हीरो मोटोकॉर्प ने कोविड-19 से लड़ने के लिए अपने राहत प्रयासों को बढ़ाया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 21, 2020

हीरो मोटोकॉर्प ने कोविड-19 से लड़ने के लिए अपने राहत प्रयासों को बढ़ाया




Hero MotoCorp enhanced his efforts



नई दिल्‍ली,मोटरसाइकिलों एवं स्‍कूटरों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कोविड-19 से लड़ने के लिए किये जा रहे अपने राहत प्रयासों को और बढ़ा दिया है। कंपनी द्वारा अपनी विभिन्‍न पहलों को बढ़ाया दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी सैनिटाइज़र्स का उत्‍पादन कर उसे अथॉरिटीज और समाज के सुविधाहीन वर्ग के लोगों को वितरित भी कर रही है।
कंपनी ने इस पहल के हिस्‍से के तौर पर 5,000 लीटर से अधिक सैनिटाइज़र्स का वितरण किया। ये सैनिटाइज़र्स कंपनी की देश में स्थित विनिर्माण इकाईयों में बनाये जा रहे हैं। गौरतलब है कि इन जगहों पर कर्मचारियों की सुरक्षा और सेहत सु‍निश्चित करने के लिए 22 मार्च 2020 को टू-व्‍हीलर्स का उत्‍पादन रोक दिया गया था।
बीते तीन सप्‍ताह से, हीरो मोटोकॉर्प के प्रोडक्‍शन एवं सीएसआर टीमों के चुनिंदा कर्मचारी इन सैनिटाइज़र्स के उत्‍पादन एवं वितरण के कार्य में जुटे हुए हैं। सैनिटाइज़र्स का उत्‍पादन  इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमअरा) के गाइडलाइंस के अनुसार किया जा रहा है।
हीरो मोटोकॉर्प ने चार लाख से अधिक सुरक्षित फेस मास्‍क पहले ही वितरित किये हैं। नवाचार के अपने जोश को बरकरार रखते हुए, कंपनी ने 60 फर्स्‍ट-रिस्‍पांडर मोबाइल एंबुलेंस को विकसित किया है। इन्‍हें देश के ग्रामीण एवं दूरदराज के इलाकों में इस्‍तेमाल के लिए प्रशासन को दिया जाएगा। इसने देश के विभिन्‍न प्रशासनों को 2000 मोटरसाइकिलें दान की हैं ताकि राहत प्रयासों में इनका उपयोग किया जा सकता है।
देश भर में हीरो मोटोकॉर्प की विनिर्माण सुविधाओं में स्थित कैंटीन किचन्‍स में समुदाय के लिए भोजन बनाया जा रहा है। कंपनी ने पहले ही तीन लाख से अधिक भोजन के पैकेट बांटे हैं, दिल्‍ली-एनसीआर, राजस्‍थान, हरियाणा, उत्‍तरखंड, आंध्र प्रदेश और गुजरात के कई इलाकों में फंसे मजदूरों, दैनिक वेतनभोगियों, और बेघर परिवारों को हर दिन 15 हजार से अधिक भोजन के पैकेट बांटे जा रहे हैं।
हीरो मोटोकॉर्प ने राजस्‍थान, दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र और केरल में 6,000 राशन किट्स भी बांटी है और कंपनी की योजना इस पहल को जारी रखने की है।
हीरो ग्रुप ने मौजूदा कोविड-19 से लड़ने के लिए किये जा रहे राहत प्रयासों में सहायता के तौर पर 100 करोड़ रुपये (14 मिलियन डॉलर) की राशि देने का संकल्‍प लिया है। इसकी आधी राशि, यानी 50 करोड़ रुपये का योगदान पीएम केयर्स फंड में किया जा रहा है और शेष 50 करोड़ रुपये की राशि अन्‍य राहत प्रयासों में खर्च की जा रही है।
बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी ने स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को अपने 200 बिस्‍तर के हॉस्‍टल को आइसोलेशन एवं उपचार वार्ड के तौर पर उपयोग करने की मंजूरी दी है। इसका संचालन भारत के हरियाणा में धरुहेरा में हीरो ग्रुप द्वारा किया जाता है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad