वेदांता ने तमिलनाडु चीफ मिनिस्टर्स पब्लिक रीलिफ फंड में दिया 5 करोड़ रु का दान - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, April 19, 2020

वेदांता ने तमिलनाडु चीफ मिनिस्टर्स पब्लिक रीलिफ फंड में दिया 5 करोड़ रु का दान



Vedanta Donates Rs 5 crore to Tamil Nadu Chief Minister’s Public Relief Fund



नई दिल्ली । ऐसे समय में जब कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किए गए प्रयासों को समर्थन देन के लिए सभी क्षेत्रों के लोग और संगठन जोर-शोर से सामने आ रहे हैं.
वेदांता स्टरलाइट कॉपर ने महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए तमिलनाडु चीफ मिनिस्टर्स पब्लिक रीलिफ फंड में 5 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.
वेदांता ने हाल ही में पीएम-केयर्स फंड में 101 करोड़ रुपये दान किए हैं. साथ ही, देश भर के अपने कॉंट्रैक्ट पार्टनर, दैनिक कामगारों, कर्मचारियों के बेहतर स्वास्थ्य और कल्याणकारी कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपये का कोष बनाया है.
वेदांता लिमिटेड के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा, “वेदांता में हमारे साथ 1000,000 लोग काम करते हैं. उनमें से प्रत्येक, अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ, इस संकट के समय लोगों को मदद करने के लिए आगे आ चुके हैं. हम कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं, लेकिन देश सबसे पहले है.”
कोरोना वायरस प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए, ग्रुप बिजनेस के साथ ही स्टरलाइट कॉपर के कर्मचारियों ने स्थानीय समुदायों के लिए अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया है.
स्टरलाइट कॉपर पहले ही 10 सेल्फ हेल्प ग्रुप के साथ साझेदारी बना चुका है. इन 10 समूहों में करीब 150 सदस्य शामिल हैं. इस साझेदारी के तहत ये सेल्फ हेल्प ग्रुप मास्क और व्यक्तिगत स्वच्छता उपकरणों का निर्माण कर रहे हैं. साथ ही स्टरलाइट की तरफ से वे इसे थूथुकुडी के 20 गांवों में वितरिट भी कर रहे हैं, ताकि स्थानीय समुदायों को वायरस के खिलाफ निवारक सुरक्षा मिल सके.
स्टरलाइट कॉपर ने अब तक जिले में लगभग 30,000 मास्क 5,200 घरों और ट्रक ड्राइवरों की बीच वितरित किए है. कंपनी की अगले कुछ हफ्तों में 20,000 और मास्क वितरित करने की योजना है.
अपने सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, कंपनी ने जिले में लोगों के बीच लगभग 1,300 लीटर तरल हैंडवॉश, 13,000 साबुन और 1,000 बोतल हैंड सैनिटाइज़र वितरित किए हैं.
स्टरलाइट कॉपर ने तूतीकोरिन मेडिकल कॉलेज अस्पताल और तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों के बीच व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) के 200 सेट वितरित किए हैं. कंपनी अतिरिक्त 200 पीपीई सेट और हासिल करने की प्रक्रिया में है.
कंपनी गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट और ब्लीचिंग पाउडर समेत अन्य डिसइंफेक्टेंट टूल का भी वितरण कर रही हैं. ये कार्य क्षेत्र के लगभग 2 लाख लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाल रहा है.


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad