डीलशेयर कोविड- 19 से प्रभावित गरीब परिवारों को निशुल्क उपलब्ध कराएगा जरूरी घरेलू सामान - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, April 6, 2020

डीलशेयर कोविड- 19 से प्रभावित गरीब परिवारों को निशुल्क उपलब्ध कराएगा जरूरी घरेलू सामान



DealShare to provide home essentials free of cost to underprivileged households hit by COVID-19



जयपुर। 6 अप्रेल 2020ः देश की सबसे तेजी से बढ़ रही सोशल ई-कॉमर्स कम्पनी डीलशेयर समाज के सभी वर्गों तक जरूरी सामान की निर्बाध आपूर्ति के वादे को मजबूती से पूरा कर रही है। कम्पनी ने अब डीलशेयर एंसेशियल्स अलॉटमेंट स्कीम (डील्स) लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत डीलशेयर 15 जरूरी सामानों का एक किट बना कर राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के गरीब परिवारों को वितरित करेगा।
डीलषेयर के फाउंडर और सीईओ विनीत राव ने इस पहल की अधिक जानकारी देते हुए बताया, ‘‘कोविड 19 ने ऐसी स्थिति पैदा कर दी है, जिसमें बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था। विशेषकर छोटे बाजारों को इसने काफी प्रभावित किया है और कई परिवारों की क्रय शक्ति इससे प्रभावित हुई है। कई परिवार खाद्य पदार्थांे की कम आपूर्ति और नकदी की कमी के कारण जरूरी सामान भी नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में हमने सोचा कि यह हमारा कर्त्तव्य है कि हम अपनी पूरी ताकत के साथ समाज की सेवा करें। इसी विचार के साथ हमने डील्सशेयर एंसेशियल अलॉटमेंट स्कीम (डील्स) लॉन्च की है। यह ऐसा कार्यक्रम है, जिसके जरिए हम गरीब परिवारों को जरूरी घरेलू सामान उपलब्ध करवा रहे हैं। इस कार्यक्रम के जरिए राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के 100 परिवारों को घरेलू सामान उपलब्ध कराया जाएगा। हमने इस पर अपने लाभ का दस प्रतिशत खर्च करने का निर्णय किया है और हमारा लक्ष्य है कि हम देश  भर के कम से कम 10 हजार परिवारों तक जरूरी सामान पहुंचाएं।
समान की टोकरी में तेल, आटा, चीनी, चावल, प्याज, आलू, नमक, दाल, धनिया, हल्दी, मिर्च, चाय, बेसन के लड्डू, कपड़े धोने का साबुन और नहाने का साबुन शामिल है।
तेजी से बढ़ती सोशल ई कॉमर्स कम्पनी डीलशेयर राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में जरूरी सामान की आपूर्ति सुनिश्चित करने में अग्रणी भूमिका निभा रही है। यह उन पहली ई कॉमर्स कम्पनियों में से है, जिसे राजस्थान और गुजरात सरकार ने अपना काम जारी रखने की अनुमति दी है। इस अनुमति के चलते डीलशेयर अपने दस लाख उपभोक्ताओं तक जरूरी सामान निर्बाध तरीक से पहुंचा सका। उपभोक्ताओं के अलावा इस अनुमति से सौ से ज्यादा स्थानीय ब्रांड को फायदा मिला जो चावल, चीनी, आटा और तेल हमारे प्लेटफार्म के जरिए बेच रहे थे। इसके अलावा डीलशेयर ने इन राज्यों में 10,000 से ज्यादा रिटेल और किराना स्टोर्स की सहायता भी की है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad