30 दिसंबर से नया प्लेटफॉर्म 'बीएसई-डायरेक्ट' होगा लॉन्च,गवर्नमेन्ट सिक्योरिटीज में निवेश होगा आसान - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, December 1, 2018

30 दिसंबर से नया प्लेटफॉर्म 'बीएसई-डायरेक्ट' होगा लॉन्च,गवर्नमेन्ट सिक्योरिटीज में निवेश होगा आसान




मुंबई। गवर्नमेन्ट सिक्योरिटीज में रिटेल इन्वेस्टर्स की भागीदारी को बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के प्रयास के रूप में, देश का अग्रणी एक्सचेंज और दुनिया का सबसे तेज एक्सचेंज बीएसई गवर्नमेन्ट सिक्योरिटीज (जी-सेक) और ट्रेजरी बिल्स (टी-बिल) की नॉन-कॉम्पीटेटिव बीडिंग में रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए बीएसई-डायरेक्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म लॉन्च करेगा। यह प्लेटफार्म 3 दिसंबर, 2018 से लॉन्च किया जाएगा और इसे क्लाइंट्स/इन्वेस्टर्स को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा। सीधे इन्वेस्टर्स से बीड्स प्राप्त की जाएंगी।
बीएसई जी-सेक और टी-बिल में इन्वेस्टमेंट के लिए अग्रणी एक्सचेंज है। बीएसई-डायरेक्ट में सिक्योरिटीज एंड फंड्स को इन्वेस्टर्स के डीमैट और बैंक खाते में जमा किया जाता है। इन्वेस्टर्स को केवल एक बार रजीस्ट्रेशन करना होता है, जो तेज़ और आसान होता है। बीएसई-डायरेक्ट पर बीडिंग को सप्ताहांत में सातो दिन 24 घंटे दर्ज किया जा सकता है। जी-सेक और टी-बिलों के लिए बीडिंग ऑक्शन की तारीख शाम 5 बजे तक बंद हो जाएगी।
नए लॉन्च प्लेटफॉर्म के बारे में, बीएसई के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ इक्जिक्यूटिव ऑफिसर आशीष कुमार चौहान ने कहा, हमने रिटेल इन्वेस्टमेंट में व्यापक रुचि पैदा करने के लिए बीएसई-डायरेक्ट लॉन्च करने का फैसला किया है। यह प्लेटफॉर्म प्रतिभागियों को आसान संपर्क प्रदान करेगा और रिटेल इन्वेस्टर्स को गवर्नमेन्ट सिक्योरिटीज प्रदान करने के लिए एक कुशल तंत्र के रूप में कार्य करेगा। डिजिटल युग में, बीएसई टैक्नोलॉजी का उपयोग के सबसे आगे ग्राहक संतुष्टि में वृद्धि करना चाहता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad