जयपुर टूरिज्म फेयर में दी पर्यटन स्थलों की जानकारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, July 23, 2022

जयपुर टूरिज्म फेयर में दी पर्यटन स्थलों की जानकारी





jaipur tour fair-2022


पिंक स्क्वायर मॉल में आयोजित दो दिवसीय फेयर में टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स और सुविधाओं के प्रति आगंतुकों ने ली रुचि, फेयर में टूरिज्म डिपार्टमेंट्स और टूर ऑपरेटर्स ने घोषित किए विभिन्न पैकेज 

जयपुर। गुलाबी नगरी के पिंक स्क्वायर मॉल में आयोजित किए जा रहे जयपुर टूरिज्म फेयर-2022 का शनिवार को भव्य आगाज हुआ। देश के विभिन्न राज्यों में स्थित पर्यटन स्थलों तथा वहां उपलब्ध कराई गई पर्यटन सुविधाओं के बारे में जयपुरवासियों को अवगत कराने के लिए यहां लगाई गई विभिन्न स्टॉल्स पर आगन्तुक पर्यटन गतिविधियों की जानकारी लेते नजर आए। देश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा विभिन्न राज्यों की पर्यटन लोकेशन्स और सुविधाओं का प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से ब्लू आई इण्डिया की ओर से इस दो दिवसीय ट्रेवल और टूरिज्म एग्जीबिशन का आयोजन किया जा रहा है। जयपुर टूरिज्म फेयर के उद्घाटन सत्र में गुजरात पर्यटन की मार्केटिंग अधिकारी निकिता खतीरिया, बिहार पर्यटन से कुमार मदन व सुरेन्द्र कुमार रजक, झारखण्ड पर्यटन से विकास कुमार पाठक, एडीटीओआई नई दिल्ली के वाइस प्रेसीडेन्ट राजेश आर्य एवं विशाल भाटिया, एडीटीओआई पंजाब की एलईओ शाईस्ता शर्मा, ब्लू आई इण्डिया के डायरेक्टर सुब्रता भौमिक तथा एडीटीओआई गुजरात चैप्टर के चेयरमैन अशोक धूत ने दीप प्रज्वलित कर फेयर की विधिवत शुरूआत की। 

जयपुर ट्यूरिज्म फेयर के आयोजक सुब्रता भौमिक ने बताया कि यहां गुजरात पर्यटन, बिहार पर्यटन, झारखण्ड पर्यटन के अलावा पंजाब, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित भारत के विभिन्न शहरों से ट्रेवल और टूरिज्म से जुड़े ऑपरेटर्स ने अपने पैवेलियन बनाए हैं। गुजरात पर्यटन के पैवेलियन में आगंतुकों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के अलावा कच्छ के रण महोत्सव की विशेष झलकियां प्रदर्शित की गई हैं, वहीं बिहार पर्यटन के पैवेलियन पर बोधगया, राजगिर, पावापुरी, नालन्दा, पटना, वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी आदि पर्यटन स्थलों के बारे में चित्रों, वीडियो प्रेजेंटेशन द्वारा जानकारी प्रदान की जा रही है। इस एग्जीबिशन में विभिन्न राज्यों के ट्यूरिज्म डिपार्टमेंट के अलावा विभिन्न ट्रेवल एसोसिएशन जैसे कि आईएटीओ, एडीटीओआई आदि के प्रतिनिधि भी मौजूद रहकर आगंतुकों से चर्चा कर उनकी जिज्ञासा पूर्ण कर रहे हैं। फेयर में टूर ऑपरेटर्स ने कई पैकेज की भी घोषणा की। एग्जीबिशन में रविवार को विभिन्न पर्यटन विभागों के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने राज्य की संस्कृति से परिचित करवाने के लिए विशेष सत्र आयोजित होंगे। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad