टाटा मोटर्स और लीथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ की लंबी अवधि की भागीदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, November 19, 2019

टाटा मोटर्स और लीथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ की लंबी अवधि की भागीदारी






Tata motor does partnership with lithium urban technologies

ट्रान्सपोर्ट सर्विस मार्केट के विद्युतीकरण में तेजी लाने के लिए तैयार

मुंबई, 18 नवंबर, 2019 : विद्युतीकरण अभियान के मोर्चे पर अपनी स्थिति को मज़बूत करते हुए, टाटा मोटर्स और लीथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़, चीन के बाहर कमर्शियल ईलेक्ट्रिकल वाहनों का निर्माण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, ने आज अपनी भागीदारी की घोषणा की है। दोनों कंपनियां बीस्‍पोक मॉडलों को एक्‍स्‍प्‍लोर करेंगी जोकि उन ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेंगी जो लगातार यात्री, मास ट्रांजिट एवं फ्रेट सेगमेंट के बाजार में विशिष्‍ट रूप से निर्मित मोबिलिटी समाधानों की तलाश में हैं।
पहली उपलब्धि के तौर पर, टाटा मोटर्स और लीथियम ने 400 नए लॉन्च किए गए टिगोर सेडान ईवी के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसकी विस्तारित सीमा 213 किमी होगी और इसकी आपूर्ति पूरे भारत में वित्तवर्ष 2020 तक की जाएगी। इस भागीदारी के तहत अतिरिक्त रुप से 100 ईलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने की योजना है, जिसमें कॉर्पोरेट लीडरशिप ट्रान्सपोर्ट सेवाओं के लिए निकट भविष्य में लॉन्च की जाने वाली नेक्सॉन ईवी जैसी कारें भी शामिल हैं। ये कदम लीथियम के लिए मौजूदा 1000 ईवी के बेड़े को उल्लेखनीय रुप से विस्तार देने और सबसे बड़े ईवी आधारित मोबिलिटी सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर उनके अग्रणी स्थान को मज़बूती देने के लिए महत्वपूर्ण है। 
इस मौके पर अपनी बात रखते हुए टाटा मोटर्स लिमिटेड के ईलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिज़नेस एंड कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी के प्रेसिडेंट, शैलेश चंद्रा ने कहा“ ये टाटा मोटर्स के ई-मोबिलिटी बिज़नेस के लिए केवल सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धिही नहीं हैं बल्कि ईवी मार्केट के लिए एक बड़ा टर्निंग पॉईंट है, जिसमें अब पहले से भी ज़्यादा तेज़ी से वाहनों का बड़े पैमाने पर विद्युतीकरण किए जाने की संभावना है। हमें लीथियम के साथ भागीदारी करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो उनके शून्य उत्सर्जन वाले यातायात सेवा के व्यावहारिक विस्तार की यात्रा में तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं। इस मूल्यवान भागीदारी को आगे बढ़ाने के लिए हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं जैसे जैसे हम हमारे ग्राहकों की तेज़ी से बदल रही गतिशीलता की ज़रुरतों को विभिन्न नवाचारी बिजनेस मॉडल्स के माध्यम से पूरा करेंगे।
इस मौके पर लीथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ के संस्‍थापक संजय कृष्णन ने कहा, “ ईलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति और सह-विकास के लिए टाटा मोटर्स के साथ भागीदारी कर हम बेहद उत्‍साहित महसूस कर रहे हैं। टिगोर ईवी की विस्तारित रेंज और भविष्य के ईवी को हमारे पोर्टफोलियो में शामिल करने से हमारे यात्री सेवाओं के लिए पेश की जाने वाली सेवाओं में और भी ज़्यादा विविधता आएगी। टाटा मोटर्स के साथ इस भागीदारी से नए प्रारुप के कारकों की उपलब्धता सुनिश्चित हो पाएगी और संपूर्ण पैसेंजर, मास ट्रान्ज़िट और फ्रेट सेगमेंट में नए मार्केट सेगमेंट की व्यावहारिकता सक्षम हो सकेगी। लीथियम की ओर से कंपनी के क्रांतिकारी परिवर्तन लाने वाले ल्यूटेक  (लीथियमअर्बनटेक) ईवी मोबिलिटी यूटिलाइज़ेशन सॉफ्टवेयर को नए वाहनों के साथ एकीकृत करने के लिए तेज़ी से कदम उठाए जाएंगे।
213 किमी की विस्तारित सीमा के साथ, नई टिगोर ईलेक्ट्रिक सेडान, जिसे ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है, फ्लीट और पर्सनल सेगमेंट दोनों ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। योग्‍य व्यावसायिक ग्राहकों के लिए ये वाहन  FAME II प्रोत्साहन के लिए क्वालिफाई करते हैं। यह बेहतरीन ड्राइविंग रेंज, स्वामित्व की कम लागत, कनेक्टिविटी, सेडान का आराम और शून्य उत्सर्जन आदि की पेशकश करती है। टिगोर ईवी के बारे में ज़्यादा जानकारी के लिए  https://tigor.tatamotors.com/electric/ पर जाएं । 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad