सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी और डिजिटल लेंडिंग सॉल्यूशन देने वाली कंपनी है 'Veefin Solutions Limited' - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, June 18, 2023

सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी और डिजिटल लेंडिंग सॉल्यूशन देने वाली कंपनी है 'Veefin Solutions Limited'

 



Veefin Solutions Limited ipo review




सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी और डिजिटल लेंडिंग सॉल्यूशन देने वाली कंपनी है 'Veefin Solutions Limited'

22 जून को खुलकर 26 जून 2023 को बंद होगा कंपनी का आईपीओ

जयपुर।  मुंबई आधारित कंपनी  'Veefin Solutions Limited' सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी और डिजिटल लेंडिंग सॉल्यूशन देने वाली कंपनी है। कंपनी द्वारा वैश्विक बिक्री बढ़ाने एवं मार्केटिंग खर्चों की पूर्ति, नए प्रोडक्ट्स विकसित करने या वर्तमान प्रोडक्ट्स में वृद्धि, सुधार, अपडेटिंग, अपग्रेडिंग करने और सामान्य कारपोरेट आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर आईपीओ लाया जा रहा है। बिजनेस रेमेडीज की टीम ने कंपनी प्रबंधन से कंपनी की कारोबारी गतिविधियों के संबंध में जानकारी हासिल की। 

     यह करती है Veefin Solutions Limited:  

'Veefin Solutions Limited' का इनकॉरपोरेशन वर्ष 2020 में हुआ था। कंपनी सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी और डिजिटल लेंडिंग सॉल्यूशन देने का कार्य करती है। कंपनी मुख्य रूप से क्षेत्रों में कार्यरत है

1. सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस

2. डिजिटल लेंडिंग सूट सॉल्यूशंस

    सप्लाई चैन फाइनेंस टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस सेगमेंट प्रौद्योगिकी-संचालित फाइनेंसिंग सॉल्यूशन प्रदान करने पर केंद्रित है जो सप्लाई चैन फाइनेंसिंग प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित कर सकते हैं और व्यवसायों को उनके नकदी प्रवाह को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद कर सकते हैं। डिजिटल लेंडिंग सूट सॉल्यूशंस सेगमेंट को वित्तीय संस्थानों को व्यापक स्तर पर समाधान  प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उन्हें अपने उधार संचालन को बेहतर बनाने और बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने में मदद करता है। वीफिन सॉल्यूशंस की ग्राहकों की सूची में बैंक, गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान, फिनटेक, मार्केटप्लेस और अन्य जैसे येस बैंक, इंडसइंड बैंक, इंडियन बैंक, सिटी बैंक, बीआरएसी, वीपी बैंक, रियाद बैंक, आदित्य बिड़ला कैपिटल, मिंटिफी, एंबिट फिनवेस्ट जैसे कॉरपोरेट शामिल हैं। 

    कंपनी को फिनटेक इंडिया समिट एंड अवार्ड्स, 2022 में "मोस्ट इनोवेटिव सप्लाई चेन फाइनेंस सॉल्यूशन" और एल्डन ग्लोबल, सीएससीएमपी, एसआईएमएम और नासकॉम द्वारा इन्फ्लेक्शन वेब कॉन्फ्रेंस में "सॉल्यूशन ऑफ द ईयर-2021; एससीएफ" से सम्मानित किया गया।

Veefin Solutions Limited का वित्तीय प्रदर्शन:

 वित्त वर्ष 2022 में कंपनी ने 6.55 करोड़ रुपए का राजस्व एवं 70.01 लाख रुपए का कर पश्चात शुद्ध लाभ अर्जित किया है। वित्त वर्ष 2023 में 31 जनवरी 2023 की अवधि तक कंपनी ने 12.62 करोड़ रुपए का राजस्व एवं 3.50 करोड़ रुपए का कर पश्चात शुद्ध लाभ अर्जित किया है। वित्त वर्ष 2023 में 31 जनवरी 2023 की अवधि तक कुल संपत्ति 48.21 करोड़ रुपए, नेटवर्थ 42.93 करोड़ रुपए, रिजर्व एंड सरप्लस 24.59 करोड़ रुपए और कुल कर्ज महज 50.81 लाख रुपए दर्ज किया गया है। कंपनी का कर्ज ना के बराबर है। उक्त अवधि में कंपनी ने कंसोलिडेट रूप से 1.91 रुपए का ईपीएस अर्जित किया है। कंपनी हाई ग्रोथ हाई मार्जिन सेगमेंट में काम करती है। 

     प्रवर्तक अनुभव: 

Veefin Solutions Limited प्रवर्तक 47 वर्षीय राजा देबनाथ कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक भी हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री, जमुनालाल बजाज इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री और पुणे यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है। उन्हें डिजिटल टेक्नोलॉजी सर्विसेज, बैंकिंग और कंसलटेंसी सेगमेंट में कार्य करने का 20 वर्षों से अधिक अनुभव है। उन्होंने जीई मनी, कोटक महिंद्रा बैंक, अर्नेस्ट एंड यंग और इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन जैसी प्रमुख संस्थाओं में वरिष्ठ प्रबंधन के पद पर कार्य करके वृहद अनुभव हासिल किया है। उनके नेतृत्व में कंपनी ने विभिन्न ग्राहकों को फाइनेंशियल प्रोडक्ट और डिजिटल सॉल्यूशन उपलब्ध कराने के लिए मजबूत टीम स्थापित की है। उनके वास्तविक बैंकिंग अनुभव से कंपनी को सभी कार्यों को प्रभावी तरीके से पूरा करने में मदद मिलती है। वें कंपनी के लिए नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज बनाने में अहम रणनीतिक भूमिका निभाते हैं। इसके साथ ही उन पर कंपनी की ग्रोथ और पार्टनरशिप विकसित करने की भी जिम्मेदारी है। वें कंपनी के लिए संभावित साझेदार ढूंढते हैं और उनके साथ मिलकर संयुक्त रूप से आगे बढ़ने की रणनीति पर कार्य करते हैं। 

 कंपनी प्रवर्तक 38 वर्षीय गौतम विजय उड़ानी कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक भी हैं। उन्होंने न्यूजर्सी यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट इनफार्मेशन सिस्टम में मास्टर डिग्री हासिल की है। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है। वर्ष 2010 में उन्होंने एजुकेशन, रियल एस्टेट और ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करने वाली विशेषज्ञ स्टार्टअप कंपनी इनफिनी सिस्टम्स की शुरुआत की। उनके पास कंपनी की इंजीनियरिंग एवं डिलीवरी, प्रोडक्ट की गुणवत्ता सुनिश्चित करने, फाइनेंस एंड अकाउंट्स, पूंजी जुटाने और मानव संसाधन की जिम्मेदारी है। इसके साथ ही वें ग्राहकों को समय पर, उचित लागत में वांछित गुणवत्ता का प्रोडक्ट मुहैया कराने के लिए भी जिम्मेदार हैं। उनका बिजनेस एवं फाइनेंस सेगमेंट में व्यापक अनुभव कंपनी के लिए बहुत फायदेमंद है। 

     Veefin Solutions Limited के आईपीओ के संबंध में जानकारी:

 'Veefin Solutions Limited' का आईपीओ बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर 22 जून को खुलकर 26 जून 2023 को बंद होगा। कंपनी द्वारा 10 रुपए फेसवैल्यू के 56,99,200 शेयर 82 रुपए प्रति शेयर के भाव पर जारी कर 46.73 करोड़ रुपए जुटाए जा रहे हैं। फ्रेश इश्यू के जरिए कंपनी 23.37 करोड़ रुपए जुटाएगी जबकि ऑफर फॉर सेल के माध्यम कंपनी के शेयर धारक शेयर बिक्री करके  23.37 करोड़ रुपए जुटाएंगे। कंपनी के आईपीओ का मार्केट लॉट साइज 1600 शेयरों का है। आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए 50 फ़ीसदी शेयर आरक्षित किए गए हैं। कंपनी के आईपीओ का प्रबंधन प्रमुख लीड मैनेजर कंपनी श्रेणी शेयर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। 


नोट: कंपनी के आईपीओ में निवेश करने से पूर्व निवेशकों को पंजीकृत निवेश सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad