पूरे देश के एनआईईटी और आईआईटी / जेईई उम्मीदवारों के लिए विद्यामंदिर क्लासेस की नैट परीक्षा ऑनलाइन होगी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 14, 2020

पूरे देश के एनआईईटी और आईआईटी / जेईई उम्मीदवारों के लिए विद्यामंदिर क्लासेस की नैट परीक्षा ऑनलाइन होगी



Update on vidyamandir classes


नई दिल्ली : विद्यामंदिर क्लासेस वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्देनजर पूरे देश में 18 अप्रैल को राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन करेगा। उम्मीदवारों की सुरक्षा और यातायात बंदी देखते हुए यह डिजिटल परीक्षा होगी। एनएटी परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2020 है।
एनएटी वीएमसी के फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए योग्यता परीक्षा है। ये प्रोग्राम क्लासरूम और ऑनलाइन दोनों में माध्यमों में उपलब्ध हैं। यह परीक्षा आईआईटी/ जेईई और नीट के उम्मीदवारों के लिए खास तौर से डिजाइन की गई है ताकि चोटी के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने और इन स्ट्रीम्स के कोर्स चुनने के इच्छुक विद्यार्थियों के सपने पूरे हों।
यह परीक्षा सर्वोच्च ग्रेड लेने वाले मेधावी विद्यार्थियों के लिए वीएमसी के अन्य स्टडी प्रोग्राम हेतु 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप प्राप्त करने का बड़ा अवसर है। विद्यार्थियों को इससे यह जानने में मदद मिलेगी कि वर्तमान में वे कितने पानी में हैं और और एनएटी के प्राप्तांकों के आधार पर विद्यार्थी अपनी शैक्षिक प्रतिभा का सही मूल्यांकन भी कर पाएंगे। वीएमसी ने पिछले 33 वर्षों से राष्ट्र स्तर की प्रतियोगिता परीक्षाओं में शानदार सफलता सुनिश्चित करने का रिकॉर्ड कायम रखा है।
विद्यामंदिर क्लासेस के सीईओ विष्णु दत्त शर्मा ने इस अवसर पर कहा, “वैश्विक महामारी कोविड 19 की वजह से हम ने 2 और 3 अप्रैल को हमारे ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से पहली बार नैट परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन किया और इसमें विद्यार्थियों का जबरदस्त उत्साह दिखा। इसमें विद्यार्थियों की अब तक की सबसे अधिक उपस्थिति दर दर्ज की गई। वीएमसी के लिए ऑनलाइन एनएटी वाकई बड़ी सफलता बन कर सामने आया है। चूंकि वर्तमान परिदृश्य में खास बदलाव नहीं हुआ है इसलिए हम एक बार फिर एनएटी की डिजिटल परीक्षा का आयोजन करने जा रहे हैं। यह आईआईटी/जेईई और नीट के उम्मीदवारों के लिए पूरी तरह से अपनी क्षमता समझने का सुनहरा अवसर है। यह उम्मीदवारों के लिए इस संस्थान के जाने-माने विशिष्ट शिक्षकों और उच्च कोटि के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों के मागर्दशन में तैयारी शुरू करने की पहली सीढ़ी हो सकती है। हमारी विशिष्ट अध्ययन सामग्री शैक्षिक उत्कृष्टता के साथ इन परीक्षाओं के उम्मीदवारों को उच्च अंक हासिल करने का आत्मविश्वास देती है। और सबसे बड़ी बात यह है कि एनएटी में भाग लेने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता की ओर एक बड़ा कदम उठाना है।’’

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad