एनपीसीआई ने ‘यूपीआई चलेगा‘ अभियान से जुड़े किरदार राव का सहारा लिया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, April 6, 2020

एनपीसीआई ने ‘यूपीआई चलेगा‘ अभियान से जुड़े किरदार राव का सहारा लिया



 
NPCI initiates #IndiaPaySafe through on-going 'UPI Chalega' campaign to promote paying safe



मुंबईः डिजिटल भुगतान के बारे में लोगों के बीच और अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए एनपीसीआई ने रणनीतिक रूप से अपने ‘यूपीआई चलेगा‘ अभियान से जुड़े किरदार  राव का सहारा लिया है, ताकि ग्राहकों को नकदी रहित लेनदेन करने और लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित रहने के बारे में शिक्षित किया जा सके।  राव के 6 वीडियो क्लिप्स के माध्यम से एनपीसीआई फोन रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, किराने और मेडिकल स्टोर के भुगतान जैसी महत्वपूर्ण सेवाओं से संबंधित भुगतान आवश्यकताओं के लिए यूपीआई के उपयोग के बारे में लोगों को जागरूक कर रहा है। इन वीडियो क्लिप्स में  राव नागरिकों से किसी भी बीएचआईएम ऐप का उपयोग करते हुए पीएम केयर्स फंड में योगदान करने का भी आग्रह करती हैं।
वीडियो में  राव सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के महत्व पर जोर देती हैं और लोगों को घर में बंद रहने के दौरान डिजिटल रूप से भुगतान करने के महत्व का एहसास कराने की कोशिश करती हैं। मौजूदा परिदृश्य में व्यापक पहुंच के लिए, एनपीसीआई इन्फ्लुएंसर्स, सोशल मीडिया, ओटीटी प्लेटफार्मों और इम्पैक्ट प्रोपर्टीज का भी उपयोग कर रहा है। माइक्रोसाइट यूपीआईचलेगाडॉटकॉम पर सुरक्षित रूप से यूपीआई का उपयोग करने के बारे में तमाम उपयोगी जानकारी मिल सकती है।
ट्विटर, फेसबुक और लिंक्डइन जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी अभियान में उद्योग के लोगों, सरकारी विभागों और नागरिकों की भागीदारी के माध्यम से यह संदेश दिया जा रहा है कि ‘पेमेंट करना है, डिजिटल करो!‘ इस अभियान के तहत लोगों ने अपने वीडियो शूट किए, कभी-कभी दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार को भी इसमंे शामिल किया और डिजिटल रूप से भुगतान करके सुरक्षित रहने का संदेश दिया है।
एनपीसीआई की सीओओ प्रवीणा राय ने कहा, ‘‘वर्तमान स्थिति में, हम सभी निवासियों से घर पर रहने और सामाजिक दूरी को बढ़ावा देने की अपील करते हैं। हमें उम्मीद है कि पहले से ही जारी हमारे अभियान ‘यूपीआई चलेगा‘ के तहत   एनपीसीआई लोगों को डिजिटल भुगतान पद्धति को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा और इस तरह वे अपने आपको सुरक्षित रखते हुए नकद भुगतान की आदत को पीछे छोड़ने के लिए तत्पर होंगे। हम उन सभी को धन्यवाद देते हैं जो रुइंडियापेसेफ संदेश को फैलाने के लिए सहयोग कर रहे हैं, और अधिक से अधिक लोगों को अपने परिवार और दोस्तों के बीच इस संदेश फैलाने में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।‘‘

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad