वित्तीय वर्ष 19-20 में एस्सार पोर्ट्स की कार्गो हैंडलिंग में 23 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 8, 2020

वित्तीय वर्ष 19-20 में एस्सार पोर्ट्स की कार्गो हैंडलिंग में 23 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी




 Essar Ports’ cargo handling grows by over 23 percent in FY19-20




मुंबई,  एस्सार पोटर््स, जो देश के पूर्वी और पश्चिमी तटों पर चार टर्मिनलों का संचालन करता है, ने वित्त वर्ष 2019-20 में कार्गो वॉल्यूम में 23.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जिसमें 49.22 मिलियन टन (एमटी) का प्रवाह है।
अपने चौथे तिमाही के प्रदर्शन के संदर्भ में, टर्मिनलों ने कार्गो में 4.63 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जिसमें 11.08 मीट्रिक टन का थ्रूपुट दर्ज किया गया।
कंपनी की परफॉर्मेंस पर टिप्पणी करते हुए एस्सार पोर्ट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ राजीव अग्रवाल ने कहा, ‘‘परिचालन क्षमता और ऑप्टिमाइजिंग ऑपरेशंस के अनुकूलन पर हमारा ध्यान केंद्रित करने से मजबूत वृद्धि दर्ज करने में मदद मिली है। भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में लगातार बढ़े हुए क्रियाकलापों के कारण हम निरंतर औसत क्षेत्रीय विकास दर को बढ़ाने में सफल रहे। हालांकि वर्तमान दौर में कोविड -19 के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए अपनाए गए निवारक उपायों ने कई सीमाएं भी खींच दी है, फिर भी हमारी सुविधाओं में उच्च मशीनीकरण ने ग्राहकों के लिए लगातार कार्य संचालित करने और सेवाएं जारी रखने में सक्षम बनाया है। इस प्रकार हम राष्ट्र की कार्गो हैंडलिंग आवश्यकताओं को पूरा करने का काम निरंतर जारी रखे हुए हैं।‘‘


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad