पिनिनफेरिना बतिस्ता: पेश है दुनिया की पहली विशुद्ध इलेक्ट्रिक, लक्जरी, हाइपर जीटी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, March 6, 2019

पिनिनफेरिना बतिस्ता: पेश है दुनिया की पहली विशुद्ध इलेक्ट्रिक, लक्जरी, हाइपर जीटी


 Automobili Pininfarina launches Battista in Geneva--Kindly Disseminate

जेनेवा ।ऑटोमोटिव परफॉर्मेंस, डिजाइन और टेक्नोलॉजी के मेल ने दुनिया की पहली लक्जरी, इलेक्ट्रिक, हाइपर परफॉर्मेंस जीटी पिनिनफेरिना बतिस्ता को पेश किया है। पिनिनफेरिना फैमिली के एक पुराने सपने को साकार करती है; उच्च शक्ति के साथ शून्य उत्सर्जन के एक नए लक्ष्य पर पहुंचते हुए बतिस्ता पहली एकमात्र पिनिनफेरिना-बैज कार है, जिसकी परफॉर्मेंस, ऐसी है जो पहले कभी देखी नहीं गई। इस हाइपरकार को हाल में जिनेवा मोटर शो के वर्ल्ड प्रीमियर के हिस्से के रूप में पेश किया गया था। इसके मॉडल की डिजाइन की तिकड़ी इलेक्ट्रिक कारों के लिए डिजाइन में नए प्रतिमान पेश करती है, डिजाइन की तिकड़ी यानी एक शुद्ध, सुरुचिपूर्ण और सामयिक इतालवी डिजाइन; जो ब्यूटी और परफॉर्मेंस को स्टाइलिश तरीके से एक जगह ले आया है।
2020 में आने के बाद बतिस्ता, इटली में डिजाइन और निर्मित की गई सबसे शक्तिशाली कार होगी और इसका प्रदर्शन इतना शानदार होगा, जिसे आज की तारीख तक आंतरिक दहन इंजन प्रौद्योगिकी वाली कोई भी रोड-लीगल स्पोर्ट्स कार नहीं पा सकी है। 0-100 किमी / घंटा सब-टु सेकंड सिं्प्रट के साथ किसी वर्तमान फॉर्मूला 1 रेस कार की तुलना में कहीं अधिक तेज, 1,900 एचपी और 2,300एनएम टॉर्क के साथ बतिस्ता एक शून्य उत्सर्जन पैकेज में जबरदस्त इंजीनियरिंग और बेहतरीन प्रौद्योगिकी का मेल होगी।
2020 का वर्ष महान पिनिनफेरिना एसपीए डिजाइन हाउस की 90 वीं वर्षगांठ भी है, जिसने बतिस्ता के लिए डिजाइन की प्रेरणा दी है और एक क्लासिक पिनिनफेरिना का उत्पादन किया हैः एक सुंदर रूप जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए कार के अभिनव इंजीनियरिंग समाधान को एकमेक करता है। अपने कार्य और स्वरूप में यह वही डिजाइन है, जो कि क्लासिक पिनिनफेरिना कारों में देखा गया था, 1947 के कैसिटालिया 202 से लेकर 100 से अधिक फेरारी तक, जो इस दशक तक लॉन्च होती रही है।
ऑटोमोटिव इतिहास में पिनिनफेरिना बतिस्ता अपने नाम को सार्थक करती है।यह विशुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक, शून्य-उत्सर्जन, लक्जरी कार्सनली ब्रांडेड पिनिनफेरिना की श्रेणी में पहली कार है। यह एक पुराना सपना है, जिसे संस्थापक बतिस्ता, उनके बेटे सर्जियो और उनके पोते, वर्तमान पिनिनफेरिना एसपीए चेयरमैन पाओलो ने देखा था।
इससे पहले कभी भी एक नए ब्रांड और इसकी पहली कार को ऐसे भावनात्मक अतीत, वर्तमान के लिए प्रासंगिकता और भविष्य के लिए संभावना समेटे लॉन्च होते देखा नहीं गया है, यह कालातीत डिजाइन का एक पीस है।
आटोमोबिली पिनिनफेरिना के सीईओ माइकल पर्सकेः “यह सबसे महत्वपूर्ण और रोमांचक ऑटोमोटिव कहानी है। बतिस्ता, भविष्य की हाइपरकार है, जो एक महान अतीत से प्रेरित है। इसमें तकनीकी उपलब्धि और भावनात्मक अपील है, एक सच्ची प्रेरणा और नवीनता है। इलेक्ट्रिफिकैशन, परफॉर्मेंस के एक नए स्तर और शून्य-उत्सर्जन भविष्य के लिए दरवाजे को खोलता है, जबकि मोटर वाहन के इतिहास में यह उस जुनून और सम्मान को परिभाषित करेगा कि कोई ऐतिहासिक कार कैसे दिखती और महसूस होती है। हमारा उद्देश्य भविष्य के क्लासिक और ऑटोमोटिव आदर्श को कहानी लिखना है, जिसे ऑटोमोटिव इतिहास की किताबों में अलग जगह मिलेगी।’
सफलता की यह कहानी आंकड़ों और इतिहास से भी आगे रची गई है। एक नई कार कंपनी के लॉन्च के लिए ऑटोमोटिव विशेषज्ञों का ऐसा समूह पहले कभी नहीं जुटा था, ये ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना के लिए काम कर रहे हैं, पिनिनफरीना एसपीए के साथ साझेदारी कर रहे हैं और रिमेक और पिरेली जैसे प्रौद्योगिकी प्रमुख इसमें शामिल हैं। इसका नतीजा यह है कि बतिस्ता को एक ऐसी टीम की विशेषज्ञता और प्रेरणा के माध्यम से विकसित किया जाएगा, जो बुगाटी वेरॉन और चिरोन, फेरारी सर्जियो, लैंबोर्गिया उरुस, मैकलारेन पी 1, मर्सिडीज एएमजी-प्रोजेक्ट वन, पगानी जोंडा और पोर्श मिशन ई जैसी कारों की लॉन्च का अभिन्न अंग रही है।
नतीजा यह है कि तकनीकी और सौंदर्य की दृष्टि से दुनिया के मोटर वाहन पारखियों को यह हाइपरकार अपनी अपील और मजबूती के लिए लुभा रही है। इटली में 150 से ज्यादा बतिस्ता हाथों से तैयार नहीं की जाएगी और इन्हें उत्तरी अमेरिका, यूरोप और मध्य पूर्व / एशिया के क्षेत्रों के बीच समान रूप से आवंटित किया जाएगा। असाधारण ग्राहक सेवा को लॉस एंजिल्स से लंदन से टोक्यो तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लक्जरी कार खुदरा विशेषज्ञों में से कुछ को वितरित किया जाएगा। पिनिनफेरिना एपीए के कैंबियानो मुख्यालय में प्रत्येक कार को पूरी तरह से उपभोक्ता के अनुसार निजीकृत करने की भी योजना हैं।
बतिस्ता, एक इलेक्ट्रिक कार के लिए परफॉर्मेंस और वांछनीयता में नए मानक स्थापित करेगी। यह ईवी-पीढ़ी के लिए पहली पोस्टर कार होगी और ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना से लक्जरी इलेक्ट्रिक कारों की एक शृंखला के लिए दैदीप्यमान मॉडल होगा। यह केवल एक नई कार लाने से कहीं अधिक नए मोटर वाहन माहौल के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण हैः पहली शून्य-उत्सर्जन, इतालवी लक्जरी कार।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad