अमेज़न ने फायर टीवी स्टिक4K और टीवी कंट्रोल के साथ एलेक्सा वॉयस रिमोट लांच किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, October 4, 2018

अमेज़न ने फायर टीवी स्टिक4K और टीवी कंट्रोल के साथ एलेक्सा वॉयस रिमोट लांच किया



Introducing Amazon Fire TV Stick 4Kand Alexa Voice Remote with TV Control news in hindi








बैंगलोर। अमेज़न ने अपनी सबसे शक्तिशाली स्ट्रीमिंग मीडिया स्टिकफायर टीवी स्टिक 4K और नये एलेक्सा वॉयस रिमोट की घोषणा की हैयह दोनों एक साथ 5999रू. में उपलब्ध हैं। नये एलेक्सा वॉइस रिमोट को अकेले 1999 रू. में भी खरीदा जा सकता है।

अमेज़न फायर टीवी के वाइस प्रेसिडेन्ट मार्क व्हिटन ने कहा, ‘‘हमने अपने ग्राहकों की बात सुनी और उच्च प्रदर्शन वाली फायर टीवी उपलब्‍ध कराने पर बल दिया। इसका नया क्वाड-कोर प्रोसेसर तीव्र और सहज अनुभव देता हैडोल्बी विजन को सपोर्ट करता है और HDR10+ से बेहतरीन गुणवत्ता की पिक्चर मिलती है। यह एक संपूर्ण 4K समाधान हैजिसकी तलाश हमारे ग्राहक कर रहे हैंएक कॉम्पैक्ट स्टिक फॉर्म फैक्‍टर में सब कुछ। हमारी टीम ने एकदम नई एंटीना टेक्नोलॉजी का आविष्कार किया है और उसे शक्तिशाली802.11ac वाई-फाई से जोड़ा हैताकि 4K UHD स्ट्रीमिंग का सर्वश्रेष्ठ अनुभव मिलेनेटवर्क संकुलित होने पर भी। इसके साथ ही नया एलेक्‍सा वॉयस रिमोट आपको अपने संपूर्ण मनोरंजन अनुभव पर नियंत्रण रखने की अनुमति देता है और आप अपना मनपंसद कंटेंट तेजी से खोजने के लिए अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं। बस कहें, “एलेक्‍सा,फाइंड कॉमेडी”, अथवा “एलेक्‍सा,प्‍ले द ग्रांड टूर”।  ’’

सबसे शक्तिशाली 4K स्टिक
सबसे अधिक बिक्री वाली फायर टीवी स्टिक से भी लगभग 80प्रतिशत अधिक शक्तिशाली फायर टीवी स्टिक 4K में नया क्वाड कोर, 1.7GHz प्रोसेसर हैजो तेज स्ट्रीमिंग का अनुभव देता हैइसमें लोड का समय कम लगता है और पिक्चर की गुणवत्ता बेहतरीन रहती है। इसके अलावा फायर टीवी स्टिक 4K आपको फायर टीवी पर वर्तमान में उपलब्ध व्यापक कंटेन्ट तक पहुँचाती हैजिसमें 4Kअल्ट्रा एचडीडोल्बी विजन और HDR10+ टाइटल्स शामिल हैं।

शानदार 4K पिक्चर और मग्न करने वाला साउंड
फायर टीवी स्टिक 4Kडोल्बी विजन के साथ उपलब्ध पहली स्ट्रीमिंग मीडिया स्टिक है। फायर टीवी पर 4K कंटेन्ट को ढूंढना कभी इतना सरल नहीं था- कहिये ‘‘एलेक्साशो मी 4K टीवी शोज’’ या ‘‘एलेक्सा,वाच टॉम क्लैंसीस जैक रयान’’। डोल्बी एटमॉस कंटेन्ट के बढ़ते केटलॉग के साथ ग्राहक कॉम्पैटिबल होम ऑडियो सिस्टम्स से जोड़कर 3डी सराउंड साउंड का मजा भी ले सकते हैं।

अपनी पसंद का साथ कंटेन्ट पाइये
फायर टीवी स्टिक 4K आपको हजारों एप्स और एलेक्सा स्किल्स तक पहुँचाती है और हजारों फिल्में और टीवी एपिसोड भी इसकी पहुँच में हैं। प्राइम वीडियोहॉटस्टारनेटफ्लिक्ससोनी लिवज़ी5,आदि से अपने पसंदीदा कार्यक्रमों का मजा लीजिये। फायरफॉक्स या सिल्क ब्राउजर्स के साथ लाखों वेबसाइट्स को विजिट करेंजैसे यूट्यूबफेसबुक और रेडिट। अमेज़न प्राइम म्यूजिकसाव्न और ट्यूनइन जैसी सेवाओं के  माध्यम से गानेप्लेलिस्टलाइव रेडियो स्टेशन और पोडकास्ट सुनें।

आपके लिविंग रूम के लिये एलेक्सा
फायर टीवी पर एलेक्सा के उपलब्ध होने से ग्राहक बहुत कुछ कर सकते हैं। केवल दबाएं और कहेंताकि फिल्मेंटीवी शो और एप्स मिलेंनियंत्रित हों। फायर टीवी पर एलेक्सा के साथ स्किल्स और वॉयस की कार्यात्मकता भी है। लाइव कैमरा फीड्स देखेंखेलों के स्कोर चेक करेंभोजन के लिये ऑर्डर देंकैब बुक करें और लाखों गीत स्ट्रीम करेंअपने रिमोट के उपयोग से।

फायर टीवी का फार-फील्ड कंट्रोल
आप अपने किसी भी इको यंत्र को फायर टीवी से जोड़ सकते हैं और एलेक्सा का उपयोग कर हैण्ड्स-फ्री तरीके से अपने मनोरंजन को नियंत्रित कर सकते हैं। एलेक्सा से फिल्म और टीवी शो प्ले और सर्च करनेएप्स लॉन्च करने के लिये कहेंऔर अपने फायर टीवी पर प्लेबैक को कंट्रोल करेंबिना उंगली उठाये। 

नये एलेक्सा वॉयस रिमोट से सब कुछ आपकी मुट्ठी में
नये एलेक्सा वॉयस रिमोट में ब्लूटूथमल्टीडायरेक्शनल इंफ्रारेड टेक्नोलॉजी और हमारी क्लाउड-बेस्ड सेवा हैताकि आप अपने कॉम्पैटिबल टीवी को एक रिमोट से चला सकें। नया एलेक्सा वॉयस रिमोट भारत में उपलब्ध सभी फायर टीवी यंत्रों के साथ कॉम्पैटिबल है और हजारों टीवी पर पॉवर और वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकता है। यंत्र की कॉम्पैटिबिलिटी के बारे में अधिक जानकारी के लियेamazon.in/alexavoiceremote देखें।

अमेज़न डिवाइसेस की निदेशक जयश्री गुरूराज ने कहा, ‘‘हमें नये फायर टीवी स्टिक 4K के साथ एलेक्‍सा इंटीग्रेशन की पेशकश कर खुशी हो रही है। नया एलेक्‍सा वॉयस रिमोट से फायर टीवी के मौजूदा ग्राहकों को अपना पसंदीदा मनोरंजन नियंत्रिक करने में मदद मिलती है। इसके लिए उन्‍हें बस एलेक्‍सा से पूछना होगा।’’


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad