येस बैंक और रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के बीच साझेदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 17, 2020

येस बैंक और रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के बीच साझेदारी




 YES BANK and Reliance General Insurance partner to launch COVID-19 protection health insurance for the Bank's customers


मुंबई,  रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करते हुए येस बैंक ने कोविड- 19 सुरक्षा स्वास्थ्य बीमा शुरू करने का एलान किया है। इस पॉलिसी को येस बैंक ग्राहकों के लिए एक ग्रुप कवर के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। इस पॉलिसी की घोषणा इन मुश्किल हालात में बैंक के ग्राहकों को समर्थन देने की बैंक की प्रतिबद्धता के अनुरूप की गई है।
यह पॉलिसी कोविड- 19 के दौरान क्वारेंटाइन अवधि और निदान दोनों के लिए कवर प्रदान करती है। पॉलिसीधारक के लिए, बेस कवर कोविड- 19 के लिए पॉजिटिव होने के बावजूद एकमुश्त में 100 प्रतिशत बीमित राशि प्रदान करता है, भले ही उपचार की लागत कितनी भी हो। इसके अलावा, एड-ऑन विकल्पों के रूप में, बीमा राशि का 50 फीसदी हिस्सा 14 दिनों की क्वारेंटाइन अवधि और ‘ट्रेवल एक्सक्लूजन रिमूवल‘ को कवर करने के लिए दिया जाता है, जो प्रति पॉलिसी 45 दिन की यात्रा अवधि के लिए छूट प्रदान करता है। 1 लाख रुपए तक की बीमा राशि के साथ तीन महीने से लेकर 60 साल तक के सभी व्यक्ति इस पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं।
पॉलिसीधारक पॉलिसी के खिलाफ दावा करे इससे पहले 15 दिन की प्रतीक्षा अवधि के साथ पॉलिसी एक वर्ष की अवधि के लिए वैध होगी। पॉलिसी खरीदने के लिए येस बैंक ग्राहक अपने रिलेशनशिप मैनेजर या ब्रांच सर्विस टीमों से संपर्क कर सकते हैं और अपने घर की सुरक्षा और सुविधा के साथ डिजिटल रूप से नामांकन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।
इस पॉलिसी के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए येस बैंक के सीनियर ग्रुप प्रेसीडेंट और ग्रुप हैड - ब्रांच एंड रिटेल बैंकिंग राजन पेंटल ने कहा, ‘‘एक आवश्यक सेवा प्रदाता के रूप में येस बैंक कोविड- 19 स्थिति का मुकाबला करने के लिए उद्योगों, क्षेत्रों और लोगों तथा संगठनों के संयुक्त प्रयासों की आवश्यकता को पहचानता है। कोविड- 19 सुरक्षा बीमा ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण उत्पाद है, जो यह सुनिश्चित करता है कि वे अपनी बचत को समाप्त नहीं कर पाएं। बैंक और अतिरिक्त प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध है और यह सुनिश्चित करता है कि इन अनिश्चित समय के दौरान हमारे ग्राहकों को हर कदम पर समर्थन दिया जाए।‘‘
इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए रिलायंस जनरल इंष्योरेंस के ईडी और सीईओ राकेष जैन ने कहा, ‘‘वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, कोविड- 19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस बाजार में बहुत आवश्यक उत्पाद है। इस उत्पाद के साथ, हमारा उद्देश्य है कि वर्तमान मुश्किल हालात में लोगांे को एक ऐसी एकमुश्त पॉलिसी प्रदान की जाए, जो उनकी वित्तीय स्थिति को मजबूत बनाए रखेगी। येस बैंक के व्यापक वितरण नेटवर्क का उपयोग करते हुए हम अधिक से अधिक ऐसे ग्राहकों तक पहुंचने में कामयाब रहेंगे, जो इस पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं।‘‘

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad