अजय कुमार दीक्षित लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड 2019 से सम्मानित - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, November 23, 2019

अजय कुमार दीक्षित लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड 2019 से सम्मानित



 Ajay Kumar Dixit, CEO, Cairn Oil & Gas, Vedanta Ltd.,


नई दिल्ली,   अजय कुमार दीक्षित, सीईओ, केयर्न ऑयल एंड गैस, वेदांता लिमिटेड, को एबीपी न्यूज़ ब्रांड एक्सीलेंस अवार्ड्स द्वारा ताज लैंड्स एंड, मुंबई में 21 नवंबर, को लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया। 

महत्वपूर्ण परिवर्तन के केंद्र में रहते हुए केयर्न ने गत वर्ष अपने कार्य को 5 ब्लॉक्स से 58 ब्लॉक्स तक और 6,000 से 65,000 वर्ग किमी अन्वेषण क्षेत्र विस्तार किया है जो इसे विश्व की सबसे बड़ी अन्वेषण कंपनियों में से एक बनने की तरफ अग्रसर करता है। इस तरह का परिवर्तनकारी विकास चक्र एक शक्तिशाली विज़न और रणनीतिक नेतृत्व का परिणाम है। अजय को इस परिवर्तन यात्रा के शीर्ष पर रहने के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।

परिचालन और लोगों की सुरक्षा के महत्व पर ध्यान केंद्रित करते और साहसिक उत्पादन लक्ष्यों को तय करते हुए, अजय भारत के कच्चे तेल के उत्पादन में 50 प्रतिशत योगदान करने के लिए वेदांता के दृष्टिकोण के प्रति प्रत्येक कर्मचारी को प्रेरित करने और सक्रिय करने के लिए परिवर्तनकारी नेतृत्व गुणों का प्रदर्शन कर रहे हैं। अजय ने लोगों के सशक्तीकरण, उत्पादन को बढ़ाने के लिए निरंतर तकनीकी नवाचार, उन्नत तेल प्राप्ति (ईओआर), अन्वेषण और समय-उत्पादन दर को बेहतर बनाने के लिए डिजिटलाइजेशन के साथ अपने विज़न को आगे बढ़ाया है।

पुरस्कार प्राप्त करने पर अजय ने कहा, “तेल और गैस क्षेत्र में मेरे काम के लिए यह मान्यता प्राप्त करना एक सम्मान की बात है। मेरी युवा, प्रेरित और केंद्रित टीम ने हमें नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध किया है। मैं यह पुरस्कार केयर्न के सभी कर्मचारियों को समर्पित करना चाहूंगा, जिन्होंने कंपनी के लिए एक मजबूत विरासत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  हम सभी राष्ट्र-निर्माण की उच्च महत्वाकांक्षा और प्रदर्शन उत्कृष्टता प्राप्त करने की ओर अग्रसर हैं। ”

ऊर्जा क्षेत्र के एक दिग्गज, अजय के पास 39 साल का अनुभव है और वे वेदांता में 2015 में शामिल हुए। उन्होंने केयर्न के सीईओ के रूप में कार्यभार संभालने से पहले वेदांता के एल्युमीनियम और पॉवर व्यवसाय के कार्यवाहक सीईओ के रूप में कार्य किया। राजस्थान के विपुल तेल क्षेत्रों की पूरी क्षमता का पता लगाने, अपतटीय व्यापार को बढ़ाने और एक मजबूत और उच्च वृद्धि वाले संगठन को जारी रखने में मदद करने के लिए उनका नेतृत्व केयर्न के विज़न को आगे बढ़ा रहा है।

इस अवसर पर, श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, वेदांता ने कहा, “मैं इस सम्मान के लिए अजय को अपनी हार्दिक बधाई देना चाहता हूं। यह पुरस्कार उनकी स्पष्ट व्यावसायिक दृष्टि और रणनीति के लिए एक दस्तावेज है। अजय यह भी जानते हैं कि अपनी टीम में सभी के लिए प्रेरणादायक मूल्य-आधारित कार्य वातावरण कैसे बनाया जाए।”

एबीपी न्यूज ब्रांड एक्सीलेंस अवार्ड्स एक स्वतंत्र प्रक्रिया है जो विभिन्न उद्योगों, बजटों और विपणन कार्यक्रमों की विविधता की विशेष परिस्थितियों के संबंध में, नवीन और प्रभावी विपणन प्रयासों से असाधारण सफलता हासिल करने वाले ब्रांड को पहचान प्रदान करता है। पुरस्कार न केवल वित्तीय मूल्यांकन पर आधारित होते हैं, बल्कि उपभोक्ता प्राथमिकताओं द्वारा भी। इस आयोजन की मेजबानी वर्ल्ड मार्केटिंग कांग्रेस कर रही है। सीएमओ एशिया रिसर्च पार्टनर, एशियन कन्फेडरेशन ऑफ बिज़नेस और वर्ल्ड सस्टेनेबिलिटी इस आयोजन का समर्थन कर रहा है। एबीपी न्यूज ब्रांड एक्सीलेंस अवार्ड्स पेशेवर समुदाय में विपणन जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए जाते हैं और विपणन उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आकांक्षाओं को प्रेरित करते हैं। पुरस्कार का मिशन भारत में ब्रांडिंग के महत्व को शिक्षित और प्रसारित करना है, इस उद्देश्य के साथ कि सर्वोत्तम प्रथाओं द्वारा सहायता प्राप्त ब्रांडिंग संस्कृति भारत को दुनिया के महान देशों में स्थान दिलाएगी। एबीपी न्यूज़ ब्रांड एक्सीलेंस अवार्ड्स के अन्य विजेता विभिन्न श्रेणियों में अमेज़न, डेल, पिडिलाइट, वायाकॉम 18, एसएपी इंडिया आदि थे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad