टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी यात्रा के 20 साल पूरे करने पर खुशी मनाई - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 1, 2019

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी यात्रा के 20 साल पूरे करने पर खुशी मनाई





बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय स्तर की अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता की एक सहायिका, टोयोटा किर्लोस्कर मोटरभारत में अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ कारें मुहैया कराने के 20 साल पूरे होने पर खुशियां मना रही है। भारत में स्थायी विकास के प्रति टोयोटा का फोकस स्थिर रहा है और सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा, आराम, लक्जरी, गुणवत्ता और बिक्री के बाद की सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित मॉडल के जरिए ग्राहकों में विश्वास और भरोसा को समृद्ध करने के लिए काम किया है।

टोयोटा सही अर्थों में मानती है कि एक कंपनी अकेले स्थायी नहीं हो सकती है बशर्ते वह अपने साथ आपूर्ति श्रृंखला को भी लेकर चले। लचीलेपन को बढ़ाने के लिए टीकेएम सप्लायर पार्टनर के साथ ज्यादा गठजोड़ करती रही है और अपने स्टेकधारकों के साथ काम करने के लिए लगातार प्रयास करती रही है। लचीलापन बढ़ाने के लिए, टीकेएम आपूर्तिकर्ता साझेदार के साथ गठजोड़ करती रही है। और लगातार स्टेकधारकों के साथ काम करने के प्रयास करती रही है। इस तरह,स्थायी विकास के लक्ष्य की दिशा में योगदान करती रही है। टीएमसी को निर्देशित करने वाले सिद्धांतों और प्रबंधन दर्शन के क्रम में टीकेएम ने संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के लिए अपनी नीतियां, मूल्य और कोड ऑफ कंडक्ट अपनाए हैं। इसमें आपूर्तिकर्ताओं, वितरकों, ठेकेदारों और वेन्डर्स (विक्रेताओं) को कवर किया गया है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रबंध निदेशक  मसाकाजु योशिमुरा ने कहा, टोयोटा में हमारा मानना है कि इस प्रतिस्पर्धी और गतिशील माहौल में कारोबारों की सफलता के लिए हमें आपूर्तिकर्ताओं, विक्रेताओं और साझेदारों के एक मजबूत इकोसिस्टम की आवश्यकता है। आपूर्तिकर्ताओं के लिए इसका उद्देश्य मध्यम से दीर्घ अवधि के लिहाज से रणनीति बनानी चाहिए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धी होना चाहिए ताकि भारत में और विदेशों में भी कारोबारी परिचालनों का विस्तार किया जा सके। 

टीकेएम अपने आपूर्तिकर्ता साझेदारों के साथ मानता है कि स्थायित्व को पूरी आपूर्तिश्रृंखला में शामिल होना चाहिए। इसकी शुरुआत इस अवधारणा से होती है और विकास तथा विकास के सभी चरणों से गुजरते हुए तथा आखिरकार उत्पादन के सभी चरणो में जारी रखा जाना चाहिए। आखिरकार ग्राहक वितरण में भी क्योंकि कस्टमर फर्स्ट(ग्राहक सबसे पहले) हमारे दर्शन के मूल में बना हुआ है।

155 सप्लायर पार्टनर और सात ऑनसाइट सप्लायर के एक नेटवर्क के साथ, टीकेएम उत्पाद की गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहा है। इसमें लागत कम करना और भिन्न उपायों जैसे स्थानीयकरण को बढ़ावा देना और संभारतंत्र को बेहतर करने जैसे उपायों से निर्माण को तर्कसंगत बनाना शामिल है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे आपूर्तिकर्ता जानते हैं और ससटेनेबिलिटी कल्चर (संस्कृति) से सहमत हैं, टीकेएम ने भिन्न पहल हाथ में ली है जो उन आपूर्तिकर्ताओं को समर्पित है जो सामाजिक और पर्यावरणीय उद्देश्यों की पूर्ति पर केंद्रित होते हैं।

टोयोटा आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम करने में यकीन करता है। उन्हें जोड़ना और उनका सशक्तिकरण दीर्घ अवधि के आपूर्तिकर्ता संबंध बनाए रखने की कुंजी है। टोयोटा हमेशा आपूर्ति आधार के साथ मिलकर काम करता है और सुरक्षा, गुणवत्ता, उत्पादकता और मानव विकास के क्षेत्र में आपूर्तिकर्ताओं की सहायता करता है। इस तरह, एक ऐसा कारोबारी मॉडल तैयार होता है जो स्थायी या निरंतर चलने वाला तो है ही, सबके लिए फायदेमंद बिजनेस मॉडल भी है।  

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad