डिस्कवरी स्पोटर्स के साथ कीजिये नई-नई जगहों की खोज - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 29, 2019

डिस्कवरी स्पोटर्स के साथ कीजिये नई-नई जगहों की खोज

national Tourism Day



पर्यटन या घूमने-फिरने के लिए नई-नई जगहों की खोज किसी भी व्यक्ति को जबर्दस्त रोमांचक अनुभव हासिल करने की इजाजत देती है। इससे वह अपने व्यक्तित्व की भी फिर से खोज करते हैं। शुद्ध रोमांच से बने डीएनए के साथ डिस्कवरी स्पोटर्स आपकी जिज्ञासा को और बढ़ाती है और आपको रोमांचित कर देने वाली जगहों की यात्रा करने के लिए प्रेरित करती है। यह यात्रा सभी जगहों पर सच्चा रोमांच दिलाने का वादा करती है। रोमांच और यात्रा के प्रति हमारे उत्साह और दीवानगी को बढ़ाते हुए हमने भारत में ऐसी अनदेखी चार जगहों की खोज की है, जो सड़क मार्ग से आपकी अगली यात्रा के लिए राडार पर होने का हक रखती हैं। इन जगहों पर पहुंचकर आपको बेमिसाल खुशी का अहसास तो होता ही है, इन जगहों तक पहुंचने के लिए सफर भी कम अनोखा नहीं होगा। कंकड़-पत्थर, बजरी और चट्टानों से भरी ऊबड़-खाबड़ सड़क और प्रतिकूल मौसम के चलते इन जगहों की यात्रा वाकई काफी कठिन और चुनौतीपूर्ण लग सकती है। लेकिन इन खूबसूरत जगहों के सांस रोक देने वाले नजारों से आपको रोमांच और उत्साह का जो इनाम मिलेगा, आप उससे यात्रा में उठाई गई सारी मुसीबतें भूल जाएंगे और आपको जबर्दस्त मजा आएगा। केवल यात्रा के लिए नई-नई जगहों पर जाना ही महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि वहां जाने के लिए सफर में की जाने वाली मौज-मस्ती और उत्साह भी महत्वपूर्ण है। नई जगहों की खूबसूरती और यहां दिखने वाली असाधारण विविधता को मिलाते हुए डिस्कवरी स्पोटर्स आपको अपनी सीमाएं लांघने, नई-नई जगहों की खोज करना और यात्रा के दौरान रोमांचक अनुभवों में खो जाने के लिए प्रेरित करता है। यही सारी बातें आपकी बेहद रोमांचक और ऊर्जा से भरपूर यात्रा के लिए डिस्कवरी चैनल को आपका परफेक्ट पार्टनर बनाती हैं।

चुरू, खोज के इंतजार में एक अनगढ़ नगीना
दिल्ली से 280 किमी दूर बीकानेर के रास्ते में पड़ने वाले छोटे से कस्‍बे चुरु में आमतौर पर पर्यटक नहीं जाते, लेकिन इस कस्बे का इतिहास बताता है कि चुरू कभी धनवान मारवाड़ी व्यापारियों का प्रमुख केंद्र था। यहां की बेहतरीन वास्तुकला, आकर्षक भित्ति चित्र और कलाकृतियां आपको निश्चित रूप से शहर की शानदार विरासत के ऐतिहासिक और यादगार गलियारों में में ले जाएंगे। चुरू कोठारी और सुराना व्यापारियों की ओर से बनाई गई पुरानी हवेलियों से भरपूर है। शेखावटी और इटली की वास्तुकला के स्टाइल में मालजी का कामरा जाने लायक जगह है, जबकि सुराना बंधुओं की दोहरी हवेली वास्तव में वास्तुकला का शानदार नमूना है। चुरू को महान भारतीय रेगिस्तान का प्रवेश द्वार कहा जा सकता है। नई-नई जगहों की यात्रा करना पसंद करने वाले पर्यटकों के लिए वास्तव में यह एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। चुरू में रेत के टीलों के बीच से गुजरकर की जाने वाली यात्रा एक रोमांचक काम साबित होती है और आपके अनुभवों के गुलदस्ते में एक और शानदार अहसास जोड़ती है। लैंडरोवर की नई डिस्कवरी स्पोटर्स कार आपको आपको सुविधाजनक सफर का अहसास कराती है। इसके साथ ही यह नई ऑफ रोड टेक्नोलॉजी और टैरेन रेस्पांस फीचर से भी लैस है, जिससे ड्राइविंग  का आपका अनुभव काफी बढ़ जाता है। इस फीचर की वजह से लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोटर्स किसी भी जगह की भौगोलिक परिस्थिति के लिए अपने को अनुकूल बना लेती है, जिससे ड्राइव करने की आपकी क्षमता बढ़ जाती है। यह काफी सुविधाजनक है और रोड पर लैंडरोवर डिस्कवरी स्पोटर्स के टायरों की पकड़ भी कमाल की है। टायरों की पकड़ भी कमाल की है। इसलिए सैंड मोड में स्विच कर रेगिस्तान की ओर बढ़िए और गुजरे जमाने की शानदार चित्रकला या वास्तुकला का आनंद उठाइए।

वेस्टर्न घाट में अगुंबे रेन फॉरेस्ट की यात्रा करते हुए अपने बचपन के सुनहरे दिनों को याद कीजिए
अपनी फैमिली और फ्रैंड्स के साथ अगुंबे रेन फॉरेस्ट की यात्रा करते हुए अपने बचपन के सुनहरे दिनों में जाने और पुराने दिनों की यादों में खो जाने के लिए तैयार रहिए। कुंडापुर, श्रृंगेरी, होसनगर और तीर्थहल्ली, एक साथ मिलकर अगुंबे रेनफॉरेस्ट कॉम्प्लेक्स के नाम से जाना जाता हैं। यहां आकर आपको एक खास तरह की शांति और सुकून का अहसास होगा। यहां जाने के बाद आप स्वामी के घर जाने के लिए तैयार रहिए, जो आपको मालगुडी डेज की पुरानी यादों में खो जाने के लिए मजबूर कर देगा। पुरानी यादों के सुकून भरे अहसास में खो जाने के अलावा आप यहां रेनफॉरेस्ट रिसर्च स्टेशन देखने जा सकते हैं।  इस इलाके में फैली जैव विविधता की खोज करने से लेकर हरे-भरे इलाके में पेड़ों के बीच आराम करने और अपने परिवार के साथ बेहतरीन समय गुजारने की यह यादें लंबे समय तक आपके साथ रहेंगी। शानदार जगह और खूबसूरत नजारों से तालमेल बिठाते हुए डिस्कवरी स्पोटर्स कार आपको बेहतरीन सुविधा और असाधारण विविधता का अहसास दिलाती है। कार की दूसरी पंक्ति की सीट पर बैठे यात्री को पैर फैलाने के लिए अच्छी-खासी जगह मिलती है। कार की सीटें काफी लचीली हैं। इन्हें पीछे की ओर स्लाइड किया जा सकता है। कार में सामान रखने के लिए काफी जगह है। इसके अलावा जरूरत के समय तीसरी पंक्ति की सीटों को मोड़कर सामान रखने के लिए जगह बनाई जा सकती है। इस वाहन की बनावट और डिजाइन यादगार सफर के दौरान ज्यादा से ज्यादा जगह और सुविधा का अहसास कराती है।

बर्फ से ढकी हुई शांति-हेमिस, जम्मू-कश्मीर
यह जम्मू-कश्मीर में बर्फ की पहाड़ियों से ढका एक कम जाना-पहचाना गांव है। हेमिस की ओर ड्राइव रोमांचक अनुभवों को पसंद करने वाले लोगों को मंत्रमुग्ध कर देगी। बर्फ में रहने वाले तेदुओं और भराल के लिए मशहूर हेमिस में आप इन्हें देखने के लिए हेमिस नेशनल पार्क भी जा सकते हैं,जो 600 वर्ग किमी के क्षेत्र में फैला है। यह अविश्वसनीय यात्रा आपको डिस्कवरी स्पोटर्स की शानदार परफॉर्मेंस से रूबरू होने का मौका देती है। यह कार 2.0 इनजेनियम डीजल से लैस हैं, जो 132 किलोवॉट का आउटपुट देती है। अविश्सवनीय क्षमता का प्रयोग करते हुए यह वाहन बेहतरीन फीचर्स से लैस है, जोआसानी से किसी जगह की भौगोलिक परिस्थिति और माहौल में ढल जाती है, जिससे आप आसानी से इस गांव में पहुंच सकते हैं। यह वाहन ऑल टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल (एटीपीसी), हिल डेसेंट कंट्रोल (एचडीसी) और ग्रेडिएंट रिलीज कंट्रोल (जीआरसी) से लैस है। इसलिए तैयार हो जाइए और शहर की चहल-पहल से दूर लद्दाख की शानदार मोनेस्ट्री में कुछ समय अपने साथ गुजारिए। हम आपसे वादा करते हैं कि यह यात्रा आपको अपने व्यक्तित्व की फिर से तलाश करने में मदद करेगी।

अनंत सुकून और शांति, जो उड़ीसा के तलासरी समुद्र तट पर मिलती है
ओडिशा के बालेश्वर जिले में स्थित तलासरी बीच भारत के प्रमुख समुद्रतटों में से नहीं है, पर किसी भी तरह की गंदगी से रहित साफ पानी और शांत समुद्रतट  का कोई मुकाबला नहीं किया जा सकता। सुवर्णरेखा नदी का मुहाना इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाता है। सीमित पहुंच और आंशिक सुविधाएं आराम और सुकून का अहसास कराने के लिए इसे परफेक्ट लोकेशन बनाती है। कोलकाता से तलासरी की ड्राइव निश्चित रूप से काफी मनोरंजक और मजेदार है क्योंकि डिस्कवरी स्पोटर्स लेटेस्ट इन कंट्रोल टच नेविगेशन सिस्टम मुहैया कराती है। इनकंट्रोल ऐप में लैंडरोवर की ओर से मंजूर किये गये ऐप्स हैं, जिससे आप कार को स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते है, जिससे आपका सफर करने का अनुभव और मजेदार बनेगा। डिस्कवरी स्पोटर्स में लगाया गया मेरिडियन साउंड सिस्टम शानदार आवाज मुहैया कराता है, जिससे इस खूबसूरत सफर का आपका अहसास और बढ़ जाएगा। कार में हाई-फाई हॉटस्पॉट की बदौलत आपको एक स्थायी इंटरनेट कनेक्शन मिलता है, जिससे आप दुनिया से जुड़े रहते हैं। इंटरनेट कनेक्शन को आप 8 डिवाइसेज से जोड़ सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आपकी कोई महत्वपूर्ण कॉल या मैसेज आपसे नहीं छूटेगा।    

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad