आईटीसी सेवलॉन ने पेश किया 'सरफेस डिसइंफेक्टेंड स्प्रे' - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 17, 2020

आईटीसी सेवलॉन ने पेश किया 'सरफेस डिसइंफेक्टेंड स्प्रे'




ITC salon launched surface disinfectant spray



नई दिल्ली, कोविड—19 के खिलाफ जारी जंग में इस जानलेवा संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य संबंधी दो महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान देना अनिवार्य हो गया है— एक तो हाथों की साफ—सफाई और दूसरा उन सतहों को हाइजिन (संक्रमण—मुक्त) रखना जिन्हें हम अक्सर स्पर्श करते हैं। हाथों की स्वच्छता महत्वपूर्ण है और सेवलॉन हेक्सा जैसे हैंडवॉश और हैंड सैनिटाइजर की प्रस्तुति तथा शैक्षणिक कार्यक्रमों में लगातार इस पर चर्चा होती रही है। अब उन सतहों को भी संक्रमण—मुक्त रखने का महत्व बढ़ता जा रहा है, जो हमारे संपर्क में आते हैं। इन्हीं सतहों से कीटाणु एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में पहुंचता है और संक्रमण की संभावना बढ़ाता है। इस तरह की सतहों की साफ—सफाई के लिए बहुत सारे लोग जटिल तरीका अपनाते हैं। कई सतहों की बनावट ऐसी होती है कि इस तरह की गई संक्रमण—मुक्त साफ—सफाई प्रभावी नहीं हो पाता है और कुछ कोने या हिस्से तक सफाई हो ही नहीं पाती है।
इस प्रक्रिया को अधिक आसान और बहुत प्रभावी बनाने के लिए आईटीसी के प्रमुख हाइजीन ब्रांड सेवलॉन ने सेवलॉन सरफेस डिसइंफेक्टेंड स्प्रे पेश करने की घोषणा की है। इस्तेमाल में आसान यह स्प्रे घर में मौजूद वायरस, बैक्टीरिया, फफूंद और फंगस जैसे 99.99 फीसदी कीटाणुओं का सफाया करता है। यह एच1एन1, रोटावायरस तथा कोरोना वायरस जैसे सामान्य संक्रमण को भी खत्म करता है।
घरों में और कामकाज वाले क्षेत्रों में टेबल, दरवाजे की कुंडी, कुर्सियां, सोफा आदि जैसी चीजें कई लोगों के संपर्क में आती हैं। इन क्षेत्रों की उपयुक्त साफ—सफाई उन लोगों को स्वस्थ और संक्रमण—मुक्त बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है जो इन सतहों और फिर अपने परिवार के संपर्क में आते हैं। जीरो कॉन्टैक्ट सेवलॉन सरफेस डिसइंफेक्टेंट स्प्रे एक आसान कदम से ही उस क्षेत्र को संक्रमण—मुक्त और दुर्गंध—मुक्त बनाता है। इसका खास स्प्रे फॉर्मूला कई तरह की सख्त और मुलायम सतहों पर एक जैसा आजमाया जा सकता है जिससे 99.99 फीसदी कीटाणुओं के सफाये के साथ ही वातावरण भी तरोताजा और अच्छी खुशबू से परिपूर्ण हो जाता है। इस उत्पाद के प्रभावशाली तत्व कुछ एंटीबायोटिक प्रतिरोधी कीटाणुओं को भी खत्म करते हैं। अत्यधिक संपर्क वाली सतहों पर सिर्फ एक बार इसे स्प्रे करें, हवा की नमी भी दूर करें। इसके बाद सतह को पोंछने की भी जरूरत नहीं है।
सेवलॉन पोर्टफोलियो के विस्तार के इस मौके पर आईटीसी लिमिटेड में पर्सनल केयर के डिविजनल चीफ एक्जीक्यूटिव समीर सत्पथी ने कहा, 'सेवलॉन ने कोविंड—19 से मुकाबले के इस अप्रत्याशित दौर में प्रभावी उत्पाद पेश करने की रफ्तार बढ़ा दी है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad