टाटा मोटर्स की ‘फोटो ओके प्लीज’ प्रतियोगिता ट्रक चालकों तक​ पहुंचने का एक प्रयास - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 28, 2019

टाटा मोटर्स की ‘फोटो ओके प्लीज’ प्रतियोगिता ट्रक चालकों तक​ पहुंचने का एक प्रयास

 Truck Drivers turn artists with Tata Motors’ ‘Photo OK Please’ contest



जयपुर। टाटा मोटर्स की प्रतियोगिता ‘फोटो ओके प्लीज’ ट्रकिंग समुदाय तक पहुँचने का एक प्रयास है। यह प्रतियोगिता उनके ट्रकिंग जीवन के रोमांचक पहलू को पहचानती है और ड्राइवरों के लिए डिजिटल जुड़ाव को प्रोत्साहित करती है। इस प्रतियोगिता का आयोजन देश में सफलतापूर्वक किया जा रहा है और 21 शहरों के 5500 ड्राइवर 13000 से अधिक फोटो एंट्रीज के साथ रजिस्टर्ड हो चुके हैं।

टाटा मोटर्स की यह अनूठी प्रतियोगिता अपने यात्रा अनुभवों की तस्वीरें साझा करने वाले ट्रक चालकों को पुरस्कृत करती है। टाटा ट्रक चालक भारत के अनूठे और अनदेखे स्थलों की यात्रा अपने पेशे के नियमित हिस्से के तौर पर करते हैं। उन्हें इसका महत्व नहीं पता हैलेकिन यह प्रतियोगिता उन्हें उनकी पहुँच बताती है और अपने पेशे के प्रति उनका आत्मविश्वास बढ़ाती है। भाग लेने के इच्छुक चालकों को यह करना हैः एक तस्वीर खींचेंउसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड करें और@tata.trucks टैग करें।

देशभर के ट्रक चालकों से प्रतिदिन बड़ी संख्या में तस्वीरें प्राप्त होती हैं और प्रतियोगिता का उत्साह बनाये रखने के लिये डेली विनर और वीकली विनर की घोषणा की जाती है। विजेताओं की पहचान बढ़ाने के लिये उनका नाम,तस्वीरट्रक मॉडल नंबर और स्थान का विवरण होता है,जब सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाता है। चयनित शीर्ष प्रविष्टियों में से पहले और दूसरे विजेता को क्रमशः 75,000 रू. और 40,000 रू. के फैमिली हॉलिडे पैकेज मिलेंगे और तीसरे विजेता को 25,000रू. का एक स्मार्टफोन मिलेगा। इसके अलावा,साप्ताहिक ईनाम भी दिये जाएंगे।

अभियान पर टिप्पणी करते हुए  यू.टी. रामप्रसाद,प्रमुख, मार्केटिंग कम्यूनिकेशंससीवीबीयूटाटा मोटर्स ने कहा, ‘‘टाटा मोटर्स में हम अपने सबसे महत्वपूर्ण साझीदारोंयानि ट्रक चालकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव लाने के अनूठे तरीके तलाशते रहते हैं। ‘फोटो ओके प्लीज’ चालकों को व्यापक दर्शकदीर्घा से जोड़ने और सोशल मीडिया पर अनुभव साझा करने के लिये है। हमें आशा है कि यह प्रतियोगिता ट्रक चालकों के जीवन के अनछूए पहलू को उजागर करेगी और युवाओं को इसे एक अच्छा कॅरियर विकल्प मानने के लिये प्रेरित करेगी। इस अभियान को अब तक बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला है और हम बेहतरीन प्रविष्टियों की उम्मीद करते हैं।’’

सोशल प्लेटफॉर्म्सजैसे इंस्टाग्रामफेसबुक और व्हाट्सएप का उपयोग ट्रक चालकों तक पहुँचने के लिये किया जा रहा है। यह अभियान सोशल मीडिया चैनल्स और समर्पित वेबसाइट पर ट्रक चालकों के जीवन के अनूठे लम्हों को लाता हैजिससे इस प्रतियोगिता का प्रचार होता है और प्रविष्टियाँ टेलीविजन कार्यक्रमों तथा डिजिटल चैनल्स पर आती हैं। इस प्रतियोगिता के लिये एक बहुभाषी वेबसाइट बनाई गई हैजिसका उपयोग रजिस्ट्रेशनटिप्सविजेताओं की घोषणाआदि के लिये किया जाएगा। डीलरशिप्स पर ऑन-ग्राउंड एक्टिवेशन भी हो रहे हैं।

एक वर्षीय अभियान के पहले चरण का समापन 30मार्च को होगाजिसके बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में फाइनल विजेता का चयन होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad