टी प्लांटेशन एवं सीटीसी टी निर्माण क्षेत्र में कार्यरत प्रमुख कंपनी है ‘इंडोंग टी कंपनी लि.’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, February 4, 2023

टी प्लांटेशन एवं सीटीसी टी निर्माण क्षेत्र में कार्यरत प्रमुख कंपनी है ‘इंडोंग टी कंपनी लि.’

 



Indong Tea Company Limited IPO (Indong Tea IPO)





9 फरवरी को खुलकर 13 फरवरी,2022 को बंद होगा कंपनी का आईपीओ

जयपुर। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी आधारित कंपनी ‘इंडोंग टी कंपनी लि.’ टी प्लांटेशन एवं सीटीसी टी निर्माण क्षेत्र में कार्यरत है। कंपनी द्वारा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में टी प्लांटेशन को एक्सटेंशन, अपरूटिंग और इनफिलिंग के लिये पूंजीगत व्यय की पूर्ति, टी प्रोसेसिंग के लिये अतिरिक्त प्लांट और मशीनरी इंस्टॉल करने में, कर्ज अदायगी और कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बीएसई एसएमई पर आईपीओ लाया जा रहा है। बिजनेस रेमेडीज की टीम ने कंपनी प्रबंधन से कंपनी कारोबारी गतिविधियों के संबंध में जानकारी हासिल की।

यह करती है कंपनी:

 वर्ष 1990 में इंडोंग टी कंपनी लिमिटेड का इनकॉर्पोरेशन हुआ था। कंपनी सरकारी लाइसेंस के आधार पर टी गार्डन का संचालन करती है और कंपनी के पास टी गार्डन का स्वामित्व भी है। कंपनी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में टी प्लांटेशन एवं सीटीसी टी का निर्माण भी करती है। कंपनी प्रवर्तक हरिराम गर्ग के नेतृत्व में कंपनी का प्रबंधन हो रहा है। कंपनी का मुख्य व्यवसाय चाय का निर्माण है। कंपनी के पास 740 हेक्टेयर क्षेत्रफल का एक टी गार्डन है, जिसमें से 492.09 हेक्टेयर क्षेत्रफल में टी प्लांटेशन हुआ है। यहां पर चाय बागान के साथ चाय फैक्ट्री, विदरिंग ट्रफ हाउस, ऑफिसर्स बंगले, स्टाफ क्वार्टर, लेबर क्वार्टर, पंप हाउस, जनरल स्टोर, डेयरी फार्म आदि भी स्थित हैं। कंपनी एशियन ग्रुप का हिस्सा है।

   कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन: 

वित्त वर्ष 2020 में कंपनी ने 16.72 करोड़ रुपये का राजस्व एवं 1.21 करोड़ रुपये की कर पश्चात शुद्ध हानि, वित्त वर्ष 2021 में 23.13 करोड़ रुपये का राजस्व एवं 1.27 करोड़ रुपये का कर पश्चात शुद्ध लाभ और वित्त वर्ष 2022 में 19.92 करोड़ रुपये का राजस्व एवं 1.31 करोड़ रुपये का कर पश्चात शुद्ध लाभ अर्जित किया है। वित्त वर्ष 2023 की पहली छमाही में कंपनी ने 13.24 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित कर 2.04 करोड रुपए का कर पश्चात शुद्ध लाभ अर्जित किया है। 

   कंपनी प्रवर्तकों का अनुभव: 

76 वर्षीय हरिराम गर्ग कंपनी के प्रवर्तक एवं प्रबंध निदेशक हैं। उन्हें वित्त, खुदरा, रियल एस्टेट, रसायन और उर्वरक, चावल और दालें और चाय बागान और प्रसंस्करण के क्षेत्र में 40 से अधिक वर्षों का अनुभव है। कंपनी प्रवर्तक 73 वर्षीय मदन लाल गर्ग कंपनी के अन्य प्रवर्तक हैं और वें हरिराम गर्ग के भाई हैं। वें वर्ष 2015 से कंपनी के निदेशक हैं। कंपनी की कॉर्पोरेट प्रवर्तक एशियन टी एंड एक्सपोर्ट्स है।

  कंपनी के आईपीओ के संबंध में जानकारी: 

कंपनी का आईपीओ बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर 9 फरवरी को खुलकर 13 फरवरी 2023 को बंद होगा। कंपनी द्वारा 10 रुपये फेसवेल्यू के 5004000 शेयर 26 रुपये प्रति शेयर के भाव से जारी कर 13.01 करोड़ रुपये जुटाए जा रहे हैं। कंपनी के आईपीओ मार्केट लॉट साईज 4000 शेयरों का है यानि कि रिटेल निवेशकों को कंपनी के आईपीओ का एक लॉट खरीदने के लिए 1.04 लाख रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी के आईपीओ में 50 फीसदी शेयर एनआईआई कैैटेगरी के निवेशकों के लिए 50 फीसदी शेयर और रिटेल कैटेगरी के निवेशकों के लिए 50 फीसदी शेयर आरक्षित किए गए हैं। कंपनी के आईपीओ का प्रबंधन प्रमुख लीड मैनेजर कंपनी फिनश्योर मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

नोट: कंपनी के आईपीओ में निवेश करने से पूर्व निवेशकों को पंजीकृत निवेश सलाहकारों की सलाह लेनी चाहिए।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad