2018 का किंग शेयर निकला स्पोर्ट किंग इंडिया, 33 गुना बढा शेयर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, October 8, 2018

2018 का किंग शेयर निकला स्पोर्ट किंग इंडिया, 33 गुना बढा शेयर


Sportking India limited share give hafty return to the investors in 2018 news in hindi



जयपुर। एक और जहां वर्ष 2018 में इंडियन स्टॉक मार्केट
ने रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की, वहीं इसने नीचे की ओर ऐसा गोता लगाया कि बाजार में त्राहि मच गई। इन सब के बीच एक शेयर सर्किट पर सर्किट लगाता हुआ निरंतर बढ़ता गया। यह शेयर है स्पोर्ट किंग इंडिया लिमिटेड, जो कि आज तक  करीब 33 गुना बढ़ चुका है।
ऐसे पकड़ी रफ्तार
जनवरी 2017 में सपोर्ट किंग इंडिया लिमिटेड का शेयर करीब 13.12 रुपए था। इसके बाद कंपनी के शेयर ने  रफ्तार पकड़ी और इसमें सर्किट पर सर्किट लगते गये। वर्तमान में कंपनी का शेयर निरंतर बढ़ते हुए ₹430 के स्तर पर पहुंच चुका है। बीएसई में कंपनी का ग्रुप एक्सटी है और इसमें 2%पर सर्किट लगता है।
कंपनी का बिजनेस मॉडल
टेक्सटाइल इंडस्ट्री में स्पोर्ट किंग स्थापित ब्रांड है​ और कंपनी यार्न , फैब्रिक, गारमेंट और रिटेल व्यवसाय के साथ एजुकेशन के क्षेत्र में भी कार्यरत है।
आज भी है आकर्षक मूल्यांकन
इतना बढ़ने के बाद यह सवाल उठता है कि क्या कंपनी का मूल्यांकन वर्तमान स्तरों पर आकर्षक है या नहीं। लेकिन कंपनी के नतीजों और बुक वैल्यू को देखते हुए लगता है कि कंपनी का शेयर आज भी आकर्षक मूल्यांकन पर उपलब्ध है और यहां से भी कंपनी के शेयर में अच्छी बढ़त की संभावना है। वर्तमान में कंपनी की  मार्केट कैप करीब 150 करोड़ रुपये जबकि कंपनी प्रतिवर्ष करीब 1100 करोड़ रुपए का कारोबार करती है। वित्त वर्ष 2017-18 मैं कंपनी ने 221 रुपए का EPS हासिल किया था। वर्तमान वित्त वर्ष में भी कंपनी ने करीब₹130 का EPS हासिल कर लिया है। कंपनी की बुक वैल्यू करीब ₹565 है। कंपनी के कारोबार और वर्तमान मूल्यांकन को देखते हुए लगता है कि कंपनी के शेयर में वर्तमान स्तरों से​ भी दुगना होने की संभावना है।
कारोबार टुडे रिसर्च

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad