टाटा मोटर्स ने व्‍हाट3वर्ड्स के साथ की साझेदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, September 19, 2019

टाटा मोटर्स ने व्‍हाट3वर्ड्स के साथ की साझेदारी


Tata Motors partners with what3words - Redefines navigation with just 3 words


 नैविगेशन को सिर्फ 3 शब्‍दों में परिभाषित किया

मुंबई: भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने  इनोवेटिव लोकेशन टेक्‍नोलॉजी प्रदाता व्‍हाट3वर्ड्स के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। टाटा मोटर्स भारत में पहली निर्माता होगी, जो अपनी कारों में व्‍हाट3वर्ड्स एड्रेसिंग सिस्‍टम को लेकर आयेगी।

भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री में इस तरह की यह पहली साझेदारी है। टाटा मोटर्स एवं व्‍हाट3वर्ड्स के साथ साझेदारी कार-ड्राइवरों को वॉयस या टेक्‍स्‍ट इनपुट द्वारा 3 शब्‍दों को एंटर करने में सक्षम बनायेगी और उसके बाद वे डेस्टिनेशन लोकेशन के 3 मीटर के दायरे में सटीक पते को नैविगेट करने में सक्षम होंगे। यह खासतौर से भारतीय परिदृश्‍य में प्रासंगिक है, जहां पर पते नॉन-स्‍टैंडर्ड होते हैं और सड़कों का जटिल नेटवर्क लास्‍ट-माइल नैविगेशन के लिये इसे मुश्किल बनाता है। यह सटीक और अनूठा 3 वर्ड-एड्रेसिंग सिस्‍टम भारतीय ग्राहकों के लिये लास्‍ट-माइल नैविगेशन को आसान, सुरक्षित, झंझट-मुक्‍त और कम समय की खपत करने वाला बनायेगा। व्‍हाट3वर्ड्स सिस्‍टम 36 भारतीय भाषाओं में उपलब्‍ध है जिसमें से पांच भारतीय भाषाएं: हिन्‍दी, बंगाली, तमिल, तेलुगू और मराठी शामिल हैं। इन नई मूल भाषाओं को शामिल करने का मतलब है कि व्‍हाट3वर्ड्स  इस तकनीक को भारतीय ग्राहकों के लिए सुलभ बनाएगा।

इस साझेदारी पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये मयंक पारीक, प्रेसिडेंट-पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस यूनिट (पीवीबीयू), टाटा मोटर्स ने कहा, ''टाटा मोटर्स को भारत में पहली ऑटो निर्माता बनने पर गर्व है, जिसने व्‍हाट3वर्ड्स के साथ सहयोग किया है। इस सहयोग के माध्‍यम से, हमारे ग्राहक अब व्‍हाट3वर्ड्स द्वारा दर्शाये गये सटीक 3-वर्ड पतों को नैविगेट करने में सक्षम होंगे। इसके द्वारा नॉन-स्‍टैंडर्ड पारंपरिक एड्रेस सिस्‍टम से संबंधित एक बेहद स्‍पष्‍ट समस्‍या का समाधान प्रदान किया जा रहा है। थ्री-वर्ड एड्रेसिंग न सिर्फ एक अधिक झंझटमुक्‍त नैविगेशन अनुभव उपलब्‍ध करायेंगे, बल्कि ड्राइवरों के साथ दक्षता को भी बेहतर बनायेगा, जिससे ड्राइवरों को उनके गंतव्‍य तक पहुंचने में ज्‍यादा समय नहीं गंवाना पड़ेगा और वे कम से कम मुश्किलों एवं प्रयासों के साथ अपने लोकेशन (3 मीटर के दायरे में) पर पहुंच पायेंगे। वैश्विक रूप से, व्‍हाट3वर्ड्स टेक्‍नोलॉजी को न सिर्फ प्रीमियम कार मॉडलों में एक अनूठी पेशकश के रूप में पेश जाता है, बल्कि ग्राहक इस बेमिसाल टेक्‍नोलॉजी के बहुत जल्‍द हमारी उत्‍पादों की मुख्‍य धारा में भी शामिल होने की अपेक्षा कर सकते हैं।''

व्‍हाट3वर्ड्स के सीईओ और सह-संस्‍थापक क्रिस शेल्‍ड्रिक ने कहा, ''भारत एक तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्‍यवस्‍था है, लेकिन अन्‍य देशों की तरह, यह भी अभी तक तीन बड़ी आधारभूत संरचना चुनौतियों से जूझ रहा है। ये चुनौतियां हैं- गैर बैंकीकृत, सम्‍पर्क-रहित और ध्‍यान नहीं दिया जाना। टाटा मोटर्स के साथ हमारी साझेदारी इसे बदलने के लिये शुरू होगी, क्‍योंकि एकसाथ मिलकर हम मानवीयता, यात्रा, ई-कॉमर्स और ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्रीज में अपने प्रभाव का विस्‍तार करेंगे। यह पर्यटन उद्योग के लिये भी एक मिसाल होगी, क्‍योंकि इससे भारत आने वाले पर्यटकों को यात्रा करने में सहूलियत होगी।''
देश भर में स्‍मार्टफोन उपकरणों के इस्‍तेमाल एवं स्‍वामित्‍व के बढ़ने और भारत की तीव्र वृद्धि वाली अर्थव्‍यवस्‍था के साथ एक परिष्‍कृत लोकेशन टेक्‍नोलॉजी की काफी जरूरत महसूस की जाती रही है। देश भर में विविध प्रादेशिक एड्रेस फॉर्मेट्स, बेनाम गलियां और स्‍थान एवं यहां तक कि बिना संख्‍या वाली इमारतें इस समस्‍या को और भी विकट बनाती हैं। इस वास्‍तविक समस्‍या का समाधान करने के लिये व्‍हाट3वर्ड्स ने पूरी दुनिया को 3mx3m स्‍क्‍वॉयर्स में बांट दिया है और प्रत्‍येक स्‍क्‍वॉयर को एक अनूठी पहचान दी है और उनके लिये तीन रैंडम शब्द बनाये हैं।

व्‍हाट3वर्ड्स टेक्‍नोलॉजी के साथ, एक 3 वर्ड एड्रेस को कार नैविगेशन सिस्‍टम में दर्ज कर, मैनुअल तरीके से या स्‍पीच रिकॉग्निशन के जरिये ढूंढ सकते हैं। गलतियों से बचने के लिये प्रत्‍येक 3 वर्ड एड्रेस अनूठा है और कंफ्यूजन को नजरअंदाज करने के लिये इसी तरह के पते को दूर रखा गया है। इसके अतिरिक्‍त, इंटेलीजेंट ऑटोसजेस्‍ट फीचर से ड्राइवर्स को अपनी गलतियों को तत्‍काल पहचानने और उसे दूर करने में मदद मिलती है और इसे सही पते पर पहुंच पाते हैं।

व्‍हाट3वर्ड्स का नवीनतम वर्जन टाटा मोटर्स के आगामी उत्‍पादों में उपलब्‍ध होगा। ग्राहक आइओएस और एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म्‍स के माध्‍यम से व्‍हाट3वर्ड्स एप्‍लीकेशन को मुफ्‍त में डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। इसे आसानी से अपनाया जा सकता है और इसकी वजह से व्‍हाट3वर्ड्स दुनिया भर में व्‍यावसायों के लिये एक मशहूर साधन बन गया है। इसने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने और दक्षता को सुधारने में उनकी मदद की है और साथ ही इससे खर्च और पर्यावरणीय प्रभाव भी कम हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad