आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की एनीटाइमलोन डॉट इन (एटीएल) के साथ साझेदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, February 25, 2019

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की एनीटाइमलोन डॉट इन (एटीएल) के साथ साझेदारी

 ICICI Lombard to offer innovative solutions to customers



मुंबई। देश में निजी क्षेत्र की एक प्रमुख गैर-जीवन बीमा कंपनी ब ने पीअर टू पीअर लेंडिंग प्लेटफॉर्म एनीटाइमलोन डॉट इन (एटीएल) के साथ रणनीतिक टाई-अप किया है। इसके तहत आईसीआईसीआई लोम्बार्ड एटीएल के ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के लिए बीमा कवर प्रदान करेगा। इस साझेदारी का उद्देश्य अपने ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं को ऐसे जोखिमों से बचाना है, जो कि दुर्घटनाओं, गंभीर बीमारी, मृत्यु, विकलांगता और नौकरी छूट जाने जैसी अनिश्चितताओं से उत्पन्न होते हैं।
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड कंपनी एनीटाइमलोन डॉट इन के ग्राहकों को अपनी प्रोप्रराइटरी पॉलिसियां - ग्रुप सिक्योर माइंड और ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट पेश करेगी। यह पॉलिसियां एनीटाइमलोन डॉट इन पर सभी प्रकार के ऋणों के उधारकर्ताओं को एक वर्ष की न्यूनतम पॉलिसी अवधि के साथ अधिकतम तीन वर्षों तक कवर प्रदान करेंगी। ऋणदाताओं के लिए बीमा कवर पहले वर्ष के लिए मानार्थ आधार पर निःशुल्क प्रीमियम के साथ आता है, क्योंकि एटीएल लाभार्थियों की ओर से इस प्रीमियम का भुगतान स्वयं करेगा।
इस साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर  संजीव मंत्री ने कहा, ‘‘एनीटाइमलोन डॉट इन के ग्राहकों को हमारे गैर-जीवन बीमा प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज उपलब्ध कराने की दिशा में किए गए इस समझौते को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। यह समझौता हमारे कारोबारी सहयोगियों के ग्राहकों को हमारे अभिनव प्रोडक्ट उपलब्ध कराने और अपनी पहुंच को बढाने के लिए नए प्लेटफॉर्म्स के साथ सहयोग बढाने की दिशा में उठाया गया एक और महत्वपूर्ण कदम है।‘‘
एनीटाइमलोन डॉट इन देशभर में 1 दिन की न्यूनतम अवधि से लेकर अधिकतम 3 वर्ष तक की अवधि के लिए 1000 से 10 लाख तक के ऋण की सुविधा देता है। अतीत में एटीएल ने निवेशकों के लिए अपने पीअर टू पीअर लेंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से वार्षिक संपत्ति में प्रति वर्ष लगभग 38.4 प्रतिशत का योगदान दिया है और इस तरह वह अपने प्रोप्रराइटरी एल्गोरिदम का लाभ उठा रहा है। इससे उन्हें उधारकर्ताओं का डिजिटल आकलन करने और 4 मिनट के औसत संवितरण समय के साथ ऋण की सुविधा में मदद मिली है।
इस साझेदारी के बारे में एनीटाइमलोन डॉट इन के फाउंडर और सीईओ  कीर्तिकुमार जैन ने कहा, ‘‘एनीटाइमलोन डॉट इन पर चूक संबंधी मामले 0.7 प्रतिशत से कम रहे हैं, लेकिन कुछ बाहरी और अप्रत्याशित घटनाएं होती हैं जैसे दुर्घटना, नौकरी छूट जाना, कामकाज का समापन आदि, और ऐसी घटनाओं के दौरान हम आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की इस पॉलिसी की सहायता से अपने निवेशकों का बचाव करने का प्रयास करते हैं।‘‘

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad