बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने फ्यूचर परफेक्ट कस्टमर फर्स्ट के दूसरे संस्करण का आयोजन किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, March 1, 2019

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने फ्यूचर परफेक्ट कस्टमर फर्स्ट के दूसरे संस्करण का आयोजन किया



 Bajaj Allianz organised Second Edition of  Life_'Future Perfect-Customer First'

पुणे। डिजिटलीकरण के इस युग में यह टैक्नोलॉजी ही है जो बीमा उद्योग और उसके ग्राहकों को सशक्त बना रही है हालांकि इस दौरान धोखाधड़ी की गतिविधियां भी बढती जा रही हैं और यह देखते हुए कि डेटा एक उच्च.मूल्य वाली वस्तु है यह महत्वपूर्ण है कि ग्राहक विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करते समय या किसी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपने डेटा को साझा करते समय सुरक्षित अनुभव करें। ऐसी और इसी प्रकार की अन्य ग्राहक शिकायतों पर चर्चा करने और बीमा क्षेत्र की चुनौतियों को कम करनेए जोखिम का प्रबंधन करने और संभावित समाधानों के बारे में विचार.विमर्श करने के लिहाज से देश की प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ता कंपनियों में से एक बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने  फ्यूचर परफेक्ट.कस्टमर फर्स्ट के दूसरे संस्करण का आयोजन किया।

इस आयोजन में जीवन बीमा और गैर.जीवन बीमा कंपनियों के प्रमुख प्रतिनिधियों ने आईआरडीएआई के वरिष्ठ अधिकारी की मौजूदगी में बीमा उद्योग से जुडे विषयों पर चर्चा की। आयोजन का एजेंडा ग्राहकों की संतुष्टि के स्तर को बढ़ानेए धोखाधड़ी संबंधी गतिविधियों की रोकथाम करने और इस तरह आने वाले वर्षों में उद्योग में बदलाव लाने पर विचार.विमर्श करना था। इस दौरान बीमा संबंधी धोखाधड़ी की पहचान करने के लिए आर्टिफिशियल इंटैलीजेंस का इस्तेमाल करने पर भी चर्चा की गई। साथ ही अनक्लेम्ड बीमाकृत राशि और बीमा अधिनियम की धारा 45 के संदर्भ में बीमा कंपनियों के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी चर्चा की गई।

चर्चा के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के हैड.लीगल एंड चीफ कम्प्लायंस ऑफिसर  अनिल पीएम ने कहा बीमाकर्ता को अपनी सभी गतिविधियों में ग्राहक की सर्वोत्तम रुचि को मुख्य स्थान देना चाहिए। पर यह भी जरूरी है कि ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजिटलीकरण को अपनाने का काम गोपनीयता और डेटा सुरक्षा की कीमत पर नहीं होना चाहिए। बीमा उद्योग के लिए उपलब्ध चुनौतियों और अवसरों का समाधान आपसी सहयोग के साथ की किया जा सकता है। इरडा के नवीन ड्राफ्ट और दिशानिर्देशों के साथ नवाचार को लागू करने के लिहाज से उद्योग के सामने यह एक रोमांचक समय है।
देश में बीमा संबंधी सभी क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगांे को शामिल करने के लिए फ्यूचर रेडी स्ट्रेटेजी पर चर्चा के लिए आज पुणे में बुलाई गई इस बैठक में जीवन बीमाए सामान्य और स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के लगभग 35 प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान प्रतिनिधियों ने अपने ग्राहकों के लिए और आकर्षक प्रस्ताव लाने के लिए बीएफएसआई क्षेत्र के भीतर तेजी से नवाचार को अपनाने पर भी चर्चा की।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad