चॉइस इंटरनेशनल ने राजस्थान में बड़े पैमाने पर किया विस्तार - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, February 4, 2023

चॉइस इंटरनेशनल ने राजस्थान में बड़े पैमाने पर किया विस्तार

 

Choice international new office opes at jaipur


प्रदेश में अपनी एनबीएफसी शाखा चॉइस फिनसर्व के लिए खोली 12 नई शाखाएं

• जयपुर में चॉइस फिनसर्व के बिजनेस ऑपरेशंस सेंटर का किया उद्घाटन 

• एनबीएफसी बिजनेस के जरिये आने वाले दो वर्षों में राजस्थान में 150 करोड़ रुपए के डिस्बर्समेंट की उम्मीद

जयपुर। चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड (चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड की एक सहायक कंपनी) ने जयपुर में अपना नया बिजनेस ऑपरेशंस सेंटर खोलने की घोषणा की है। साथ ही कंपनी ने सीकर; झुंझुनू; भीलवाड़ा; चित्तौडग़ढ ; झालावाड; उदयपुर; बूंदी; कोटा; अजमेर और राजसमंद सहित जयपुर में वैशाली नगर; मानसरोवर और मालवीय नगर में अपनी नई शाखाएं खोलने का एलान भी किया है। इस तरह कंपनी की राजस्थान में 12 शाखाएं और 4 राज्यों में 27 शाखाएं हो गई हैं। कंपनी के नए कार्यालय वित्तीय सेवाओं की एक व्यापक रेंज की पेशकश करेंगे, जिसमें एमएसएमई को ऋण, वाहन ऋण, सप्लाइ चेन को लोन और सोलर के लिए फाइनेंस सुविधा शामिल है।

राजस्थान, वर्तमान में समूह के राजस्व में 30 करोड़ रुपए का योगदान देता है और आने वाले दो वर्षों में इसमें पांच गुना बढ़ोतरी होने की योजना है, ताकि राजस्व योगदान को 150 करोड़ रुपए तक पहुंचाया जा सके। संगठन का लक्ष्य राजस्थान में अपनी पहुंच को 12 जिलों से बढ़ाकर 30 तक करना और अगले कुछ वर्षों में राज्य में 30 से अधिक शाखाएं खोलना है। चॉइस ग्रुप की इस क्षेत्र में 4000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की भी योजना है।

चॉइस फिनसर्व ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी लोन बुक में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है। वित्त वर्ष 23 के अंत तक एसेट्स अंडर मैनेजमेंट के लगभग 350 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है। इसी तरह मार्च 2023 तक रिटेल लोन डिस्बर्समेंट के लगभग 120 करोड़ रुपए तक पहुंचने की संभावनाएं हैं। अगले दो वर्षों (वित्त वर्ष 23-24 और 24-25) में यह संख्या राष्ट्रीय स्तर पर 600 करोड़ रुपए के पार होने की उम्मीद है। लोगों और कारोबारों की ओर से ऋण की बढ़ती मांग के कारण यह वृद्धि संभव नजर आ रही है। 

चॉइस इंटरनेशनल के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री कमल पोद्दार ने कहा, ‘‘हम राजस्थान में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस तरह हम अपने ग्राहकों को वित्तीय सेवाओं तक पहुँचने के लिए एक सुविधाजनक और आसान तरीका प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। हमने राजस्थान को लेकर महत्वपूर्ण राजस्व लक्ष्य तय किए हैं और विकास की यह गति काफी हद तक हमारे एनबीएफसी कारोबार द्वारा संचालित होगी। वर्तमान में एमएसएमई ऋण देने में भारी क्रेडिट गैप है और एमएसएमई ऋण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अनौपचारिक क्षेत्रों द्वारा प्रोसेस किया जाता है। फिनसर्व ऋण देकर इस सेगमेंट को नियमित करने और उन्हें ऋण देने के औपचारिक क्षेत्र में लाने पर काम करेगा। ऐसा केवल उन व्यवसायों के लिए किया जाएगा जो केंद्र सरकार के उद्यम (एमएसएमई) पोर्टल के तहत पंजीकृत हैं।’’  

इन सेवाओं के अलावा, चॉइस ग्रुप विभिन्न शाखाओं और डिजिटल मोबाइल ऐप ‘चॉइसफिनएक्स’ के माध्यम से इक्विटी ब्रोकिंग, वेल्थ और बीमा सेवाएं भी प्रदान करेगा। कंपनी अपने ग्राहकों को उनके वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की एक व्यापक रेंज भी प्रदान करेगी। कंपनी अपने ‘चॉइस मनी ऐप’ के जरिए डिजिटल लेंडिंग को भी बढ़ा रही है, जिससे लोन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन और ग्राहकों के लिए सुविधाजनक हो गई है।

जयपुर में नए बिजनेस ऑपरेशंस सेंटर में वरिष्ठ नेतृत्व टीम सहित 150 कर्मचारियों की बैठने की क्षमता है और यह कुल 11,000 वर्ग फुट का क्षेत्र में है। यह नवीनतम सुरक्षा और अग्नि सुरक्षा प्रणालियों से पूरी तरह सुसज्जित है, साथ ही 40-50 लोगों के लिए एक इन-हाउस ट्रेनिंग रूम भी है और लगभग 50 लोगों के बैठने की क्षमता वाला लगभग 1000 वर्ग फुट का कैफेटेरिया भी इसमें है। राजस्थान में ऑफिस खोलने के अलावा चॉइस फिनसर्व अन्य राज्यों में भी ब्रांच खोल रहा है। मौजूदा ऑपरेटिंग केंद्र राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और दिल्ली और एनसीआर में हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad