टाटा मोटर्स ने 13. 99 लाख रुपये में नेक्सॉन ईवी लॉन्च की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, January 29, 2020

टाटा मोटर्स ने 13. 99 लाख रुपये में नेक्सॉन ईवी लॉन्च की


 Tata Motors Nexon EV launch



मुंबई,   भारत में इलेक्ट्रिकल वाहनों के विकास को फिर से पारिभाषित करते हुए, टाटा मोटर्स ने भारत की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी-नेक्सॉन ईवी को लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी शुरुआती कीमत 13. 99 लाख रुपये है। यह कार के उन व्यक्तिगत खरीदारों के लिए काफी महत्वकांक्षी एसयूवी है, जो रोमांच से भरपूर कनेक्टेड ड्राइव अनुभव के साथ जीरो एमिशन चाहते हैं। आधुनिक जिपट्रॉन तकनीक से पावर्ड, ये वाहन जबर्दस्त जिपी परफॉर्मेंस का वादा करता है। सिंगल चार्ज पर 312 किमी की माइलेज देने के लिए इन्हें एआरएआई से सत्यापित किया गया है। इस कार में प्रभावी हाईवोल्टेज सिस्टम, तेजी से चार्ज होने की क्षमता, लंबी बैटरी लाइफ और बेहतरीन और आधुनिक सेफ्टी फीचर्स हैं। नेक्‍सॉन ईवी 22 शहरों में 60 अधिकृत डीलरशिप पर तीन ट्रिम लेवल में उपलब्‍ध होगी। यह तीन आकर्षक रंगों, सिग्नेचर टील ब्लू कलर, मूनलिट सिल्वर और ग्लेशियर वाइट में उपलब्ध होगी।
भारत में इलेक्ट्रिकल वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए, टाटा मोटर्स टाटा ग्रुप की अन्य कंपनियों के साथ करीबी सहयोग से काम कर रहा है, जिसमें टाटा पावर, टाटा केमिकल्स, टाटा ऑटोकॉम्प, टाटा मोटर फाइनेंस और क्रोमा शामिल हैं। टाटा मोटर्स ने इन कंपनियों के साथ मिलकर ई-मोबिलिटी इकोसिस्टम, टाटा यूनीईवर्स बनाया है।
टाटा संस के ग्रुप चेयरमैन एन चंद्रसेकरन ने लॉन्‍च के अवसर पर कहा, “ई-मोबिलिटी ना बदलने वाला ट्रेंड है और यह भारत में  लोगों की जरूरतों को पूरा करने तथा नौकरी के अवसरों को पैदा करने के लिए महत्‍वपूर्ण है। टाटा यूनीईवर्स के माध्‍यम से, हमारी ग्रुप कंपनियों ने अपने प्रयासों को सिंक्रोनाइज किया है ताकि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए एक समग्र ई-मोबिलिटी इकोसिस्‍टम बनाया जा सके। मुझेखुशी है कि यह इकोसिस्‍टम एक महत्‍वपूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी, टाटा नेक्‍सॉन ईवी के लॉन्‍च के साथ एक साथ आया है जोकि मुख्‍यधारा के भारतीय ग्राहकों की आकांक्षाओं से बखूबी मेल खाती हैं।”
टाटा यूनीईवर्स से पावर्ड, नेक्सॉन ईवी ग्राहकों को ई-मोबिलिटी के कई बेहतरीन ऑफर तक उपभोक्ताओं की पहुंच उपलब्ध कराएगा, जिसमें चार्जिंग सोल्यूशन, नवीनतम रिटेल अनुभव और फाइनेंस ऑप्शन शामिल है। टाटा मोटर्स ने घर, दफ्तर और कहीं भी सावर्जनिक स्थान पर उपभोक्ताओं को चार्जिंग के सोल्यूशन उपलब्ध कराने के लिए टाटा पावर से साझेदीरी की है। कंपोनेंट सप्लायर इकोसिस्टम विकसित करने के लिए, टाटा मोटर्स टाटा केमिकल से सहयोग कर रहा है, जो लिथियम ऑयन बैटरी सेल्स के उत्‍पादन पर काम कर रही है, ऐक्टिव केमिकल्‍स उत्‍पादन और बैटरी रिसाइक्लिंग को तलाश रही है। ऑटो के क्षेत्र में दिग्गज मानी जाने वाली कंपनी ने स्थानीय स्तर पर बैटरी पैक की असेंबलिंग और मोटर असेंबलिंग के लिए टाटा ऑटोकॉम्प के साथ साझेदारी की है। उपभोक्ता को डिजिटल लाइफ स्टाइल को नया विस्तार देते हुए टाटा मोटर्स ने ग्राहकों को उम्दा डिजिटल रिटेलिंग का अनुभव प्रदान करने के लिए क्रोमा से साझेदारी की है। आखिरी सोल्यूशन के तौर पर पर्सनल और फ्लीट सेगमेंट में कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए किफायती और अच्छे फाइनेंस सुविधा की शुरुआत भी की है, जिसे टाटा मोटर्स फाइनेंस प्रदान करेगा।
टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुएंटर बश्‍चेक ने नेक्सॉन ईवी की लॉन्‍च की घोषणा करते हुए कहा, “16 महीने की मेहनत और कड़े प्रयास के बाद हम भारत की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी-नेक्सॉन ईवी की लॉन्चिंग से काफी उत्साहित हैं।  इस उच्‍च प्रदर्शन वाली और कनेक्टेड एसयूवी को भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों और उम्मीदों को पूरा करने के लिए अनोखे ढंग से डिजाइन किया गया है। इस ईवी के विकास में टाटा ग्रुप की कई दूसरी कंपनियों की ओर से की गई पहल भी शामिल हैं। टाटा ग्रुप की कंपनियां मिलकर इलेक्ट्रिक एसयूवी के इकोसिस्टम के विकास के क्षेत्र में नेतृत्व कर रही है। एक साथ मिलकर हम इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के क्षेत्र में आ रही हर तरह की रुकावटों को दूर करेंगे। टाटा मोटर्स की स्थापना के 75 वर्षों के इतिहास में ईवी की लॉन्चिंग का क्षण हमारे लिए महत्वपूर्ण पल ही नहीं है,  बल्कि यह भारत में ऑटोमेटिव वाहनों की श्रेणी में एक मील का पत्थर है। हमें यह पूरा विश्वास है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी को बाजार की मुख्‍यधारा में लाने में नेक्सॉन ईवी वास्तविक तौर पर हमारी मदद करेगी। हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि इलेक्ट्रिक एसयूवी के क्षेत्र में पूरे गेम को बदलने वाला हमारा प्रॉडक्ट भारत के लिए स्थिर और जिम्मेदार मोबिलिटी सोल्यूशन के विकास में हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगा।”
टाटा मोटर्स कस्‍टमाइज्‍ड सेल्स और सर्विस सोल्यूशन के साथ उपभोक्ताओं को बिना किसी परेशानी के बेहतरीन स्‍वामित्‍व अनुभव प्रदान कर रही है –
-       मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू में क्रोमा के चुनिंदा स्टोर्स में आइए और नेक्सॉन ईवी का दीदार करने और टेस्ट राइड का बेमिसाल अनुभव हासिल कीजिए
-       डीलरशिप और क्रोमा स्टोर्स पर सभी तरह की समस्याओं के लिए प्रशिक्षित इनहाउस प्रॉडक्ट स्पेशलिस्ट से आप बातचीत कर सकते हैं।
-       गाड़ी की मेंटेनेंस और सर्विसिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपके वर्कशॉप पर जाने की जरूरत को कम से कम किया गया है। मेंटनेंस की नियमित जरूरतों को पूरा करने और गाड़ी में कोई भी खराबी आने पर आपको अपने घर पर ही सर्विस मिलेगी।
-       24x7 रोडसाइड एवं इमरजेंसी सहयोग सेवाओं और 24 x7 कॉलसेंटर सपोर्ट का भी आप लाभ उठा सकते हैं, जिससे कभी भी किसी भी समय अचानक गाड़ी खराब होने पर इमरजेंसी में गाड़ी की सर्विसिंग की जरूरत को पूरा करना सुनिश्चित किया जाएगा।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad