स्टार हेल्थ ने युवा भारत के लिए लॉन्च की यंग स्टार इंश्योरेंस पॉलिसी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, March 11, 2020

स्टार हेल्थ ने युवा भारत के लिए लॉन्च की यंग स्टार इंश्योरेंस पॉलिसी



Star Health launches Young Star Insurance Policy, for young India


चेन्नई,  अग्रणी स्वास्थ्य बीमाकर्ता - स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस ने 18-40 वर्ष के लोगों की विशिष्ट स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने के लिहाज से यंग स्टार हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी शुरू की है। यंग स्टार हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ग्राहकों को प्रोत्साहन के साथ वैलनेस प्रोग्राम्स, सबसे कम प्रतीक्षा अवधि, बीमित राशि का ऑटोमेटिक रिस्टोरेशन आदि अनेक सुविधाएं प्रदान करती है।
यंग स्टार हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी 36 वर्ष या उससे कम आयु के ग्राहकों को लागू प्रीमियम पर 10 प्रतिशत की आजीवन छूट प्रदान करती है, यदि वे अपनी पॉलिसी को लगातार नवीनीकृत करते हैं। सड़क दुर्घटना से संबंधित किसी भी मामले में मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होने पर इस पॉलिसी के तहत 25 प्रतिशत (या 1 लाख रुपए तक) की अतिरिक्त बीमा राशि प्रदान की जाती है। यंग स्टार पॉलिसी व्यक्तिगत आधार पर और परिवार फ्लोटर योजना के रूप में उपलब्ध है, और बीमित राशि 3 लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ रुपए तक है।
इस नई पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर  आनंद रॉय ने कहा, ‘‘उपभोक्ताओं की ओर से मिले फीडबैक के आधार पर हमने यही समझा है कि मिलेनियल्स अपने स्वास्थ्य देखभाल खर्चों को कम करने के लिए स्वास्थ्य बीमा खरीदने को लेकर थोड़े संकोची हैं, क्योंकि उनका मानना है कि उन्हें ऐसे ऑफर्स नहीं मिल रहे हैं, जिनकी उन्हें तलाश है। इसलिए हमने यंग स्टार पॉलिसी तैयार की है, जिसमें आजीवन प्रीमियम नवीकरण छूट, किस्त प्रीमियम विकल्प, कल्याण कार्यक्रमों को प्रबंधित करने और अच्छे स्वास्थ्य पर प्रोत्साहन हासिल करने और कम प्रतीक्षा अवधि जैसे लाभ शामिल हैं। पॉलिसी में मानसिक बीमारी भी शामिल है और कोरोनावायरस से संबंधित ओपीडी या अस्पताल में भर्ती होने का खर्च भी इसमें शामिल किया गया है।‘‘


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad