Dreamfolks Services Limited करती है देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म का संचालन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, August 23, 2022

Dreamfolks Services Limited करती है देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म का संचालन

 

Dreamfolks Services Limited IPO news in Hindi





Dreamfolks Services Limited करती है देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म का संचालन

24 अगस्त को खुलकर 26 अगस्त को बंद होगा कंपनी का आईपीओ

जयपुर। गुरुग्राम आधारित कंपनी Dreamfolks Services Limited देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म का संचालन करती है। कंपनी के शेयरधारकों द्वारा ऑफर फॉर सेल के माध्यम से आईपीओ लाकर पूंजी जुटाई जा रही है। 

यह करती है Dreamfolks Services Limited:

Dreamfolks Services Limited देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म का संचालन करती है। इस क्षेत्र में कंपनी ने एक इनक्यूबेटर के तौर पर अपने बिजनेस मॉडल को यूनिक, असेट लाइट और कैपिटल एफिशिएंट बनाया है। Dreamfolks Services Limited भारत में काम कर रहे सभी कार्ड नेटवर्कों को सेवाएं प्रदान करता है जिसमें वीज़ा, मास्टरकार्ड, डाइनर/डिस्कवर और रुपे शामिल हैं और इसके साथ ही कंपनी प्रमुख कार्ड प्रदाताओं जैसे आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड, एक्सिस बैंक लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड और एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड इत्यादि को अपनी सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी ने ग्राहकों जैसे कार्ड नेटवर्क प्रदाता, बैंक, एयरलाइन ऑपरेटर और होटल को विस्तृत सेवाएं एक ही जगह पर देने के लिए सावधानीपूर्वक सेवा प्रस्ताव और तकनीकी मंच तैयार किया है। कंपनी कई सेवाओं तक पहुंच प्रदान करती है जैसे दरवाजे से हवाई अड्डे तक, हवाई अड्डे के भीतर, और फिर से हवाई अड्डे से दरवाजे तक, लाउंज, खाद्य और पेय, स्पा, मीट एंड असिस्ट, हवाई अड्डे सहित ट्रांसफर, ट्रांजिट होटल/नैप रूम एक्सेस, और बैगेज ट्रांसफर इत्यादि। 

    एफएंडएस रिपोर्ट के अनुसार Dreamfolks Services Limited की घरेलू लाउंज के लिए अखिल भारतीय जारी कार्ड आधारित पहुंच के वित्तीय वर्ष 2022 में 95% से अधिक की अनुमानित बाजार हिस्सेदारी से अधिक है। ड्रीमफॉल्क्स के पास 31 मार्च, 2022 तक कार्ड नेटवर्क व भारत के कई प्रमुख कार्ड जारीकर्ता सहित 50 ग्राहक हैं और 97.9 लाख लोगों या यात्रियों ने वित्तीय वर्ष 2020 के बाद से कंपनी की सेवाओं का लाभ उठाया था। Dreamfolks Services Limited के पास दुनिया भर के 121 देशों में 1,416 टच-प्वाइंट तक फैले हुए हैं, जिनमें से 31 मार्च, 2022 तक भारत में 244 टच-पॉइंट और विदेशों में 1,172 टच-पॉइंट मौजूद हैं। लाउंज एक्सेस एग्रीगेटर उद्योग में ड्रीमफोल्क्स के सबसे पहले प्रवेश ने इसे भारत में घरेलू लाउंज एक्सेस मार्केट में 80% से अधिक की हिस्सेदारी के साथ उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने में सक्षम बनाया है। ड्रीमफोल्क्स के प्रभुत्व को भारत में वर्तमान में परिचालित 54 लाउंजों में से 100% तक पहुंच की सुविधा के आधार पर रेखांकित किया गया है। 

  Dreamfolks Services Limited ने 31 मार्च, 2022 तक पूरे भारत में 18 हवाई अड्डों पर लगभग 57 रेस्तरां / एफएंडबी आउटलेट तक पहुंच की सुविधा के लिए विभिन्न संस्थाओं के साथ करार किया है।

    Dreamfolks Services Limited का वित्तीय प्रदर्शन: 

वित्त वर्ष 2020 में Dreamfolks Services Limited द्वारा 367.81 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित कर 31.68 रुपए का कर पश्चात शुद्ध लाभ, वित्त वर्ष 2021 में 108.11 रुपए का राजस्व एवं 1.45 करोड़ रुपए की कर पश्चात शुद्ध हानि और वित्त वर्ष 2022 में 283.19 करोड़ रुपए का राजस्व एवं 16.25 करोड़ रुपए का कर पश्चात शुद्ध लाभ अर्जित किया गया है। वित्त वर्ष 2022 में कंपनी की नेटवर्थ 82.19 करोड़ रुपए दर्ज की गई है।

  Dreamfolks Services Limited के ipo के संबंध में जानकारी:

 Dreamfolks Services Limited के वर्तमान शेरहोल्डर्स द्वारा ऑफर फॉर सेल के माध्यम से ₹2 फेस वैल्यू के 1742368 शेयर बुक बिल्ट आईपीओ प्रणाली से 308 से 326 रुपए प्रति शेयर के भाव से जारी कर 562.10 करोड़ रुपए जुटाए जा रहे हैं। कंपनी के प्रवर्तक लिबर्टा पीटर कलात, मुकेश यादव और दिनेश नागपाल हैं। रिटेल निवेशकों को 1 लॉट के लिए कम से कम 14,996 रुपए और अधिकतम 13 लॉट के लिए 194,948 रुपए निवेश करने होंगे। Ipo में क्यूआईबी निवेशकों के लिए 75 फीसदी, रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदी और एचएनआई निवेशकों के लिए 15 फ़ीसदी शेयर आरक्षित किए गए हैं।

नोट: आईपीओ में निवेश करने से पूर्व निवेशक पंजीकृत निवेश सलाहकारों से सलाह लें। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad