वेस्टेड फाइनेंस का अपने एनआरआई सेगमेंट को इस साल 20 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 21, 2020

वेस्टेड फाइनेंस का अपने एनआरआई सेगमेंट को इस साल 20 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य



Vikram Shah, founder of vested finance




मुंबई, वेस्टेड फाइनेंस एक ऐसा ऑनलाइन निवेश प्लेटफॉर्म प्रदान करता है , जिसके माध्यम से भारतीय निवेशक  अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं। कंपनी को एनआरआई सेगमेंट के बीच काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं। फिलहाल कंपनी के वर्तमान यूजर बेस का 10 प्रतिशत हिस्सा एनआरआई का है। कंपनी का लक्ष्य 2020 के अंत तक इस संख्या को 20 प्रतिशत तक पहुंचाने का है। कंपनी के पास वर्तमान में 56 देशों के सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। वर्तमान एनआरआई उपयोगकर्ताओं में से, 50 फीसदी मध्य पूर्व से हैं जिनमें से 50 फीसदी संयुक्त अरब अमीरात से हैं।
वेस्टेड फाइनेंस के सीईओ और को-फाउंडर वीरम शाह ने कहा, ‘‘कोविड-19 के दौरान हमने खुदरा निवेशकों के बीच एक दिलचस्प प्रवृत्ति को देखा है। दरअसल खुदरा निवेशक इस बिकवाली के दौरान स्टॉक खरीद रहे हैं।‘‘
उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस अवधि के दौरान भारतीय खुदरा निवेशक भी अमेरिकी बाजारों में अपना निवेश बढ़ा रहे हैं। हमने पिछली तिमाही की तुलना में मार्च 2020 में समाप्त तिमाही के दौरान प्लेटफॉर्म पर जमा धन में 5 गुना की वृद्धि दर्ज की है। मार्च के महीने में, इस तरह से मासिक खातों में 2 गुना वृद्धि हुई है। कुल मिलाकर, पिछले सात महीनों में हमने ब्रोकरेज अकाउंट खोलने में  महीने-दर-महीने 30 प्रतिशत की वृद्धि देखी है।‘‘
इस दौरान यह भी संकेत मिला कि अधिक से अधिक खुदरा निवेशक लंबी अवधि के लिए एक भौगोलिक रूप से विविध पोर्टफोलियो बनाने के लिए इच्छुक हैं। साथ ही निवेशक फेसबुक, गूगल, अमेजॅन, नेटफ्लिक्स, स्टारबक्स जैसे लोकप्रिय ब्रांडों के शेयरों को खरीदने के लिए अधिक इच्छुक हैं। ये शेयर सस्ते मूल्य पर उपलब्ध हैं।
वेस्टेड फाइनेंस कैलिफोर्निया मुख्यालय वाले यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज  कमीशन (एसईसी) का पंजीकृत निवेश सलाहकार (आरआईए) है। वेस्टेड फाइनेंस का मुंबई में भी कार्यालय है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad