केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘वेबअश्योरेंस‘ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, April 29, 2019

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘वेबअश्योरेंस‘




Canara Bank and Canara HSBC Oriental Bank of Commerce Life Insurance launch Webassurance (this is ISNP) for bank customers


  नई दिल्ली। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक केनरा बैंक और उसके जीवन बीमा साझेदार केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने बैंक ग्राहकों को बैंक की वेबसाइट के माध्यम से आसानी से जीवन बीमा खरीदने में सक्षम बनाने के लिए ‘वेबअश्योरेंस‘ शुरू करने की घोषणा की है। पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस प्रक्रिया के माध्यम से अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए ग्राहकों को एक ही स्थान पर, सुविधाजनक ऑनलाइन समाधान प्रदान करने की दिशा में ‘वेबअश्योरेंस‘ एक महत्वपूर्ण कदम है।

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के चार जीवन बीमा उत्पादों को केनरा बैंक के ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। ये ऐसे प्रोडक्ट हैं, जो कि ग्राहकों के बच्चों के भविष्य, बचत और निवेश, सेवानिवृत्ति योजना और सुरक्षा संबंधी प्रमुख जरूरतों को पूरा करेंगे।

ग्राहकों को होने वाले मुख्य लाभः

ऽ ऑनलाइन लेन-देन करने वाले ग्राहकों के लिए खरीद प्रक्रिया आसान हो जाती है और इस पूरी प्रक्रिया पर वे खुद नियंत्रण रख सकते हैं।
ऽ हमेशा चालू है - जीवन बीमा खरीदना अपनी सुविधा के समय और स्थान पर ही संभव है, इसके लिए शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं है।
ऽ कुछ ही क्लिक के साथ प्रपोजल फॉर्म ऑनलाइन भरें और बस, हो गया आपका आवेदन फॉर्म जमा।

बैंक के ग्राहकों को सिर्फ बैंक की वेबसाइट ूूूण्बंदंतंइंदाण्बवउ पर जाना है और ‘इंश्योरेंस बिजनैस‘ चैनल के तहत कैटेगरी का चुनाव करना है। अपनी आवश्यकताओं के आधार पर ग्राहक संबंधित प्लान का चयन करने में सक्षम होगा और अपने बारे में कुछ विवरण भरकर खरीदारी शुरू कर सकता है। इस ऑनालाइन खरीद की यात्रा के दौरान ग्राहकों को आवेदन पूरा करने के लिए एक ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन किया जाता है। ग्राहक किसी भी बिंदु पर आवेदन पूरा करने में तत्काल सहायता के लिए फोन पर कस्टमर सपोर्ट एसोसिएट की मदद ले सकता है।

इस पहल की शुरूआत बैंक ग्राहकों के सभी सेगमेंट को कवर करने के लिए अपनी वितरण पहुंच का विस्तार करने की कंपनी की रणनीति के अनुरूप है। कंपनी उन सभी चैनलों या टचप्वाइंट के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंचना चाहती है, जिसके जरिए वे बैंक से जुड़ते हैं। वेबअश्योरेंस कैनरा बैंक और कैनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की डिजिटल स्थिति को और मजबूत करता है। ऑनलाइन खरीद की इस यात्रा को कंपनी के इंश्योरेंस सेल्फ नेटवर्क प्लेटफॉर्म (आईएसएनपी) के माध्यम से सक्षम किया जा रहा है, जहां केनरा बैंक बीमाकर्ता के कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में एक भागीदार की भूमिका निभा रहा है।

नई पहल की घोषणा करते हुए केनरा बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आर ए षंकरनारायणन ने कहा, “हम अपने ग्राहकों को सशक्त बनाने और उनकी जरूरतों के लिए प्रासंगिक बने रहने के लिहाज से लगातार काम कर रहे हैं। हमारे ग्राहकों का एक बड़ा और तेजी से बढ़ता हुआ वर्ग ऐसा है, जो डिजिटल रूप से बहुत ही समझदार है और अपनी बैंकिंग संबंधी आवश्यकताओं के लिए ऑनलाइन परफॉर्म करना पसंद करता है। यह ऐसा ग्राहक खंड है, जिसे अपनी खरीद प्रक्रिया पर नियंत्रण रखना और ऑनलाइन उत्पादों और सेवाओं की एक सुविधाजनक और 24ग7 उपलब्धता की तलाश करना भी पसंद है। हमें विश्वास है कि वेबअश्योरेंस के साथ, हम बैंक के युवा और नेट-प्रेमी ग्राहकों की सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे।”

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंष्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अनुज माथुर ने कहा, ‘‘वेबअश्योरेंस दरअसल हमारे शेयरधारक और साझेदार बैंक- केनरा बैंक के साथ हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है और इसकी घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। यह पहल बैंक और कंपनी की डिजिटल क्षमताओं को एक साथ एकीकृत करती है ताकि बैंक ग्राहकों को उनकी बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए एक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त विकल्प प्रदान किया जा सके। हमें विश्वास है कि यह पहल कैनरा बैंक के विशाल ग्राहक आधार तक हमारी पहुंच को बढ़ाने में सहायक साबित होगी और यह सुनिश्चित करेगी कि हम केनरा बैंक परिवार के सभी ग्राहकों के लिए प्रासंगिक समाधानों के साथ पहुंचें।”



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad