइमो टेक टेक्सटाइल्स एलएलपी'' की स्थापना की गई, जिसमें कंपनी की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत है।
मॉडर्न इंडिया लि. ने सूचित किया है कि मॉडर्न इंडिया फ्री ट्रेड वेयरहाउसिंग प्रा. लि. की 26 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में कंपनी के पक्ष में 49 प्रतिशत हिस्सा हस्तांतरित करने के मुद्दे को ऑन रिकॉर्ड लिया गया।
इंडो एमाइन्स लि. की 25 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में कोर केमिकल्स (मुंबई) प्रा. लि. (सीसीएमपीएल) तथा कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की ऑर्गेनिक्स प्रा. लि. की विलय योजना को मंजूरी दी गई, जो कि एनसीएलटी, मुंबई बेंच की मंजूरी के अधीन है।
कॉमर्शियल सिन बैग्स लि. की 27 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन में फेरबदल करने, कंपनी के इक्विटी शेयरों को एसएमई प्लेटफोर्म से बीएसई लि. के मुख्य बोर्ड पर स्थानांतरित करने के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई तथा पोस्टल बैलट की नोटिस स्वीकृत की गई।







No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad