एनसीडी के सार्वजनिक निर्गम के जरिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी जुटाएगी 1,000 करोड़ रुपए - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, January 3, 2020

एनसीडी के सार्वजनिक निर्गम के जरिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी जुटाएगी 1,000 करोड़ रुपए



  Shriram Transport to raise upto Rs. 1000 crore through public issue of NCDs


मुंबई।  श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड ने बाजार की स्थितियों और अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए 1,000 करोड़ रुपए के सिक्योर्ड रिडीमबल नॉन-कन्वर्टेबल डिबेंचर (एनसीडी) का पब्लिक इश्यू जारी करने का प्रस्ताव रखा है। प्रत्येक नॉन-कन्वर्टेबल डिबेंचर का अंकित मूल्य 1,000 रुपए है।
कंपनी एनसीडी के अपने ट्रेंच 2 इश्यू को ला रही है जिसका बेस साइज 200 करोड़ रुपए है, ओवरस्बस्क्रिप्शन के विकल्प के साथ, यदि कोई हो, तो ट्रेंच 1 प्रोस्पेक्ट्स का आकार 1,000 करोड़ रुपए हो जाता है, जो कि इसकी शेल्फ लिमिट है।
ट्रेंच 2 इश्यू 06 जनवरी, 2020 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल जाएगा और 22 जनवरी, 2020 को बंद होने का समय है, इश्यू में जल्दी बंद करने का विकल्प और / या विस्तार, हमारी कंपनी के निदेशक मंडल या विधिवत गठित डेट इश्यू कमेटी- पब्लिक एनसीडी की ओर से तय किया जा सकता है, जैसा कि ट्रेंच 2 प्रॉस्पेक्टस में बताया गया है।
ट्रेंच 2 इश्यू के तहत प्रस्तावित एनसीडी को सीआरआई रेटिंग लिमिटेड की ओर से ‘केयर एए $/ स्टेबल’, सीआरआईएसआईएल लिमिटेड की ओर से ‘सीआरआईएसआईएल एए $, स्टेबल’ और इंडिया रेटिंग एंड रिसर्च की ओर से ‘इंडिया एए$ आउटलुक स्टेबल’ की रेटिंग दी गई है। ये रेटिंग वित्तीय दायित्वों की समय पर सेवाएं और बहुत कम क्रेडिट जोखिम के संबंध में उच्च स्तर की सुरक्षा दर्शाती हैं।
ट्रेंच 2 इश्यू के माध्यम से अर्जित किए गए धन का उपयोग आगे की उधार, वित्त पोषण, और ब्याज के पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान और कंपनी के मौजूदा उधार नियमों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।
मासिक, वार्षिक और संचयी ब्याज भुगतान विकल्पों के साथ के साथ निवेश की अवधि 3 और 5 वर्ष रखी गई है, वहीं मासिक और वार्षिक ब्याज भुगतान विकल्पों के साथ 7 वर्ष की अवधि है।
एनसीडी को ब्याज की निश्चित दर वाली 8 अलग-अलग सीरीज के तहत पेश किया जा रहा है -
पहली, दूसरी व तीसरी सीरीज मासिक ब्याज भुगतान विकल्प हैं, क्रमशः 3, 5 और 7 वर्ष का कार्यकाल है जबकि मासिक कूपन क्रमशः 8.52 फीसदी पीए व 8.66 फीसदी पीए और 8.75 फीसदी पीए होगा।
चौथी, पांचवीं और छठीं सीरीज सालाना देय ब्याज वाली है, क्रमशः 3, 5 और 7 वर्ष का कार्यकाल है और मासिक कूपन क्रमशः 8.85 फीसदी पीए, 9.00 फीसदी पीए और 9.10 फीसदी पीए होंगे।
सातवीं और आठवीं सीरीज में संचयी विकल्प है, क्रमशः 3 और 5 वर्ष की अवधि, जहां फेस वैल्यू और इंटरेस्ट का अवधि के अंत में भुगतान होगा और यह क्रमशः 1289.99 रुपए एवं 1539.35 रुपए प्रति एनसीडी पर भुनाया जाएगा। सातवीं और आठवीं सीरीज में प्रभावी यील्ड क्रमशः 8.85 फीसदी पीए व 9.00 फीसदी पीए होगी।
इसके अतिरिक्त, तीसरी व चौथी कैटैगिरी के वरिष्ठ नागरिक (प्रारंभिक आवंटन) सभी सीरीज में 0.25 फीसदी प्रति वर्ष अतिरिक्त प्रोत्साहन के हकदार हैं। तदनुसार, सातवीं और आठवीं सीरीज के तहत एनसीडी के लिए ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को रिडेम्प्शन पर देय राशि क्रमशः 1298.91 रुपए व 1557.11 रुपए प्रति एनसीडी है।
एनसीडी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई) व बीएसई लिमिटेड (बीएसई) में सूचीबद्ध किया जाना प्रस्तावित है और एनएसई नामित स्टॉक एक्सचेंज होगा।
जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, ए के कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड और एसएमसी कैपिटल लिमिटेड, इस इश्यू के लिए लीड मैनेजर हैं। कैटेलिस्ट ट्रस्टीशिप लिमिटेड इश्यू के लिए डिबेंचर ट्रस्टी है जबकि इंटीग्रेटेड रजिस्ट्री मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad