रेनासेन्ट पावर ने प्रयागराज पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड में 75.01 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, December 7, 2019

रेनासेन्ट पावर ने प्रयागराज पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड में 75.01 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया

 Renascent Power acquires 75.01% stake in Prayagraj Power Generation Company Ltd



मुंबई।- रेनासेन्ट पावर वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड ने प्रयागराज पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड में 75.01 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी और 10 रुपये मूल्‍य के 27,00,00,000 (27 करोड़) तरजीही शेयरों का अधिग्रहण कर लिया है। 
रेनासेन्ट, रिसर्जेंट पावर वेंचर्स पीटीई लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है – जोकि टाटा पावर इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड, आईसीआईसीआई वेंचर्स और अन्य प्रतिष्ठित वैश्विक निवेशकों के बीच का संयुक्त उपक्रम है। रेनासेन्ट भारतीय विद्युत क्षेत्र में संपदाओं के अधिग्रहण पर लक्षित है। टाटा पावर के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी टाटा पावर इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड है, जिसकी रिसर्जेंट पावर में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है और शेष 74 प्रतिशत हिस्‍सेदारी पर आईसीआईसीआई बैंक तथा अन्य वैश्विक निवेशकों का कब्जा है।
नवंबर 2018 में, रेनासेन्‍ट ने भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्‍व वाले ऋणदाताओं के एक समूह के साथ शेयर परचेज एग्रीमेंट (एसपीए) पर हस्‍ताक्षर किये थे। इसके तहत, प्रयागराज पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड (पीपीजीसीएल) में 75.01 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण किया जाना था जिसके पास उत्‍तर प्रदेश में 1,980 मेगावाट के सुपरक्रिटिकल पावर प्‍लांट का स्‍वामित्‍व एवं परिचालन है।
यह लेनदेन ऋणदाताओं द्वारा बोली की एक प्रतिस्पर्द्धी प्रक्रिया के माध्यम से शुरू की गई विस्तृत संपदा स्वीकृति प्रक्रिया का परिणाम है।
   

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad