यूनियन एसेट मैनेजमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने की यूनियन लार्ज एंड मिड-कैप फंड के लॉन्च की घोषणा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, November 18, 2019

यूनियन एसेट मैनेजमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने की यूनियन लार्ज एंड मिड-कैप फंड के लॉन्च की घोषणा


 Union Asset Management Company Private Limited (Union AMC)



जयपुर, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया तथा जापान की दाई-इची लाइफ होल्डिंग्स इंक. की सहायक कंपनी, यूनियन एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने आज यूनियन लार्ज एंड मिड-कैप फंड के लॉन्च की घोषणा की। यह दरअसल एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है, जिसमें लार्ज-कैप और मिड-कैप, दोनों तरह के स्टॉक में निवेश की सुविधा उपलब्ध है।
न्यू फंड ऑफर का शुभारंभ 15 नवंबर, 2019 को हुआ और यह 29 नवंबर, 2019 को बंद हो जाएगा। 6 दिसंबर, 2019 को आवंटन होगा तथा 13 दिसंबर, 2019 को इसे सतत बिक्री एवं पुन: खरीद के लिए दोबारा खोला जाएगा। यह योजना S&P BSE 250 लार्ज मिडकैप इंडेक्स के समक्ष बेंचमार्क है तथा इसका प्रबंधन यूनियन एएमसी  के चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर,  विनय पहाड़िया द्वारा किया जाएगा। निवेश के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि रूपए 5,000 है और उसके बाद रूपए 1 के गुणकों में निवेश किया जा सकता है।
इस योजना के तहत मुख्य रूप से लार्ज एवं मिड-कैप कंपनियों के इक्विटी तथा इक्विटी से संबंधित इंस्ट्रुमेंट्स में निवेश किया जाएगा। सुनियोजित तरीके से आवंटन के साथ-साथ प्रबंधन की असरदार रणनीति का पालन करते हुए इसका संचालन किया जाएगा।
इस योजना के बारे में बताते हुए,  जी. प्रदीपकुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी , यूनियन एसेट मैनेजमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा, "हम मानते हैं कि भारतीय शेयर बाजारों को अब काफी महत्त्व दिया जाने लगा है। वर्ष 2025 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सरकार द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं, जो सामान्य अर्थों में इक्विटी बाजारों के लिए एक शुभ संकेत है। यह प्रोडक्ट, वास्तव में निवेश से जुड़ी अलग-अलग जरूरतों वाले निवेशकों के लिए यूनियन एएमसी  को वन-स्टॉप शॉप बनाने की हमारी दीर्घकालिक योजना के अनुरूप है। हमारे शोध के नतीजे बताते हैं कि, सकल घरेलू उत्पाद में बढ़ोतरी का सबसे अधिक लाभ ब्लूचिप और उभरती हुई ब्लूचिप कंपनियों को मिल सकता है। इसलिए, निवेशकों के लिए इस तरह की निवेश रणनीति का हिस्सा बनना बेहद समझदारी की बात है।”

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad