गेहूं के सिकुड़े और बदरंग दानों की कीमत कटौती वापस लेने प्रधानमंत्री तुरंत हस्तक्षेप करेंः परनीत कौर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, May 1, 2020

गेहूं के सिकुड़े और बदरंग दानों की कीमत कटौती वापस लेने प्रधानमंत्री तुरंत हस्तक्षेप करेंः परनीत कौर







पटियाला। पटियाला से लोक सभा सदस्य परनीत कौर ने केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में हुई बेमौसम बारिश के चलते सिकुड़ गए और बदरंगा हुए गेहूं के दानों की खरीद सम्बन्धित निर्धारित शर्तों में ढ़ील देते हुए इसके न्यूनतम समर्थन मूल्य पर लगाई कटौती को वापस लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी को तुरंत निजी हस्तक्षेप करने की अपील की है।
लोक सभा सदस्य परनीत कौर ने बीते दिन प्रधानमंत्री को की गई, अपनी अपील में कहा है कि केंद्र सरकार के इस फैसले से पंजाब के उन किसानों को दोहरी मार पड़ी है, जो इस संकट के समय में भी अनेक चुनौतियों के बावजूद देशवासियों का पेट भरने के लिए तनमन से लगे हुए हैं।
श्रीमती परनीत कौर ने कहा कि केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एंव सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की तरफ से सिकुड़े दाने पर प्रति क्विंटल 4.81 रुपए से 24.06 रुपए तक और बदरंग दानों पर 4.81 रुपए कीमत कटौती बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि इससे पहले ही लाॅकडाऊन की मार बर्दाश्त कर रहे किसानों पर भारी बोझ पड़ेगा।
 परनीत कौर ने कहा कि इससे पहले पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी केंद्र सरकार से किसानों की बेटों की तरह पाली फसल की कीमत में कटौती लागू किये जाने के कदम को तुरंत वापस लेने की माँग की थी।
लोक सभा सदस्य ने जोर दे कर कहा कि कोरोना वायरस के चलते पैदा हुई इस संकट की घड़ी में भी पंजाब का किसान पूरे देश को भोजन मुहैया करवा रहा है इसलिए ऐसे में किसानों को पहले की अपेक्षा अधिक सहायता की जरूरत है जिससे वह और ज्यादा उत्साह के साथ खेती करन के लिए प्रेरित हो सकें।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad